Sanjay Leela Bhansali: फिल्मों के हिट होने का सीक्रेट हैं भंसाली, इन 5 मूवीज से मचाया है बॉक्स ऑफिस पर धमाल
Advertisement
trendingNow12125974

Sanjay Leela Bhansali: फिल्मों के हिट होने का सीक्रेट हैं भंसाली, इन 5 मूवीज से मचाया है बॉक्स ऑफिस पर धमाल

Sanjay Leela Bhansali Movies: फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली को बॉलीवुड की हिट मशीन कहा जाता है. संजय लीला भंसाली आज अपना 61वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. आइए, इस मौके पर फिल्ममेकर की 5 बेस्ट फिल्मों के बारे में जानते हैं...

संजय लीला भंसाली

Sanjay Leela Bhansali Best Movies: इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में संजय लीला भंसाली ने अपनी मेहनत के दम पर पहचान बनाई है. आज भंसाली की फिल्मों में काम करने के लिए एक्टर्स बेताब रहते हैं. संजय लीला भंसाली जब भी कोई फिल्म लाते हैं तो यह इमोशन्स, ड्रामा और रॉयलटी का ऐसा मिक्सचर देखने को मिलता है जो मिनटों में फिल्मी फैंस को अपना दीवाना बना ले. संजय लीला भंसाली को अपने करियर में एक या दो नहीं बल्कि सात नेशनल अवार्ड्स मिल चुके हैं. आइए, यहां जानते हैं दिग्गज फिल्ममेकर की पांच बेहतरीन फिल्मों के बारे में...

देवदास: संजय लीला भंसाली डायरेक्टेड फिल्म देवदास साल 2005 में आई थी. इस फिल्म में शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय बच्चन और माधुरी दीक्षित लीड रोल में नजर आए थे. देवदास में प्यार की गहराई और जटिलता देखने को मिली थी. साथ ही साथ भव्य सेट और कॉस्ट्यूम्स ने फिल्मी फैंस को इंप्रेस कर दिया था. 

ब्लैक: अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी स्टारर ब्लैक में संजय लीला भंसाली ने अपना यूनिक नजरिया पेश किया था. इस फिल्म की कहानी हेलेन केलर की रियल लाइफ पर बेस्ड थी. इस फिल्म से संजय लीला भंसाली को खूब तारीफें मिली थीं.  

गोलियों की रासलीला राम-लीला: दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह स्टारर इस फिल्म में ड्रामा, इमोशन्स और लव का कमाल मिक्सचर देखने को मिला था. संजय लीला भंसाली ने इस फिल्म में भी रॉयलटी और भव्यता का तड़का लगाया था. 

बाजीराव मस्तानी: दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा और रणवीर सिंह स्टरर यह फिल्म साल 2015 में आई थी. इस फिल्म में संजय लीला भंसाली ने इतिहास की एक ऐसी प्रेम कहानी पर रोशनी डाली थी, जो इतिहास के पन्नों में कहीं छिप गई थी.  

गंगूबाई काठियावाड़ी: संजय लीला भंसाली की लेटेस्ट फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी ने भी फिल्मी ऑडियंस को खूब इंप्रेस किया था. इस फिल्म की कहानी एक रियल लाइफ स्टोरी है. जो गंगा जगजीवनदास काठियावाड़ी से इंस्पायर है.

Trending news