कपूर खानदान की बहू बनने से Mumtaz ने साफ-साफ कर दिया था इंकार, ‘ना’ बर्दाश्त नहीं कर पाए थे शम्मी कपूर
Advertisement
trendingNow11558416

कपूर खानदान की बहू बनने से Mumtaz ने साफ-साफ कर दिया था इंकार, ‘ना’ बर्दाश्त नहीं कर पाए थे शम्मी कपूर

Mumtaz in Indian Idol: एक्ट्रेस मुमताज ने अपने दौर में सिल्वर स्क्रीन पर ही नहीं बल्कि दर्शकों के दिलों पर खूब राज किया. उस वक्त सुपरस्टार भी उन पर मर मिटे थे और उन्हीं में से एक थे अपने दौर के सुपरहिट हीरो शम्मी कपूर भी. 

फोटो - सोशल मीडिया

Mumtaz and Shammi Kapoor: राजेश खन्ना से लेकर धर्मेंद्र तक.. एक्ट्रेस मुमताज ने अपने दौर के हर सुपरहिट स्टार के साथ स्क्रीन शेयर और देखते ही देखते वो हर दिल की रानी बन गईं. सिर्फ आम दर्शक ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के सुपरस्टार भी उन पर दिल हार बैठे थे और उन्हीं में से एक थे शम्मी कपूर भी. कपूर खानदान के लाडले जिन्होंने अपनी एक्टिंग से स्क्रीन पर खूब जादू चलाया. अपने दौर में शम्मी कपूर ने बेहतरीन फिल्में दीं और उनकी जोड़ी मुमताज के साथ भी खूब जमी. उसी दौरान वो एक्ट्रेस को दिल दे बैठे थे. 

पत्नी की मौत के बाद आए थे मुमताज के करीब
शम्मी कपूर ने एक्ट्रेस गीता बाली से शादी की थी जिनसे उन्हें दो बच्चे भी हुए लेकिन गीता बाली का कम उम्र में ही निधन हो गया था. जिसके बाद शम्मी कपूर को मुमताज से प्यार हुआ. वो इस रिश्ते को लेकर सीरियस थे और उनसे शादी तक करना चाहते थे. उस वक्त उन्होंने सीधे-सीधे मुमताज को शादी के लिए प्रपोज कर दिया था. उस वक्त शम्मी 37 साल के थे तो मुमताज महज 17 साल की.

शादी के लिए मुमताज ने कर दिया था इंकार
उस वक्त जब मुमताज ने शम्मी से ये प्रपोजल सुना तो वो हैरान रह गई थीं क्योंकि वो काफी छोटी थीं और उन्होने इस बारे में सोचा भी नहीं था. उनका करियर शुरू ही हुआ था और काफी काम करना चाहती थीं जबकि शम्मी चाहते थे कि मुमताज उनसे शादी करके एक्टिंग छोड़ दें और उनके बच्चो को संभाले जिसके लिए मुमताज रेडी नहीं हुईं और उन्होंने उस वक्त कपूर परिवार की बहू बनने से साफ-साफ इंकार कर दिया था. हाल ही में इंडियन आइडल में पहुंचीं मुमताज ने ये किस्सा खुद बयां किया और बताया कि वो आज भी कभी-कभी शम्मी कपूर को याद करती हैं जो अब इस दुनिया में नहीं हैं.   

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news