जब एक सीन के लिए 12 दिनों कर नहीं नहाए थे मिस्टर परफेस्टिनिस्ट आमिर खान, चेहरे पर ही जम गया था खून
Advertisement
trendingNow12172953

जब एक सीन के लिए 12 दिनों कर नहीं नहाए थे मिस्टर परफेस्टिनिस्ट आमिर खान, चेहरे पर ही जम गया था खून

Bollywood Retro: आमिर खान ने अपनी एक फिल्म के लिए कुछ ऐसा कर दिखाया था, जिसने उनको बॉलीवुड का मिस्टर परफेस्टिनिस्ट बना दिया. इस फिल्म के एक सीन के लिए एक्टर 12 दिनों तक बिना नहाए रहे थे. इतना ही नहीं, उनके चेहरे पर खून तक जमा हो गया था. 

जब एक सीन के लिए 12 दिनों कर नहीं नहाए थे मिस्टर परफेस्टिनिस्ट आमिर खान, चेहरे पर ही जम गया था खून

Aamir Khan Film Ghulam: बॉलीवुड के मिस्टर परफेस्टिनिस्ट कहे जाने वाले सुपरस्टार आमिर खान इन दिनों अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट्स को लेकर बिजी चल रहे हैं, लेकिन क्या आप बात सकते हैं कि वो कौनसी बात है जो एक्टर को इंडस्ट्री के परफेस्टिनिस्ट बनाती है. नहीं पता, कोई नहीं आज हम आपको बताने जा रहे हैं, जो आपको हैरान कर देगी, लेकिन आप ये भी समझ पाएंगे कि अपने काम के प्रति एक्टर की लगन क्या है. 

आमिर हमेशा से अपने यूनिक कंटेंट, अपने दमदार किरदार और बेहतरीन अभिनय के लिए जाने जाते हैं. उनकी ऐसी कई फिल्में हैं जिन्होंने दर्शकों के बीच अपनी खास जगह बनाई है और उन्हीं फिल्मों में से एक है 'गुलाम'. इस फिल्म में एक्टर ने अपने किरदार से सभी को हैरान कर दिया था. साल 1998 में रिलीज हुई इस फिल्म में आमिर खान के साथ रानी मुखर्जी नजर आई थी. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट साबित हुई. 

fallback

12 दिनों तक नहीं नहाए थे आमिर 

इसी फिल्म के दौरान का एक हैरान करने वाला किस्सा हम आपको बताने जा रहे हैं. दरअसल, इस फिल्म में एक सीन के दौरान एक्टर करीब 12 दिनों तक नहाए नहीं थे. इतना ही नहीं, उनके चेहरे पर खून की परत और गंदगी तक जमा होने लगी थी. बताया जाता है कि इस फिल्म का क्लाइमैक्स सीन 10 से 12 दिनों में शूट किया गया था. ये एक फाइट सीन था, जिसमें आमिर को फिल्म के मेन विलेन के खूब मारा था, जिसके चलते उनके चेहरे पर बहुत सारा खून और गंदगी जमा हो गई थी. 

'अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों' है बॉलीवुड का सबसे लंबा गाना, सुनकर आज भी नम हो जाती हैं आंखें

fallback

इसलिए कहा जाता है मिस्टर परफेस्टिनिस्ट

हैरान करने वाली बात ये है कि आमिर खान ने फिल्म का क्लाइमेक्स पूरे होने तक अपने चेहरे के लुक की सटीकता और स्थिरता बनाए रखने के लिए 12 दिनों तक नहाया नहीं था और यही वजह है कि उनको मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहा जाता हैं. इतना ही नहीं, इसकी वजह से उन्हें काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा था. दरअसल, एक्टर को बिना नहाए उलझन और परेशानियां होने लगी थी, लेकिन सीन सही तरीके से शूट करने के लिए वे अपने फैसले पर अड़े रहे और शूटिंग पूरी होने पर ही नहाए. 

Trending news