'अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों' है बॉलीवुड का सबसे लंबा गाना, सुनकर आज भी नम हो जाती हैं आंखें
Advertisement
trendingNow12171433

'अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों' है बॉलीवुड का सबसे लंबा गाना, सुनकर आज भी नम हो जाती हैं आंखें

Bollywood Retro: साल 2004 में रिलीज हुई अमिताभ बच्चन की फिल्म 'अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों' को दर्शकों का बेहद प्यार मिला था. फिल्म के साथ-साथ इसके गानों को भी बेहद पसंद किया गया था. उन्हीं में से एक फिल्म का टाइटल ट्रेक था, जो हिंदी सिनेमा का अब तक का सबसे लंबा गाना है.

'अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों' है बॉलीवुड का सबसे लंबा गाना, सुनकर आज भी नम हो जाती हैं आंखें

Song Ab Tumhare Hawale Watan Sathiyo: हिंदी सिनेमा में ऐसी कई फिल्में बनी हैं, जिन्होंने दर्शकों का बेहद प्यार मिला. इतना ही नहीं, किसी भी फिल्म के हिट से सुपरहिट होने में फिल्म के गानों को भी हाथ होता है. फिल्म के गाने दर्शकों की बीच इसलिए ही फिल्म की रिलीज से पहले जारी किए जाते हैं, जिससे फैंस उनको एंजॉय कर सके और सिनेमाघरों में जाकर फिल्म का मजा ले सके, लेकिन क्या आप बता सकते हैं कि बॉलीवुड का अब तक सबसे बड़ा गाना किस फिल्म का है. 

नहीं पता, कोई नहीं आज हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं. बॉलीवुड का अब तक का सबसे बड़ा गाना साल 2004 में आई फिल्म 'अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों' का टाइटल ट्रेक था. इस फिल्म में हिंदी सिनेमा के कई बड़े स्टार्स एक साथ नजर आए थे. ये फिल्म देशभक्ति पर आधारित हैं और फिल्म का टाइटल ट्रेक ऐसा है, जिसको सुनने के बाद आज भी आंखें नम हो जाती हैं. गाने को आज भी बेहद पसंद किया जाता है. 

fallback

कितना लंबा है 'अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों' गाना 

आज भी इस गाने को 26 जनवरी और 15 अगस्त के अलावा कई स्कूल फंक्शन में प्ले किया जाता है. वहीं, अगर इस गाने के टाइमिंग की बात करें तो ये गाना 14 मिनट 29 सेकंड का है. हालांकि, यूट्यूब पर इसकी टाइमिंग 6 से 7 मिनट की है. इस गाने के बोल समीर ने लिखे थे, जबकि अनु मलिक ने इस गाने को संगीत दिया है. सोनू निगम और उदित नारायण की बेहतरीन आवाज ने इस गाने को गाया है. गाने के वीडियो पर भी काफी संख्या में व्यूज देखने को भी मिलते हैं. 

जब अनुपम खेर पर गर्लफ्रेंड ने फेंक दिया था खाना, एक्टर ने सुनाया था अपनी वाहियात डेट का किस्सा

'अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों' को मिला था बेहद प्यार

वहीं, अगर इस फिल्म के बारे में बात करें तो अनिल शर्मा और संजय शर्मा द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, बॉबी देओल, दिव्या खोसला कुमार, डैनी डेन्जोंगपा, आशुतोष राणा, संदली सिन्हा, नगमा और आरती छाबरिया जैसे कलाकार नजर आए थे. बता दें, इस फिल्म का नॉमिनेशन जी सिने अवार्ड्स, बॉलीवुड अवॉर्ड और स्क्रीन अवार्ड्स, आईएन में किया गया था. अगर आप इस फिल्म को देखना चाहते हैं ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर देख सकते हैं. 

Trending news