अब्बास-मस्तान की 'खिलाड़ी' के लिए अक्षय कुमार नहीं अरबाज खान थे पहली पसंद, एक्टर ने बताया क्यों हाथ से निकली फिल्म?
Advertisement
trendingNow12112552

अब्बास-मस्तान की 'खिलाड़ी' के लिए अक्षय कुमार नहीं अरबाज खान थे पहली पसंद, एक्टर ने बताया क्यों हाथ से निकली फिल्म?

Arbaaz Khan On Khiladi: हाल ही में अपने एक इंटरव्यू के दौरान बॉलीवुड डायरेक्टर और एक्टर अरबाज खान ने एक खुलासा करते हुए बताया कि उन्हें अब्बास-मस्तान की सुपरहिट फिल्म 'खिलाड़ी' में अक्षय कुमार की भूमिका निभाने का ऑफर मिला था, लेकिन वो इस फिल्म को नहीं कर पाए, जिसके पीछे एक एक कारण था. 

अब्बास-मस्तान की 'खिलाड़ी' के लिए अक्षय कुमार नहीं अरबाज खान थे पहली पसंद, एक्टर ने बताया क्यों हाथ से निकली फिल्म?

Arbaaz Khan On Akshay Kumar Khiladi: बॉलीवुड डायरेक्टर और एक्टर अरबाज खान ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत साल 1996 में आई फिल्म 'दरार' से की थी, जिसमें उन्होंने एक खतरनाक विलेन का किरदार निभाया था. अब्बास-मस्तान द्वारा निर्देशित इस फिल्म में उनके साथ जूही चावला और ऋषि कपूर नजर आए थे. फिल्म के साथ-साथ फिल्म में नजर आए सभी किरदारों की जमकर तारीफ हुई, लेकिन अरबाज खान ने अपने किरदार से आलोचकों का दिल जीत लिया था. 

हर तरफ उनकी तारीफ हुई लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि अरबाज को साल 1992 में आई अब्बास-मस्तान द्वारा निर्देशित एक्शन-थ्रिलर फिल्म 'खिलाड़ी' में अक्षय कुमार की भूमिका की पेशकश की गई थी. जी हां, हाल ही में अपने एक इंटरव्यू के दौरान एक्टर ने इस बात का खुलासा किया और ये भी बताया कि जिस फिल्म ने अक्षय को सुपरस्टार बनाया वो फिल्म एक्टर क्यों नहीं कर पाए.

अक्षय से पहले 'खिलाड़ी' के लिए चुने गए थे अरबाज 

द इंडियन एक्सप्रेस के साथ एक खास इंटरव्यू में अरबाज खान ने फिल्म 'खिलाड़ी' के बारे में बात की और बताया कि वे इस प्रोजेक्ट के साथ क्यों जुड़ नहीं पाए. एक्टर ने बताया, ''दरार' के बार अब्बास-मस्तान की जोड़ी ने मुझ से एक और फिल्म के लिए संपर्क किया था, जो थी 'खिलाड़ी''. फिल्म न करने के पीछे का कारण शेयर करते हुए एक्टर ने बताया, 'मैं ये नहीं कर सका, क्योंकि मुझे किसी दूसरे निर्देशक के साथ साइन किया गया था. मुझे 'खिलाड़ी' में अक्षय कुमार की भूमिका की पेशकश की गई थी, लेकिन दुर्भाग्य से जो फिल्म में किसी और डायरेक्टर के साथ साइन की थी वो फिल्म भी नहीं बनी'. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Arbaaz Khan (@arbaazkhanofficial)

इसलिए नहीं कर पाए 'खिलाड़ी'

अरबाज ने कहा, ''खिलाड़ी' बड़ी हिट हुई और अक्षय एक बड़े स्टार बन गए'. हालांकि, अब्बास-मस्तान के दिमाग में हमेशा अपनी फिल्म के लिए अरबाज खान ही थे और इसलिए ही उन्होंने अपनी फिल्म 'दरार' के लिए अरबाज को साइन किया, जो उनकी डेब्यू फिल्म थी और हिट थी. इंटरव्यू के दौरान अरबाज ने ये भी शेयर किया कि अब्बास-मस्तान ने 'खिलाड़ी' के बाद 'बाजीगर' फिल्म बनाई, लेकिन वे 'दरार' के साथ उनके पास आए, क्योंकि उन्हें अभी भी लगता था कि वे एक्टर को चाहते थे. हालांकि, आज के समय में अरबाज खान इंडस्ट्री के जाने-माने एक्टर और फिल्म निर्देशकों में गिने जाते हैं. 

Trending news