नेपोटिज्म पर खुलकर बोले अरबाज खान, 'कुछ दरवाजे खुलते हैं, लेकिन सफलता की गारंटी....'
Advertisement
trendingNow12152144

नेपोटिज्म पर खुलकर बोले अरबाज खान, 'कुछ दरवाजे खुलते हैं, लेकिन सफलता की गारंटी....'

Arbaaz Khan on Nepotism: सलमान खान के भाई अरबाज खान ने फैमिली बैकग्राउंड से आने के बावजूद अपने संघर्ष के बारे में खुलकर बात की. अरबाज खान ने हालिया इंटरव्यू में बॉलीवुड में नेपोटिज्म पर अपनी राय दी और साथ ही बताया कि फिल्मी परिवार से आने के बाद भी उन्हें किस तरह का संघर्ष करना पड़ा था. इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी एक्टर की सफलता का क्रेडिट उसके परिवार को देना सही नहीं है.

 

अरबाज खान ने नेपोटिज्म पर खुलकर बात की.

Arbaaz Khan on Nepotism: लीजेंडरी स्क्रीनराइडर और प्रोड्यूर सलीम खान (Salim Khan) के बेटे अरबाज खान ने हाल ही में अपने संघर्षों और नेपोटिज्म पर बात की. अरबाज खान ने बॉलीवुड में बतौर एक्टर कई फिल्मों में काम किया, लेकिन अपने भाई सलमान खान (Salman Khan) जैसी सफलता और शोहरत हासिल नहीं कर पाए. उन्होंने हाल ही में एक इंटव्यू में बताया कि फैमिली बैकग्राउंड से आने के बावजूद सफलता की कोई गारंटी नहीं होती. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी एक्टर के सफल होने पर क्रेडिट उसके परिवार को देना गलत है. 

अरबाज खान (Arbaaz Khan) ने 'टाइमआउट विद अंकित' के साथ बातचीत में नेपोटिज्म पर अपने विचार साझा किए. उन्होंने कहा कि फैमिली बैकग्राउंड की वजह से शायद आपके लिए कुछ दरवाजे तो खुल जाएं, लेकिन सफलता की कोई गारंटी नहीं है. अरबाज ने इस बात भी जोर दिया कि फैमिली बैकग्राउंड या प्रिव्लेज्ड होने की वजह से आपको ब्रेक तो मिल सकता है, लेकिन करियर नहीं बनता.   

Zanai Bhosle: आशा भोसले की पोती करने जा रही सिल्वर स्क्रीन डेब्यू, इस फिल्म में आएंगी नजर

'शायद काम मिल जाए, लेकिन करियर नहीं बनेगा'
अरबाज खान ने अपना उदाहरण देते हुए कहा कि उनके केस में इंडस्ट्री में लोगों से मिलना आसान था, क्योंकि उनके पिता स्क्रीनराइटर थे और बॉलीवुड का हिस्सा थे. उन्होंने कहा, ''किसी से मिलना आसान हो जाता है, पर उसकी वजह से काम नहीं मिला. और शायद आपको ब्रेक भी मिल जाए, लेकिन इससे आपका करियर नहीं बनेगा.''

'मैं कोई स्टार किड नहीं हूं...' बॉलीवुड पार्टियों में क्यों नहीं जाते बाबिल खान? जब शाहरुख खान पर कूद पड़े थे इरफान खान के बेटे

'एक्टर की सफलता का क्रेडिट परिवार को देना गलत'
उन्होंने आगे कहा, ''सोहेल और मैं उतने सक्सेफुल सुपरस्टार नहीं हैं, जैसे दूसरे या हमारे भाई सलमान खान. लेकिन हम फिर भी यहां हैं. हम काम कर रहे हैं और दूसरी चीजें करने में बिजी हैं. कोई किसी के ऊपर फेवर नहीं करता, क्योंकि यह कमर्शियल है. तो ऐसे में यह कहना है कि ये चल रहा है तो उसकी वजह से चल रहा है, बहुत गलत है. 

अरबाज खान का करियर
बता दें कि अरबाज खान ने 1996 में फिल्म 'दरार' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म में उन्होंने विलेन का रोल निभाया था. इसके बाद वह 'श्याम घनश्याम', 'प्यार किया तो डरना क्या', 'हैलो ब्रदर', 'मां तुझे सलाम', 'कयामत', 'मैंने प्यार क्यों किया', 'भागम भाग', 'मालामाल वीकली', 'दबंग', 'डॉली की डोली', 'फ्रीकली अली' जैसी कई फिल्मों में काम किया है. बतौर हीरो फिल्मों में अरबाज खान का करियर फ्लॉप रहा है. विलेन या सपोर्टिंग एक्टर के तौर पर की उनकी कई फिल्में हिट रही हैं.

Trending news