Akshay Kumar: अक्षय बन गए इंडियन सिटिजन, लेकिन आलिया समेत कोई है ब्रिटिश तो कोई कनाडाई और जर्मन
Advertisement
trendingNow11826173

Akshay Kumar: अक्षय बन गए इंडियन सिटिजन, लेकिन आलिया समेत कोई है ब्रिटिश तो कोई कनाडाई और जर्मन

Akshay Kumar Indian Citizenship: भारत (India) में बीते एक दशक में विदेशी मूल की अभिनेत्रियों ने तेजी से जगह बनाई है. अपने काम से पहचान हासिल की है. इनके पास विदेशी पासपोर्ट हैं. लेकिन तमाम कलाकारों के बीच अक्षय कुमार की नागरिकता का मुद्दा खूब उठा. अब वे भारतीय नागरिक बन गए हैं...

 

 

Akshay Kumar: अक्षय बन गए इंडियन सिटिजन, लेकिन आलिया समेत कोई है ब्रिटिश तो कोई कनाडाई और जर्मन

Akshay Kumar Passport: अक्षय कुमार ने 15 अगस्त के मौके पर सबके साथ यह गुड न्यूज (Good News) शेयर की कि वह अब भारतीय नागरिक (Indian Citizen) बन गए हैं. इससे पहले उनके पास कनाडाई नागरिकता थी और समय-समय पर सोशल मीडिया में इस पर काफी बवाल होता रहा. अपनी नागरिकता के कागजात सोशल मीडिया में शेयर करते हुए अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने लिखाः दिल और नागरिकता अब दोनों से हिंदुस्तानी. आप सभी को 15 अगस्त की शुभकामनाएं. जय हिंद. इससे उनके फैंस हैं और भारत की नागरिकता फिर से मिलने पर उन्हें बधाई दे रहे हैं. खैर, यह तो अक्षय की बात हुई. विदेशी पासपोर्ट पर बॉलीवुड (Bollywood) में काम करने वाले अक्षय नहीं थे. अक्षय के अतिरिक्त और कई नाम हैं, जो हीरोइनों के हैं. इन एक्ट्रेसों के पास विदेशी पासपोर्ट हैं और वे बॉलीवुड में काम कर रही हैं. एक नजर इस लिस्ट परः

आलिया भट्टः इस वक्त टॉप बॉलीवुड स्टार बनी हुईं आलिया भट्ट (Alia Batt) भारतीय नागरिक नहीं हैं. वह ब्रिटिश नागरिक हैं क्योंकि उनकी मां सोनी राजदान के पास ब्रिटिश नागरिकता है. हालाकि आलिया के पिता महेश भट्ट भारतीय नागरिक हैं.

कैटरीना कैफः कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) हांगकांग में एक संपन्न परिवार में जन्मी थीं. उनके पिता बिजनेसमैन थे, जिनके पास ब्रिटिश पासपोर्ट था. हालांकि वह कश्मीरी मूल के थे और मां ब्रिटिश अदालत में वकील थीं. कैटरीना के पास ब्रिटेन की नागरिकता है. वह विक्की कौशल से विवाह कर कर चुकी हैं.

सनी लियोनीः करनजीत कौर यानी सनी लियोनी (Sunny Leone) के माता-पिता कनाडाई-अमेरिकी नागरिक थे. सनी सिर्फ बॉलीवुड और साउथ की फिल्मों में काम नहीं कर रहीं, बल्कि उनका लंबा-चौड़ा कारोबार अमेरिका-कनाडा में भी है. वह अपनी कनाडाई नागरिकता को बरकरार रखे हैं.

जैकलीन फर्नांडीजः बॉलीवुड में आने से पहले जैकलीन फर्नांडीज (Jackeline Fernandez) मिस श्रीलंकाई थीं. वह मनामा, बहरीन में जन्मी थीं. उनके पास दोनों देशों की नागरिकता है. वह 2009 में बॉलीवुड में आईं, मगर श्रीलंकाई नागरिक हैं.

नरगिस फाखरीः नरगिस फाखरी (Nargis Fakhri) के माता-पिता पाकिस्तानी और चेक मूल के हैं, लेकिन वह अमेरिका में पैदा हुईं. वह पिछले एक दशक से बॉलीवुड का हिस्सा हैं. नरगिस अमेरिकी नागरिक हैं.

नोरा फतेहीः नोरा फतेही (Nora Fatehi) ने बीते कुछ साल में अपने डांस से भारत में बड़ी फैन फॉलोइंग बनाई है. उनका जन्म और पालन-पोषण कनाडा में हुआ. उनके पास कनाडाई पासपोर्ट है. हालांकि उनका परिवार मूल रूप से मोरक्को का है.

कल्कि केकलाः कल्कि (Kalki Koechlin) का जन्म भारत के पुडुचेरी शहर में हुआ था और उन्होंने अपना अधिकांश बचपन वहीं बिताया. लेकिन कल्कि का परिवार मूल रूप से फ्रांसीसी है. उनके पास फ्रांस की नागरिकता है. अनुराग कश्यप से विवाह और तलाक के बाद कल्कि अपने इजरायली पार्टनर के साथ लिव-इन में रहती हैं. दोनों की एक बेटी है.

एमी जैक्सनः एमी जैक्सन (Ammy Jackson) ने मॉडलिंग के रास्ते बॉलीवुड और साउथ की फिल्मों में एंट्री की. अक्षय कुमार और रजनीकांत जैसे सुपरसितारों के साथ काम किया. उसका जन्म यूके के लिवरपूल में हुआ था. वह ब्रिटिश नागरिक हैं. उसके पास यूके का पासपोर्ट है.

एवलीन शर्माः एवलिन शर्मा (Evlin Sharma) ने बॉलीवुड की कुछ फिल्मों में काम किया और उन्हें थोड़ी पहचान भी मिली. उनके पास जर्मन नागरिकता है. उनके पिता भारतीय और मां जर्मन हैं.

Trending news