Amitabh Bachchan 80th Birthday: बिग बी ने अपने बर्थडे पर फैंस को दिया ऐसा गिफ्ट, लोग जिंदगीभर रखेंगे याद
Advertisement
trendingNow11389377

Amitabh Bachchan 80th Birthday: बिग बी ने अपने बर्थडे पर फैंस को दिया ऐसा गिफ्ट, लोग जिंदगीभर रखेंगे याद

Big B 80th Birthday: अमिताभ बच्चन का जन्म 11 अक्टूबर 1942 को उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद (अब प्रयागराज) में हुआ था. बच्चन ने 1969 में आई फिल्म सात हिंदुस्तानी से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी. लेकिन 1973 में आई ज़ंजीर से उन्हें कामयाबी मिली. 

Amitabh Bachchan 80th Birthday: बिग बी ने अपने बर्थडे पर फैंस को दिया ऐसा गिफ्ट, लोग जिंदगीभर रखेंगे याद

Amitabh Bachchan Biography: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन आज 80 साल के हो गए हैं. इस मौके पर बेटी श्वेता बच्चन ने सोशल मीडिया पर उनके लिए खास मैसेज लिखा तो वहीं  फैंस भी मुंबई स्थित उनके घर के बाहर रात में नजर आए. अमिताभ बच्चन के घर 'जलसा' के बाहर आधी रात को उनके फैंस ने उन्हें विश किया. बिग बी ने भी उन्हें निराश नहीं किया. वे गेट पर आए और फैंस का अभिवादन किया. अपने फेवरेट स्टार को देख फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं रहा.  

फिल्म जगत में पांच दशक का समय बिता चुके बिग बी इस उम्र में भी निर्देशकों की पहली पसंद हैं. बच्चन ने 1969 में आई फिल्म सात हिंदुस्तानी से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी लेकिन 1973 में आई ज़ंजीर से उन्हें कामयाबी मिली. अमिताभ बच्चन का जन्म 11 अक्टूबर 1942 को उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद (अब प्रयागराज) में हुआ था.

इसके बाद उन्होंने डॉन, दीवार, चुपके-चुपके, शक्ति और सिलसिला समेत कई बेहतरीन फिल्में दीं. हालांकि बाद में बच्चन ने अपनी उम्र को देखते हुए किरदार चुने और मोहब्बतें और बागबान जैसी फिल्मों की. वर्ष 2000 में उन्होंने छोटे पर्दे यानी टीवी का रुख किया और कौन बनेगा करोड़पति कार्यक्रम को होस्ट किया. यह कार्यक्रम 22 साल बाद आज भी जारी है.

बेटी ने लिखा खास मैसेज

बिग बी के जन्मदिन पर बेटी श्वेता ने इंस्टाग्राम पर कई तस्वीरें शेयर कीं, जिसमें वह अपने पिता के साथ नजर आ रही हैं. एक तस्वीर में नन्ही श्वेता अपने पिता का हाथ पकड़े दिखाई दे रही हैं. जबकि दूसरी फोटो में छोटे अमिताभ अपने पिता हरिवंशराय बच्चन और माता तेजी बच्चन के साथ खड़े दिखाई दे रहे हैं. 

कैप्शन में श्वेता ने अबिदा परवीन और नसीबो लाल के गाने तू झूम का इस्तेमाल किया. उन्होंने लिखा, 'पीरा नु मैं सीने लावां, ते मैं हसदी जावां. हो पीरा नु मैं सीने लावां ते मैं हसदी जावां, धुप्पां दे नाल लड़ लड़ के, मैं लाभियाँ अपनीयां छावां. दुःख वि अपने सुख वि अपने मैं ते बस एह जाना. सब नु समझ के की करना ऐ, दिल नु एह समझावां. तू झूम झूम झूम झूम, तू झूम झूम झूम झूम. मेरे ग्रैंड ओल्ड मैन को 80वें जन्मदिन की बधाई.'

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by S (@shwetabachchan)

श्वेता के अलावा अमिताभ की नातिन नव्या ने भी उनके साथ बचपन की तस्वीर शेयर कर जन्मदिन की बधाई दी. इसके कैप्शन में उन्हें फिल्म अग्निपथ का डायलॉग तू ना थकेगा का जिक्र किया. 80वें जन्मदिन से पहले उनकी फिल्म गुडबाय रिलीज हुई है.  

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news