कोटा में है यह चमत्कारी मंदिर, IIT और NEET में एडमिशन के सपने होते हैं पूरे
Advertisement
trendingNow11521035

कोटा में है यह चमत्कारी मंदिर, IIT और NEET में एडमिशन के सपने होते हैं पूरे

राजस्थान के तलवंडी क्षेत्र के राधा कृष्ण मंदिर के पुजारी ने बताया कि यहां हर दिन करीब 350 छात्र अपनी मनोकामनाएं लेकर आते हैं. छात्रों द्वारा दावा भी किया जाता है कि उनकी मनोकामनाएं पूरी भी होती हैं.

कोटा में है यह चमत्कारी मंदिर, IIT और NEET में एडमिशन के सपने होते हैं पूरे

नई दिल्ली: नीट 2023  और जेईई 2023 की परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया गया है, जिसकी तैयरी में छात्र जोरों-शोरों से जुटे हुए हैं. इन्ही तैयारी की बीच, छात्रों की आस्था से जुड़ा एक मामला सामने आया है. जहां राजस्थान का कोटा शहर, जो पूरे भारत नें JEE और NEET की कोचिंग के लिए प्रख्यात है, वहां के छात्र JEE Mains 2023 और NEET 2023 की परीक्षा में पास होने के लिए तलवंडी में स्थित एक मंदिर में मनोकामनाएं मांग रहे हैं. सिर्फ इतना ही नहीं, छात्रों द्वारा यह दावा भी किया जा रहा है कि वे मनोकामना के रूप में जो कुछ भी मंदिर की दीवार पर लिखते हैं, वो पूरा हो जाता है.

भगवान मेरा एम्स दिल्ली में एडमिशन हो जाए...
रोजाना कई छात्र इस मंदिर में आते हैं, और भगवान से कई तरह की मनोकामना करते हैं. छात्रों द्वारा मंदिर की दीवार पर लिखी गई मनोकामनाएं कुछ इस प्रकार हैं, जैसे - भरवान मेरी पढ़ाई में मन लगने लगे, भगवान मेरा एम्स दिल्ली में एडमिशन हो जाए, भगवान मेरा JEE Mains 2023 क्लियर हो जाए, मेरा नीट 2023 निकल जाए. इसी प्रकार और भी कई मनोकामनाएं छात्रों द्वारा मंदिर की दीवार पर लिखी गई है.

रोजाना 350 छात्र लेकर आते हैं मंदिर
बता दें कि राजस्थान के तलवंडी क्षेत्र के राधा कृष्ण मंदिर के पुजारी ने बताया कि यहां हर दिन करीब 350 छात्र अपनी मनोकामनाएं लेकर आते हैं. छात्रों द्वारा दावा भी किया जाता है कि उनकी मनोकामनाएं पूरी भी होती हैं. रोजाना इतने छात्र अपनी मनोकामनाएं मंदिर की इस दीवार पर लिखते हैं कि, हर दो महीने पर इस दीवार को पेंट करवाना पड़ता है. हालांकि, ऐसा देखते हुए प्रशासन द्वारा दीवार पर कुछ भी लिखने से रोक लगा दी गई थी, लेकिन छात्रों द्वारा दावा किया गया कि यहां लिखी गई उनकी मनोकामनाएं हमेशा पूरी होती है, जिसको देखते हुए प्रशासन ने दोबारा दीवार पर लिखने की अनुमति दे दी और साथ ही इस दीवार का नाम "विश्वास दीवार" रख दिया गया.

Trending news