कौन है माफिया रवि काना, कबाड़ी से बना करोड़पति, गर्लफ्रेंड को गिफ्ट में दिया था 100 करोड़ का बंगला, ‌‌थाईलैंड से लाया गया भारत
Advertisement
trendingNow12224534

कौन है माफिया रवि काना, कबाड़ी से बना करोड़पति, गर्लफ्रेंड को गिफ्ट में दिया था 100 करोड़ का बंगला, ‌‌थाईलैंड से लाया गया भारत

Ravi Kana Girlfriend Kajal Jha Arrested: थाईलैंड के बैंकॉक में रवि काना और उसकी गर्लफ्रेंड काजल को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था. रवि के खिलाफ गैंगरेप और गैंगस्टर एक्ट में मुकदमे दर्ज हैं.  रवि काना के गैंग के 14 सदस्य पहले ही गिरफ्तार कर लिए गए थे. जानें कौन है रवि काना, कबाड़ के सामान बेचकर बना करोड़पति, दिल्ली के पॉश इलाके में गर्लफ्रेंड को दिलाया था 100 करोड़ का बंगला.

कौन है माफिया रवि काना, कबाड़ी से बना करोड़पति, गर्लफ्रेंड को गिफ्ट में दिया था 100 करोड़ का बंगला, ‌‌थाईलैंड से लाया गया भारत

Who is Scrap Metal Mafia Ravi Kana: स्क्रैप माफिया रवि काना और उसकी गर्लफ्रेंड काजल झा को दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया है. शनिवार दोपहर 2 बजे जैसे ही रवि काना और काजल झा दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे दोनों को यूपी पुलिस ने दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया. शुक्रवार को थाईलैंड पुलिस ने दोनों को भारत डिपोर्ट किया था.

14 दिनों की न्यायिक हिरासत
पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार करके सूरजपुर न्यायालय में पेश किया. जहां उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. 

पुलिस ने मांगी रिमांड
पुलिस ने रवि काना कोर्ट से रिमांड मांगी थी, जिसको लेकर सोमवार को हो सकती है सुनवाई. रवि काना और काजल झा को गौतमबुध नगर की लुक्सर जेल भेजा गया है.

आइए जानते है कौन है रवि काना जो कबाड़ के व्यापार से बन गया करोड़पति. कैसे अपराध की दुनिया तक पहुंचा? जिस पकड़ने के लिए पुलिस ने भारत से लेकर थाईलैंड तक फैलाया नेटवर्क. 

2014 से शुरू हुई रवि काना की कहानी, जब...
2014 में रवि काना के बड़े भाई माफिया हरेंद्र प्रधान की हत्या हो जाती है. जिसके बाद रवि काना गैंग की बागडोर अपने हाथ में ले लेता है. भाई के मौत के बाद उसे जान से मारने की धमकी मिलती है, इसके बाद यूपी पुलिस ने रवि काना, हरेन्द्र नागर की पत्नी ओर उसके दूसरे भाई राजकुमार को सुरक्षा दे दी थी, इसी का फायदा उठाते हुए रवि काना स्क्रैप और सरिया की तस्करी करने लगा. 


जबरन सरिया लूटने का काम
रवि काना गैंग के सदस्य निर्माणाधीन साइटों पर जाने वाले सरिया के ट्रकों को रोककर चालक से मिलीभगत करके सरिया उतरवा लेते हैं. रवि साइटों के मैनेजर को डरा धमकाकर स्टाक बुक में पूरा वजन लिखाते और इसके बाद उतारे गए सरिया को बाजार भाव से अधिक दामों पर बेचकर मुनाफा कमाते थे.

आरोप है कि गैंग लीडर विभिन्न प्रतिष्ठानों से निकलने वाले स्क्रैप का ठेका भी कंपनियों के मालिकों को डरा-धमकाकर अपने गैंग के सदस्यों के नाम पर करा लेता है. कई बार अपनी मिली हुई सुरक्षा के दम पर  रास्ते में जो ट्रक माल लेकर निकलते थे, उन्हें भी रोककर अपने यहां ले आता था. बताया तो ये भी जा रहा है कि कई पुलिसकर्मी भी रवि काना का साथ दे रहे थे.

इस केस से शुरू हुई रवि काना की बर्बादी
साल 2023 में एक महिला ने अपने साथ गैंगरेप होने की सूचना पुलिस को देती है, आरोप लगता है रवि काना पर. अपनी शिकायत में इस पीड़ित महिला ने बताया कि उसे नौकरी की तलाश थी. एक दिन उसकी मुलाकात राजकुमार नागर और मेहमी नाम के दो लोगों से होती है. दोनों उसे नौकरी दिलाने का झांसा देते हैं.

रवि काना पर गैंगरेप का आरोप
महिला को बताया जाता है कि एक रवि सर हैं, जो उसे नौकरी दे सकते हैं और फिर, उसे नोएडा के एक मॉल की पार्किंग में मिलने के लिए बुलाया जाता है. शिकायत के मुताबिक, यहां रवि काना और उसके चार साथी गन पॉइंट पर उसके साथ गैंगरेप करते हैं. उसका वीडियो भी बनाते हैं। पीड़िता को धमकी दी जाती है कि अगर बाहर निकलकर जुबान खोली तो अंजाम बुरा होगा.

पुलिस ने दर्ज किया मामला
पुलिस ने तुरंत इस मामले की एफआईआर दर्ज की. धरपकड़ शुरू हुई तो आजाद, विकास और राजकुमार नागर नाम के तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. लेकिन, मामले की भनक लगते ही रवि काना और मेहमी फरार हो गए. इसके बाद पुलिस ने उसके काले साम्राज्य पर एक्शन लेना शुरू किया.

11 मामले दर्ज
ग्रेटर नोएडा के सीनियर पुलिस अधिकारी साद मिया खान ने एनडीटीवी को बताया कि गैंगस्टर और उसके सहयोगियों के खिलाफ अपहरण और चोरी के आरोप समेत अब तक 11 मामले दर्ज किए गए हैं. गिरोह के छह सदस्यों को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है. ग्रेटर नोएडा और नोएडा में गिरोह द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले कई स्क्रैप गोदामों पर छापा मारकर उनको सील कर दिया गया है.

अवैध संपति का चला पता
पुलिस ने धड़ाधड़ उसकी अवैध संपत्तियां अटैच करने लगी. नतीजा ये हुआ कि महज 3 महीनों के भीतर उसकी करीब 500 करोड़ की अवैध संपत्ति पर कानून का डंडा चल गया. पुलिस ने रवि काना की तलाश भी तेज कर दी, लेकिन वो अपनी गर्लफ्रेंड काजल झा के साथ थाईलैंड भाग गया. 

रेड कॉर्नर हुआ जारी
जिसके बाद पुलिस ने इन दोनों के ‌खिलाफ रेड कॉर्नर और लुक आउट जारी किया था. इस मामले में मुकदमा के दर्ज होने के बाद से ही पुलिस को रवि काना और उसकी प्रेमिका काजल झा की तलाश थी. पुलिस के पास सूचना थी कि वह दोनों भागकर थाईलैंड चले गए हैं. इसके बाद से ही पुलिस लगातार थाईलैंड के संपर्क में थी.

थाईलैंड में हुई गिरफ्तारी
कई महीनों की लुकाछिपी के बाद आखिरकार गैंगस्टर रविंद्र नागर उर्फ रवि काना और उसकी गर्लफ्रेंड और राजदार काजल झा भी पकड़ी गई है. दोनों थाईलैंड में छिपे हुए थे. जिसके बाद अब ग्रेटर नोएडा जोन पुलिस को उसकी कस्टडी मिल गई है.

अब जानें कौन है रवि काना की गर्लफ्रेंड काजल झा Who is Kajal Jha: 
रवि काना की गर्लफ्रेंड काजल झा नौकरी की तलाश में उसके साथ संपर्क में आई थी. जल्द ही वह उसके गिरोह का हिस्सा बन गई. इतना ही नहीं वह रवि काना गैंग की सबसे अहम सदस्य बन गई. काजल झा रवि काना की सभी बेनामी संपत्तियों का हिसाब-किताब संभालती थी.

गर्लफ्रेंड को करोड़ों बंगला गिफ्ट किया
वि काना ने उसे साउथ दिल्ली की पॉश न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में करीब 100 करोड़ का तीन मंजिला बंगला गिफ्ट किया था.  पुलिस ने बुधवार को उसकी प्रॉपर्टी पर छापेमारी की, इस दौरान गिरफ्तारी से बचने के लिए काजल झा और उसके सहयोगी वहां से भाग गए. हालांकि पुलिस ने बाद में बंगले को सील कर दिया था. 

Trending news