Rameshwaram Cafe Blast: एनआईए को बड़ी कामयाबी, कोलकाता से हिरासत में लिए गए मुसाविर और मतीन
Advertisement
trendingNow12200727

Rameshwaram Cafe Blast: एनआईए को बड़ी कामयाबी, कोलकाता से हिरासत में लिए गए मुसाविर और मतीन

Bengaluru cafe blast: 1 मार्च को बेंगलुरू के मशहूर रामेश्वरम कैफे में हुए ब्लास्ट को लेकर एनआईए (NIA) की टीम ने कोलकाता से दो आरोपियों को दबोचा है. 

Rameshwaram Cafe Blast: एनआईए को बड़ी कामयाबी, कोलकाता से हिरासत में लिए गए मुसाविर और मतीन

Rameshwaram Cafe blast news: बेंगलुरू (Bengaluru) के रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में आज एनआईए (NIA) की टीम ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) के कोलकाता से दो आरोपियों को  शिकंजे में लिया है. कानून के शिकंजे में फंसे आरोपियों का नाम मुसाविर और मतीन बताया जा रहा है. दोनों संदिग्ध आरोपी काफी समय से पुलिस के राडार पर थे. NIA ने पहले मुसाविर शाजीब हुसैन की पहचान की फिर लोकेशन कंफर्म होते ही उसे दबोच लिया गया.

बीजेपी ने ममता सरकार पर साधा निशाना

इस मामले के तार कोलकाता से जुड़ने के बाद बीजेपी ने ममता बनर्जी की बंगाल सरकार पर आरोप लगाया है. मतीन की उम्र 30 साल है. मुसाविर और मतीन दोनों से पूछताछ जारी है. एजेंसी का मानना है कि पूछताछ में कुछ और नई जानकारी सामने आ सकती है. बताया जा रहा है कि दोनों को गिरफ्तार करने से पहले उनके करीबियों और परिचितों से पूछताछ की गई थी. 

इसके बाद बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी और पीएम मोदी पर पलटवार करते हुए कहा- 'भारतीय जनता पार्टी (BJP) अफवाह फैला रही है कि बंगाल सुरक्षित नहीं है'

फर्जी पहचान से छिपे थे आरोपी-10 लाख का था इनाम

NIA ने बंगाल और असम में छिपे आरोपी और साज़िशकर्ता को गिरफ्तार किया है. आरोपियों पर 10 लाख का इनाम था. अब्दुल मतीन अहमद ताहा  इस हमले का मास्टरमाइंड है और मुसाविर हुसैन शाजिब ने ब्लास्ट के लिए बम बनाया था. दोनों आरोपी अपनी पहचान छिपाने के लिए फर्जी दस्तावेज का सहारा लेते थे. अब्दुल मतीन लोगों के बीच हिंदू नाम रख कर रहता था. जिसके लिए उसने विगनेश नाम से अपना फर्जी आधार कार्ड तक बनवा रखा था.

18 ठिकानों पर चला सर्च ऑपरेशन

NIA ने पिछले हफ्ते कर्नाटक के शिवमोग्गा जिले के तीर्थहल्ली के रहने वाले दोनों आरोपियों की पहचान की थी. एजेंसी ने दोनों को गिरफ्तार करने के लिए कर्नाटक, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश में 18 जगहों पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया था. एनआईने इस मामले में कुछ दिन पहले एक प्रेस रिलीज जारी करके इस मामले को विस्तार से समझाया था.

1 मार्च को दहल उठा था बेंगलुरू

गौरतलब है कि एक मार्च को बेंगलुरू के मशहूर कैफे में धमाका हुआ था. उसका सीसीटीवी फुटेज वायरल हुआ था. उस धमाके में 9 लोग घायल हो गए थे. कैफे में टाइमर के जरिए आईईडी धमाका हुआ था.

Trending news