Pawan Bhadana Suicide Case: नोएडा में 500 करोड़ का कारोबार, म्यूजिक एल्बम बनाए, फिर भी ड्रीमलैंड रियल एस्‍टेट के मालिक ने क्‍यों दी जान?
Advertisement
trendingNow12141940

Pawan Bhadana Suicide Case: नोएडा में 500 करोड़ का कारोबार, म्यूजिक एल्बम बनाए, फिर भी ड्रीमलैंड रियल एस्‍टेट के मालिक ने क्‍यों दी जान?

Pawan Bhadana Death: बिल्डर पवन भड़ाना हाल ही में जमानत पर छूटे थे. वह काफी गुमसुम रहने लगे थे. आइए उनकी खुदकुशी के संभावित कारण के बारे में जान लेते हैं.

Pawan Bhadana Suicide Case: नोएडा में 500 करोड़ का कारोबार, म्यूजिक एल्बम बनाए, फिर भी ड्रीमलैंड रियल एस्‍टेट के मालिक ने क्‍यों दी जान?

Pawan Bhadana Suicide Case: कुछ लोग भले ही सोचते हों कि पैसा ही सबकुछ है. पैसा तो सुकून है. पैसा नहीं कमाया तो जिंदगी बेकार है. लेकिन हर मामले में ये बात सही नहीं साबित होती है. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं नोएडा में ड्रीमलैंड रियल एस्‍टेट के मालिक पवन भड़ाना (Pawan Bhadana) ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी है. उनका करीब 500 करोड़ का कारोबार था. लेकिन उन्होंने मौत को गले लगा लिया. बिल्डर पवन भड़ाना अपने पीछे पत्नी और तीन बच्चों को इस दुनिया में अकेले छोड़ गए हैं. आइए जानते हैं कि पवन भड़ाना ने मौत को क्यों गले लगा लिया. अपनी जिंदगी क्यों खत्म कर ली?

करोड़पति बिल्डर ने क्यों लगाई फांसी?

सूत्रों के मुताबिक, नोएडा के बिल्डर पवन भड़ाने ने मानसिक तनाव के चलते अपनी जान दी है. पवन भड़ाना ने अपने घर में पंखे से फंदा लगाया और उसपर लटक कर आत्महत्या कर ली. जानकारी के मुताबिक, पवन भड़ाना हाल ही जमानत पर जेल से बाहर आए थे. उनके खिलाफ कई मुकदमे दर्ज थे. पवन भड़ाना पर कई करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप था. जेल से बाहर आने के बाद कई दिनों से पवन भड़ाना परेशान देखा जा रहा था.

डिप्रेशन में थे पवन भड़ाना

जानकारी के मुताबिक, बिल्डर पवन भड़ाना की उम्र 46 थी. मौके से कोई भी सुसाइड नोट नहीं मिला है. पवन भड़ाना के परिजनों ने बताया कि काफी दिनों से वह डिप्रेशन में थे. वहीं, थाना फेस -2 के इंस्पेक्टर इंचार्ज विंध्याचल तिवारी ने बताया कि सेक्टर 93 की पार्श्व नाथ सोसाइटी में रहने वाले पवन भड़ाना ने सोमवार की सुबह अपने घर पर फांसी लगा ली. उसके बाद परिजनों ने फंदे से उतार कर उनको यथार्थ हॉस्पिटल में भर्ती करवाया. डॉक्टरों ने वहां पवन भड़ाना को मृत घोषित कर दिया.

गुमसुम रहने लगे थे पवन भड़ाना

गौरतलब है कि पवन भड़ाना पर करोड़ों रुपये हड़पने का आरोप था. जिस वक्त पवन भड़ाना ने खुदकुशी का ये कदम उठाया उस समय घर में उनकी पत्नी और तीनों बच्चे मौजूद थे. परिवार वालों से बातचीत में पता चला है कि पवन भड़ाना कई दिनों से डिप्रेशन में थे. वह काफी गुमसुम भी रहते थे.

पवन भड़ाना का करियर?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2005-06 के में पवन भड़ाना ने रियल एस्टेट के ब्रोकर के तौर पर काम शुरू किया था. फिर एक ऐसा समय आया कि वह 10 से ज्यादा कंपनियों के मालिक बन गए थे. कई कंपनियों में पवन भड़ाना के शेयर भी थे. उनकी सबसे बड़ी कंपनी ड्रीमलैंड रियल एस्टेट थी. पवन भड़ाना ने धार्मिक सॉन्ग के एल्बम बनाने का काम भी किया था.

(इनपुट- आईएएनएस)

Disclaimer: जीवन अनमोल है. जी भरकर जिएं. इसका पूरी तरह सम्‍मान करें. हर पल का आनंद लें. किसी बात-विषय-घटना के कारण व्‍यथित हों तो जीवन से हार मानने की कोई जरूरत नहीं. अच्‍छे और बुरे दौर आते-जाते रहते हैं. लेकिन कभी जब किसी कारण गहन हताशा, निराशा, डिप्रेशन महसूस करें तो सरकार द्वारा प्रदत्‍त हेल्‍पलाइन नंबर 9152987821 पर संपर्क करें.

TAGS

Trending news