IPS बिनोद कुमार सिंह: एयरपोर्ट पर जबरन 'महिला के गले पड़ने' वाले अफसर का तबादला
Advertisement
trendingNow12186766

IPS बिनोद कुमार सिंह: एयरपोर्ट पर जबरन 'महिला के गले पड़ने' वाले अफसर का तबादला

Binod Kumar Singh IPS Officer: नॉर्थईस्‍ट जोन में सीआरपीएफ के एडीजी रहे 1994 बैच के आईपीएस अधिकारी बिनोद कुमार सिंह को उनके मूल कैडर में वापस भेज दिया गया है.

IPS बिनोद कुमार सिंह: एयरपोर्ट पर जबरन 'महिला के गले पड़ने' वाले अफसर का तबादला

IPS Binod Kumar Singh News: आईपीएस अधिकारी बिनोद कुमार सिंह ने उस महिला से माफी मांग ली है जिसने 'बदसलूकी' की शिकायत की थी. मामले की पुलिस जांच भी हुई थी. हालांकि, महिला ने सिंह के माफी मांगने के बाद शिकायत वापस ले ली. 1994 में आईपीएस बने सिंह की तैनाती केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के अतिरिक्त महानिदेशक (ADG) पद पर थी. वह नॉर्थईस्‍ट जोन में पोस्टेड थे. मामले में फंसने के बाद उन्‍हें मूल कैडर (उत्तर प्रदेश) वापस भेज दिया गया है. यह घटना 17 मार्च 2024 की है. गुवाहाटी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर तैनात एक महिला कर्मचारी ने सिंह की शिकायत की. आरोप लगाया कि सिंह ने उनसे छेड़खानी की और जबरन गले लगाने की कोशिश की. चीफ एयरपोर्ट ऑफिसर उत्पल बरुआ ने मामले की जानकारी पुलिस को दी. इकॉनमिक टाइम्स ने दस्तावेजों के आधार पर रिपोर्ट दी है कि सिंह को 2 अप्रैल को मूल कैडर में वापस भेज दिया गया है.

आईपीएस बिनोद कुमार सिंह के खिलाफ क्या शिकायत थी?

बरुआ ने 18 मार्च को पुलिस में लिखित शिकायत दी. घटना गुवाहाटी के लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हुई थी. शिकायत के मुताबिक, एयरपोर्ट से 17 मार्च को आईपीएस अधिकारी बिनोद कुमार सिंह के लिए लाउंज रिजर्व रखने को कहा गया था. सिंह को एयरपोर्ट से फ्लाइट पकड़नी थी. लाउंज में तैनात महिला कर्मचारी ने शिकायत में कहा, 'वह लगातार मुझे घूर रहे थे, मुझे बड़ा असहज महसूस हुआ. फिर वह मेरी स्माइल की बात करने लगे कि बड़ी क्यूट है, मेरे दांतों के लिए कहा कि वो खूबसूरत हैं, मेरे होठों को क्यूट बताया. उन्होंने जोर दिया कि मुझे उनका कॉन्‍टेक्‍ट नंबर रख लेना चाहिए ताकि फ्यूचर में कोई प्रॉब्लम आए तो वो मेरी मदद कर सकते हैं. उन्होंने मुझसे वहीं पर, उसी समय टेक्स्ट करने को कहा ताकि मुझे बता सकें कि वह क्या करते हैं और कैसे मेरे काम आ सकते हैं. फिर उन्होंने कहा कि मुझे हग करना चाहते हैं जिस पर मैंने माफी मांगी क्योंकि मैं समझ नहीं पाई थी. उन्‍होंने फिर जोर देकर कहा कि मुझे कस कर गले लगाना चाहते हैं, मैंने इनकार जाहिर किया. उन्होंने कहा कि ये तो बड़ा नॉर्मल है लेकिन मैं फिर भी विरोध करती रही. मेरे 'ना' कहने के बावजूद वह मेरे डेस्क एरिया में घुसे, मेरी बांहें पकड़ी और मुझे अपनी ओर खींचकर जबरन गले लगाने की कोशिश की. मुझे खुद को उनसे दूर करना पड़ा और ऐसे बेहूदा व्यवहार को रोकने के लिए कहना पड़ा.'

5 साल की उम्र में अपने माता-पिता को खोया, बिना कोचिंग UPSC क्रैक कर बनीं IPS, फिर की IAS से शादी

WhatsApp कॉल पर अफसर ने मांगी माफी

फिर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की. 27 मार्च को गुवाहाटी के पुलिस कमिश्नर ने असम के डीजीपी को चिट्ठी लिखी. कहा कि प्रारंभिक जांच बताती है कि महिला के शीलभंग का मामला बनता है. चिट्ठी में लिखा है कि आईपीएस अधिकारी ने चीफ एयरपोर्ट ऑफिसर को व्हाट्सएप पर कॉल किया था. उनकी पीड़ित महिला से बात हुई, इस दौरान उन्होंने अपने व्यवहार के लिए माफी मांगी. इसके बाद महिला ने शिकायत वापस ले ली.

Trending news