जब शीशे में खुद को देखकर फूट-फूट कर रोईं थीं Nargis, अंतिम समय में ऐसा हो गया था एक्ट्रेस का हाल
Advertisement
trendingNow11668153

जब शीशे में खुद को देखकर फूट-फूट कर रोईं थीं Nargis, अंतिम समय में ऐसा हो गया था एक्ट्रेस का हाल

Nargis Life Facts: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नर्गिस को जब कैंसर डिटेक्ट हुआ था तब घर का माहौल कैसा था इसके बारे में एक्ट्रेस की बेटी नम्रता ने विस्तार से बताया था.

जब शीशे में खुद को देखकर फूट-फूट कर रोईं थीं Nargis, अंतिम समय में ऐसा हो गया था एक्ट्रेस का हाल

Nargis Death: एक्ट्रेस नर्गिस (Nargis) की लाइफ किसी फिल्मी कहानी की तरह थी. राज कपूर (Raj Kapoor) से प्यार करतीं थीं लेकिन शादी नहीं हो पाई, फिर लाइफ में एंट्री हुई सुनील दत्त (Sunil Dutt) की जिन्होंने आग में फंसी नर्गिस को किसी हीरो की तरह बचाया था. यहीं से सुनील दत्त और नर्गिस की लव स्टोरी शुरू हुई और आगे चलकर इन्होंने शादी कर ली थी. नर्गिस को ना सिर्फ उनकी बेहतरीन फिल्मों बल्कि लाइफ में आए उतार-चढ़ावों के लिए भी याद किया जाता है. ऐसा ही एक समय एक्ट्रेस की लाइफ में आया था जब उन्हें कैंसर डिटेक्ट हुआ था. कैसा था वो समय ? नर्गिस उस दौर में किन चैलेंजेस को फेस कर रहीं थीं ? यही आज हम आपको बताने जा रहे हैं. 

बेटी नम्रता ने बताया था नर्गिस का हाल 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नर्गिस को जब कैंसर डिटेक्ट हुआ था तब घर का माहौल कैसा था इसके बारे में एक्ट्रेस की बेटी नम्रता ने विस्तार से बताया था. नम्रता के अनुसार, मां को कैंसर है ये पता चलते ही घर का माहौल पूरी तरह से बदल गया था. नम्रता बताती हैं कि नर्गिस को बिना समय बर्बाद किए सीधे अमेरिका ले जाया गया था ताकि उन्हें बेहतर इलाज मिल सके. अमेरिका में चले इलाज के दौरान नर्गिस को कीमोथैरिपी दी जाती थी जिसका एक्ट्रेस की सेहत पर बहुत विपरीत प्रभाव पड़ा था. इस दर्दभरे इलाज के चलते ही नर्गिस एक बार कोमा तक में चली गईं थीं. 

डॉक्टरों ने कह दिया था नर्गिस का दिमाग पहले जैसा नहीं चलेगा 

नम्रता के अनुसार, मां की बिगड़ती हालत और उनके कोमा में जाने के बाद डॉक्टर्स ने यहां तक कह दिया था कि अब उनका दिमाग पहले जैसा नहीं रहेगा. वहीं, जब नर्गिस को भारत लाने की तैयारी की जा रही थी तो कहते हैं कि शीशे में खुद को देखकर नर्गिस फूट-फूट कर रोई थीं. असल में नर्गिस के बाल झड चुके थे और वे बहुत कमजोर हो चली थीं. शीशे में अपनी ये हालत देखकर उन्हें शॉक लगा था. बताते चलें कि कैंसर से लड़ते हुए नर्गिस ने 3 मई 1981 को अपनी आखिरी सांस ली थी.

Trending news