KL Sharma Amethi: राजीव गांधी का वो पुराना साथी, जिसे कांग्रेस ने अमेठी से बनाया उम्मीदवार
Advertisement
trendingNow12232287

KL Sharma Amethi: राजीव गांधी का वो पुराना साथी, जिसे कांग्रेस ने अमेठी से बनाया उम्मीदवार

Kishori Lal Sharma: दलबदल और सत्ता की लालच में लिपटी सियासत की ये कहानी कांग्रेस के एक वफादार नेता की है. राजीव गांधी कभी उन्हें लेकर अमेठी और रायबरेली घूमे थे. करीब चार दशक के बाद भी वह 'कांग्रेस का सिपाही' अपनी भूमिका उसी तरह निभा रहा है. अब केएल शर्मा को कांग्रेस ने अमेठी से टिकट दे दिया है. 

KL Sharma Amethi: राजीव गांधी का वो पुराना साथी, जिसे कांग्रेस ने अमेठी से बनाया उम्मीदवार

Amethi Congress News: आधी रात के बाद अमेठी और रायबरेली सीट से कांग्रेस कैंडिडेट के नाम आने शुरू हो गए थे. चर्चा तेज हो गई. सोशल मीडिया पर लिखा जाने लगा. सुबह 7.50 पर कन्फर्म लिस्ट आ गई. कांग्रेस पार्टी ने स्मृति ईरानी के सामने अमेठी लोकसभा सीट से के. एल. शर्मा को उतारा है. दूसरी तरफ सोनिया गांधी की सीट रायबरेली से राहुल गांधी चुनाव लड़ेंगे. ऐसे में लोगों में यह जानने की उत्सुकता बढ़ रही है कि केएल शर्मा कौन हैं जिस पर कांग्रेस को इतना भरोसा है?

  1. 20 मई को अमेठी में मतदान है और नामांकन की आखिरी तारीख 3 मई यानी आज है. आधी रात से कांग्रेस की तरफ से एक नाम सामने आया. वह नाम है के. एल. शर्मा का. पूरा नाम किशोरी लाल शर्मा. सुबह उनके नाम का आधिकारिक ऐलान हो गया.  
  2. केएल शर्मा कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के विश्वासपात्र हैं. जब सोनिया रायबरेली से सांसद थीं तो वह उनके सांसद प्रतिनिधि हुआ करते थे. 
  3. किशोरी लाल काफी समय से अमेठी और रायबरेली दोनों क्षेत्रों में कांग्रेस पार्टी का कामकाज देखते आ रहे हैं. दो दिन पहले जब मीडिया ने उनसे अपडेट पूछा था तो उन्होंने कहा था कि सारी तैयारियां हो गई हैं. घोषणा जल्द होगी. 
  4. मूल रूप से किशोरी लाल शर्मा पंजाब के लुधियाना से ताल्लुक रखते हैं. 1983 के आसपास राजीव गांधी उन्हें पहली बार अमेठी लेकर आए थे. तब से वह यहीं के होकर रह गए. 
  5. 1991 में राजीव गांधी की मौत के बाद जब गांधी परिवार ने यहां से चुनाव लड़ना बंद किया तो भी शर्मा कांग्रेस पार्टी के सांसद के लिए काम करते रहे. 
  6. केएल शर्मा का अमेठी और रायबरेली से जुड़ाव लगातार बना रहा. उन्होंने शीला कौल और सतीश शर्मा का भी कामकाज देखा.  
  7. वह बिहार कांग्रेस के प्रभारी रहे हैं. उन्हें एक रणनीति कुशल, संगठन के काम में दक्ष नेता माना जाता है. वह कांग्रेस की पंजाब टीम के लिए भी काम कर चुके हैं. 
  8. शर्मा की कांग्रेस के लिए उपयोगिता इसी से समझिए कि अगर वह अमेठी से चुनाव लड़ रहे तो भी रायबरेली सीट पर राहुल का काम देखेंगे. 

Trending news