Ramnath Sikarwar: फतेहपुर सीकरी से कांग्रेस के रामनाथ सिकरवार, लड़ चुके विधानसभा चुनाव; जानिए उनका सोशल स्कोर
Advertisement
trendingNow12251948

Ramnath Sikarwar: फतेहपुर सीकरी से कांग्रेस के रामनाथ सिकरवार, लड़ चुके विधानसभा चुनाव; जानिए उनका सोशल स्कोर

Ramnath Sikarwar profile: फतेहपुर सीकरी संसदीय सीट से 2024  के रण में कांग्रेस ने रामनाथ सिकरवार को उतारा है. रामनाथ सिकरवार को प्रियंका गांधी का करीबी माना जाता है. 

Ramnath Sikarwar: फतेहपुर सीकरी से कांग्रेस के रामनाथ सिकरवार, लड़ चुके विधानसभा चुनाव; जानिए उनका सोशल स्कोर

Ramnath Sikarwar news: 55 वर्षीय रामनाथ सिंह सिकरवार (Ramnath Singh Sikarwar) ग्रेजुएट हैं. वो यूपी (UP) की फतेहपुर सीकरी सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं. वो 2022 में खैरागढ़ सीट से यूपी विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly elections 2022) लड़ चुके हैं. चुनाव आयोग (Election Commission) में दाखिल शपथ पत्र (affidavit) के अनुसार रामनाथ सिंह सिकरवार का पेशा (Profession of Ramnath Singh Sikarwar) समाज सेवा है. वो फौज में रहकर देश की सेवा कर चुके हैं. सिकरवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का करीबी माना जाता है.

चुनावी सरगर्मी के इस सीजन में ज़ी न्यूज़, नेताओं की सोशल मीडिया की एक्टिविटी पर नजर रखने के साथ-साथ वर्चुअल वर्ल्ड में उनकी लोकप्रियता के बारे में जानकारी दे रहा है. इसे लीडर सोशल स्कोर (LSS) नाम दिया है. आगे आपको बताएंगे फतेहपुर सीकरी से कांग्रेस कैंडिडेट सिकरवार का लीडर सोशल स्कोर.

सोशल मीडिया पर कितने एक्टिव?

फेसबुक पर उनके 4.9K मित्र हैं. एक्स पर उन्हें मात्र 470 लोग फॉलो करते हैं. वहीं इंस्टाग्राम पर उनके चाहने वालों का आंकड़ा यानी उनके फॉलोवर्स की संख्या 22.8 हजार है. 

रामनाथ सिकरवार

रामनाथ सिकरवार साल 2004 में सेना से रिटायर होने के बाद से समाजसेवा में जुड़े. उन्होंने लक्ष्मण सेना नामक संगठन बनाकर किसान, मजदूरों की समस्याओं के लिए काम किया. आगे वो जिला पंचायत सदस्य चुने गए. युवाओं में रामनाथ पॉपुलर हैं. कांग्रेस की विचारधारा उन्हें पसंद आई तो कांग्रेस से जुड़े, वहां टिकट मिला, हालांकि चुनाव हारने के बावजूद क्षेत्र में डटे रहे. उनके कट्टर समर्थकों का मानना है कि उनके जुझारूपन और जनता-जनार्दन की सेवा की अटूट भावना के चलते उन्हें टिकट मिला है.

फतेहपुर सीकरी का समीकरण

सीकरी सीट पर बीएसपी ने ब्राह्मण प्रत्याशी को मैदान में उतारा है. बीजेपी से निवर्तमान सांसद राजकुमार चाहर प्रत्याशी हैं. कांग्रेस ने सवर्ण प्रत्याशी हैं. ठाकुर रामनाथ सिकरवार को उतारकर कांग्रेस ने बढ़िया सियासी दांव चला है. दरअसल 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव में आगरा की खैरागढ़ सीट से सिकरवार ने बीजेपी के भगवान सिंह कुशवाह को कड़ी टक्कर दी थी. 

(चाहर का स्कोर नीचे देखिए)

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

 

TAGS

Trending news