Priyanka Gandhi News: कैसे हैं भइया... अमेठी - रायबरेली में आज से कैंप करेंगी प्रियंका गांधी, क्या है कांग्रेस का प्लान?
Advertisement
trendingNow12236393

Priyanka Gandhi News: कैसे हैं भइया... अमेठी - रायबरेली में आज से कैंप करेंगी प्रियंका गांधी, क्या है कांग्रेस का प्लान?

Priyanka Gandhi Amethi KL Sharma: नामांकन वाले दिन जब प्रियंका गांधी अमेठी में बोल रही थीं तब उनके हावभाव को बहुत से लोगों ने महसूस किया था. उन्होंने जिस तरह भीड़ में कुछ लोगों को पहचाना और हालचाल पूछा, कांग्रेस सपोर्टरों को लग रहा है कि प्रियंका का अमेठी कनेक्शन फायदा पहुंचा सकता है. वह पहले भी अमेठी आती रही हैं, अब केएल शर्मा चुनाव मैदान में हैं. 

Priyanka Gandhi News: कैसे हैं भइया... अमेठी - रायबरेली में आज से कैंप करेंगी प्रियंका गांधी, क्या है कांग्रेस का प्लान?

Priyanka Gandhi Raebareli: प्रियंका गांधी भले ही लोकसभा चुनाव न लड़ रही हों, पर वह अमेठी और रायबरेली से दूर नहीं रहने वाली हैं. जी हां, अमेठी से कांग्रेस उम्मीदवार किशोरी लाल शर्मा के नामांकन वाले दिन भी वह आई थीं. आज शाम एक बार फिर अमेठी पहुंचने वाली हैं. वह पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर चुनाव की रणनीति पर चर्चा करेंगी. पिछली बार अमेठी से राहुल गांधी चुनाव हार गए थे. इस बार वह रायबरेली से चुनाव लड़ रहे हैं और पार्टी ने अपने विश्वासपात्र केएल शर्मा को स्मृति ईरानी के सामने उतारकर चुनावी खेल को ट्विस्ट कर दिया है. दोनों सीटों पर कांग्रेस ने चुनाव प्रचार की कमान प्रियंका को दे दी है.  

उस दिन प्रियंका ने किसे पहचाना था?

3 मई को ही प्रियंका गांधी ने कह दिया था कि वह 6 मई को आएंगी और पूरे चुनाव के दौरान अमेठी और रायबरेली में ही रहेंगी. तब उन्होंने नामांकन के जुलूस के दौरान कहा था कि हम अमेठी में सच्चाई और सेवा की राजनीति वापस लाना चाहते हैं. वह बोल रही थीं तभी सामने पब्लिक में उन्हें कई जाने पहचाने चेहरे नजर आए. उन्होंने हाथ उठाकर अभिवादन किया. मुस्कुराईं और बोलीं कि कैसे हैं भैया, इतने पहचाने हुए चेहरे हैं. पुराने चेहरे हैं, नए भी हैं. उनके इस अंदाज ने अमेठी के लोगों के साथ उनके विशेष स्नेह को दिखाया था. 

पढ़ें: चुनाव में पहले वाली लहर तो है नहीं! वेस्ट यूपी में वोटरों के दिमाग में क्या चल रहा?

अमेठी और रायबरेली दोनों सीटों पर चुनाव पांचवें चरण में 20 मई को है. समझा जा रहा है कि अगले दो हफ्ते प्रियंका यहीं से चुनावी दौरे कर सकती हैं. उनका ज्यादातर समय अमेठी और रायबरेली में ही बीतेगा. प्रियंका शाम पांच बजे रायबरेली के भुएमऊ गेस्ट हाउस में पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगी. पहले कहा गया था कि प्रियंका गांधी को चुनाव लड़ने को कहा गया लेकिन उन्होंने मना कर दिया था. 

अमेठी-रायबरेली के लिए कांग्रेस का प्लान

- अमेठी और रायबरेली दोनों लोकसभा सीटें कांग्रेस का गढ़ रही हैं. ऐसे में कांग्रेस ने विशेष प्लान तैयार किया है. प्रियंका गांधी वहां कैंप करेंगी और चुनाव प्रचार की कमान खुद संभालेंगी. 

- खबर है कि प्रियंका गांधी की 40 सदस्यों की टीम रायबरेली पहुंच गई है. प्रियंका के सामने अमेठी में एक बड़ी चुनौती कार्यकर्ताओं में फिर से जोश भरना है. हां, कुछ लोग अब भी मानकर चल रहे थे कि अमेठी से राहुल गांधी ही चुनाव लड़ेंगे. उनके रायबरेली जाने से कुछ कार्यकर्ता निराश हैं. अब प्रियंका उन्हें प्रोत्साहित कर सकती हैं. 

पढ़ें: कैसे हैं भइया... अमेठी-रायबरेली में कैंप करेंगी प्रियंका गांधी, क्या है प्लान?

- कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और सचिन पायलट वहां चुनाव प्रचार करने जा सकते हैं. 

- खबर है कि दोनों गांधी परिवार की परंपरागत सीटें होने के नाते सोनिया गांधी की भी रैलियां हो सकती हैं. 

- प्रियंका गांधी बूथवार निगरानी के साथ-साथ सोशल मीडिया कैंपेन भी देखेंगी. 

- अमेठी और रायबरेली के विभिन्न सामाजिक संगठनों की लिस्ट तैयार की गई है. वह बार एसोसिएशन और महिला समूहों से भी बातचीत कर सकती हैं. 

- बीजेपी यह भी समझ रही होगी कि केएल शर्मा की संगठन कुशलता अच्छी है. वह दशकों से अमेठी में हैं और चप्पे-चप्पे से वाकिफ हैं. ऐसे में स्मृति ईरानी के लिए फाइट टफ हो सकती है. 

Trending news