Pratap Chandra Sarangi: बालासोर से दूसरी जीत की तलाश में प्रताप चंद्र सारंगी, जानें कितना है उनका सोशल मीडिया स्कोर?
Advertisement
trendingNow12239584

Pratap Chandra Sarangi: बालासोर से दूसरी जीत की तलाश में प्रताप चंद्र सारंगी, जानें कितना है उनका सोशल मीडिया स्कोर?

ओडिशा की बालासोर लोकसभा सीट से सांसद प्रताप चंद्र सारंगी को भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने एक बार फिर मौका दिया है और इसी सीट से दोबारा उतारा है. सारंगी को अपनी दूसरी जीत की तलाश है. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि लोकसभा चुनाव के बीच उनका सोशल मीडिया स्कोर कितना है.

Pratap Chandra Sarangi: बालासोर से दूसरी जीत की तलाश में प्रताप चंद्र सारंगी, जानें कितना है उनका सोशल मीडिया स्कोर?

Pratap Chandra Sarangi Media Score: साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में ओडिशा की बालासोर सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) को जीत मिली. इसके बाद प्रताप चंद्र सारंगी मोदी सरकार में राज्यमंत्री बनाए गए और हर तरफ उनकी चर्चा होने लगी. बीजेपी न इस बार भी प्रताप चंद्र सारंगी पर भरोसा जताया है और इसी सीट से दोबारा उतारा है. अब उनको बालासोर में दूसरी जीत की तलाश है. लोकसभा चुनाव के बीच 'ज़ी न्यूज़' ने चुनाव मैदान में उतरे कई नेताओं के लीडर सोशल स्कोर (LSS) निकाले हैं. तो चलिए आपको बताते हैं कि प्रताप चंद्र सारंगी का सोशल मीडिया स्कोर कितना है.

सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं प्रताप चंद्र सारंगी

4 जनवरी 1955 को जन्मे प्रताप चंद्र सारंगी (Pratap Chandra Sarangi) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. प्रताप चंद्र सारंगी के सबसे ज्यादा फॉलोवर ट्विटर पर हैं और उनको 2.15 लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं. इसके साथ ही प्रताप सारंगी के फेसबुक पर 1.97 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं, जबकि इंस्टाग्राम पर भी उन्हें करीब 17.3 हजार लोग फॉलो करते हैं.

2019 में पहली बार बालासोर से जीते प्रताप सारंगी

प्रताप चंद्र सारंगी (Pratap Chandra Sarangi) 2014 के लोकसभा चुनाव में बालासोर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा, लेकिन वह हार गए. इसके बाद 2019 के लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी ने उन्हें टिकट दिया और उन्होंने पहली बार बालासोर सीट से जीत दर्ज की. चुनाव में प्रताप चंद्र सारंगी को 4.83 लाख मिले थे और उन्होंने बीजू जनता दल (BJD) के रबिंद्र कुमार जेना को करीब 13 हजार वोट से मात दी थी. चुनाव के दौरान प्रताप सारंगी की कई फोटोज सोशल मीडिया पर सामने आई थीं, जिसमें वो बालासोर में लोकसभा चुनाव के दौरान साइकिल से प्रचार करते नजर आए थे.

प्रताप सारंगी को 2019 में मोदी मंत्रालय में मिली जगह

लोकसभा चुनाव 2019 में जीत के बाद प्रताप चंद्र सारंगी (Pratap Chandra Sarangi)  को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रालय में जगह मिली. अपनी सिंपल और सादगी से भरी लाइफस्टाइल के लिए सोशल मीडिया पर चर्चा में आए प्रताप चंद्र सारंगी को सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय व पशुपालन, डेयरी और मत्स्यपालन विभाग में राज्यमंत्री बनाया गया. हालांकि, जुलाई 2021 में उनको मंत्री पद से हटा दिया गया.

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

Pratap Chandra Sarangi

Social Media Score

Scores
Over All Score 65
Digital Listening Score65
Facebook Score65
Instagram Score67
X Score64
YouTube Score64

TAGS

Trending news