PM Modi Vote: कुर्ता-पायजामा और जैकेट पहने थे वो बुजुर्ग, वोट डालने पहुंचे PM मोदी ने झट से छुए पैर
Advertisement
trendingNow12237591

PM Modi Vote: कुर्ता-पायजामा और जैकेट पहने थे वो बुजुर्ग, वोट डालने पहुंचे PM मोदी ने झट से छुए पैर

Somabhai Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशभर में ताबड़तोड़ चुनावी रैलियां कर रहे हैं. ऐसे में वक्त निकालकर आज वह लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में अहमदाबाद वोट डालने पहुंचे. यहां वह पैदल बूथ पर गए तो वहां गेट पर एक बुजुर्ग खड़े थे. आपको पता है वह कौन थे?

PM Modi Vote: कुर्ता-पायजामा और जैकेट पहने थे वो बुजुर्ग, वोट डालने पहुंचे PM मोदी ने झट से छुए पैर

Gujarat Lok Sabha Chunav: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अहमदाबाद के निशान हायर सेकेंडरी स्कूल में अपना वोट डाला. टीवी पर आपने भी वीडियो देखा होगा. कड़ी सुरक्षा में गृह मंत्री अमित शाह के साथ पीएम पैदल चलते हुए पोलिंग बूथ पर पहुंचे थे. सेंटर के बाहर खड़े कुछ लोगों को पीएम ने ऑटोग्राफ भी दिए. आगे मतदान केंद्र के गेट पर एक बुजुर्ग शख्स खड़े थे. पीएम ने पहुंचते ही उनके पैर छुए. आखिर वह कौन थे, पीएम ने जिनके पैर छुए? 

पीएम का इंतजार कर रहे थे वो?

एंट्रेस गेट पर सफेद कुर्ता-पायजामा और हाफ जैकेट पहने वह शख्स पीएम का ही इंतजार कर रहे थे. आसपास सुरक्षाबलों का घेरा था लेकिन किसी ने उन्हें रोका नहीं. पैदल लोगों का अभिवादन करते हुए जब पीएम मोदी उनके पास पहुंचे तो पैर छुआ और हालचाल पूछा. आगे पीएम और वह दोनों लोग मतदान केंद्र के भीतर चले गए. दरअसल, वह कोई और नहीं पीएम के बड़े भाई सोमाभाई मोदी (Somabhai Modi) थे. 

बाद में पीएम और सोमाभाई ने एकसाथ मतदान किया. मतदान करने से ठीक पहले वह पीएम के पीछे खड़े देखे जा सकते हैं. 

सोमाभाई के बारे में जानिए

पीएम छह भाई-बहन हैं. सोमा मोदी सबसे बड़े हैं. वह रिटायर्ड हेल्थ अफसर हैं, जो अहमदाबाद में ओल्ड एज होम चलाते हैं. करीब दो साल पहले जब गुजरात में विधानसभा चुनाव हो रहे थे तब भी पीएम अपने बड़े भाई का आशीर्वाद लेने पहुंचे थे. मीडिया से बात करते हुए तब सोमा भाई भावुक हो गए थे. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा था, 'मैंने उनसे (पीएम) कहा कि आप देश के लिए कड़ी मेहनत करते हो, थोड़ा आराम भी करो.' यह कहते हुए उनकी आंखें भर आईं. सोमाभाई बोले कि वह (पीएम मोदी) कठिन परिश्रम कर रहे हैं. 

पढ़ें: शाह, चौहान, सिंधिया... BJP के दिग्गजों की सीट पर वोटिंग, 12 प्वाइंट्स में पूरा अपडेट

पीएम ने चुनाव आयोग को दी बधाई

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में लोकसभा चुनाव के पहले दो चरण में लगभग हिंसा मुक्त माहौल में मतदान संपन्न कराने के लिए निर्वाचन आयोग को बधाई दी. उन्होंने लोगों से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की. उन्होंने कहा, ‘मैं चुनाव के पहले दो चरण लगभग हिंसा मुक्त तरीके से संपन्न कराने के लिए निर्वाचन आयोग को बधाई देता हूं. मैं मतदाता-हितैषी तरीके से मतदान कराने के लिए भी निर्वाचन आयोग को बधाई देता हूं.’ मोदी ने कहा कि देशभर में लोगों को अधिक से अधिक संख्या में मतदान करके ‘लोकतंत्र के इस पर्व’ को मनाना चाहिए.

पढ़ें: एक बच्ची ने पकड़े थे हाथ, अचानक PM मोदी ने SPG कमांडो को क्यों लगाई फटकार?

 

Trending news