Lok Sabha Chuanv 2024: '4 जून के बाद विदेश घूमने निकल जाएंगे दोनों शहजादे', पीएम मोदी ने राहुल- अखिलेश पर कसा तंज
Advertisement
trendingNow12249993

Lok Sabha Chuanv 2024: '4 जून के बाद विदेश घूमने निकल जाएंगे दोनों शहजादे', पीएम मोदी ने राहुल- अखिलेश पर कसा तंज

Lok Sabha Chunav 2024 Live News​: लोकसभा चुनाव प्रचार से जुड़ी खबरों को जानने के लिए आप चलते रहिए हमारे इस लाइव ब्लॉग के साथ...

Lok Sabha Chuanv 2024: '4 जून के बाद विदेश घूमने निकल जाएंगे दोनों शहजादे', पीएम मोदी ने राहुल- अखिलेश पर कसा तंज
LIVE Blog

Lok Sabha Chuanv 2024 Latest News Live​: पीएम मोदी ने आज आजमगढ़ के लालगंज में रैली कर कांग्रेस पर हमले के सिलसिले को जारी रखा. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने शरणार्थियों पर जुल्म किया. वोट बैंक न होने के कारण उनकी सुध नहीं ली. उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी का मतलब क्या होता है, इसका ताजा उदाहरण CAA कानून है. कल ही CAA कानून के तहत शरणार्थियों को भारत की नागरिकता देने का काम शुरू हो चुका है. ये वो लोग हैं, जो शरणार्थी बनकर लंबे अरसे से हमारे देश में रह रहे हैं, ये वो लोग हैं, जो धर्म के आधार पर हुए भारत के बंटवारे का शिकार हुए थे. प्रधानमंत्री आज यूपी में कुल चार रैलियां करने वाले हैं. गृह मंत्री अमित शाह बिहार में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सुबह 10 बजे आईटीआई कॉलेज ग्राउंड, कादियां (गुरदासपुर) में जनसभा को संबोधित करेंगे. जेपी नड्डा ओडिशा में प्रचार करेंगे. 

प्रियंका गांधी वाड्रा रायबरेली और अमेठी में चुनाव प्रचार करेंगी. मल्लिकार्जुन खड़गे पहले भुवनेश्वर में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे उसके बाद कंधमाल में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे. तेजस्वी यादव और मुकेश सहनी बिहार में कई जनसभाओं को संबोधित करेंगे. सज्जाद लोन बारामूला में शक्ति प्रदर्शन करेंगे. जहां उनकी सीधी लड़ाई पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला से है. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साई ओडिशा में प्रचार करेंगे. सरमा झारसुगुड़ा के ब्रजनगर, सुंदरगढ़ के बोनाई, बारगढ़ के अट्टाबिरा और खुर्दा के जटनी में चार सार्वजनिक बैठकों को संबोधित करेंगे. साई सुंदरगढ़ के तलसरा, बरगढ़ के बीजेपुर और बलांगीर के बिरमहाराजपुर में प्रचार करेंगे. बीएसपी सुप्रीमो मायावती यूपी के फतेहपुर में जनसभा संबोधित करेंगी. वहीं कलकत्ता HC बशीरहाट लोकसभा सीट से बीजेपी कैंडिडेट और संदेशखाली आंदोलन का चेहरा रेखा पात्रा द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई करेगा, जिसमें राज्य पुलिस द्वारा बलपूर्वक कार्रवाई से सुरक्षा की मांग की गई है. 

 

17 May 2024
23:22 PM

राहुल गांधी 18 मई को दिल्ली में जनसभा को संबोधित करेंगे 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को उत्तर पश्चिम दिल्ली के अशोक विहार स्थित रामलीला मैदान में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. उसी दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तर-पूर्वी दिल्ली में रैली करेंगे. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने एक बयान में कहा कि पार्टी की दिल्ली इकाई के अंतरिम अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने चांदनी चौक लोकसभा क्षेत्र के वजीरपुर विधानसभा क्षेत्र में बैठक कर गांधी की जनसभा से जुड़े इंतजाम का जायजा लिया. 

22:40 PM

यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा- मोहन यादव 

झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम की गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बृहस्पतिवार को कहा कि यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा. यादव ने हजारीबाग और कोडरमा के बरही में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए यह बयान दिया. भाजपा ने हजारीबाग में मनीष जायसवाल और कोडरमा में केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी को चुनाव मैदान में उतारा है.

21:59 PM

कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण के खिलाफ वकील खड़े किए- अनुराग ठाकुर

कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुये केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि कांग्रेस ने यह सुनिश्चित करने के लिए वकीलों की एक टीम खड़ी की थी कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण नहीं हो सके. बिलासपुर जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए, ठाकुर ने ‘इंडिया’ गठबंधन पर भी हमला किया और आरोप लगाया कि विपक्षी गठबंधन के सदस्यों ने अजमल कसाब और दाऊद इब्राहिम जैसे आतंकवादियों के मामले लड़ने वाले वकीलों को राज्यसभा में भेजा.

21:25 PM

मतगणना के बाद भी आंध्र प्रदेश में केंद्रीय बलों की 25 कंपनी तैनात रखने के निर्देश

निर्वाचन आयोग ने आंध्र प्रदेश में चुनाव के बाद हुई हिंसा के मद्देनजर बृहस्पतिवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय को चार जून को मतगणना के बाद भी केंद्रीय बलों की 25 कंपनियां प्रदेश में तैनात रखने का निर्देश दिया. आयोग ने चुनाव बाद हिंसा की घटनाओं पर राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को अपनी अप्रसन्नता व्यक्त की. आयोग ने एक बयान में कहा कि उसने आंध्र प्रदेश के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि ऐसी हिंसा दोबारा न हो और सभी पुलिस अधीक्षकों को भविष्य में ऐसी स्थिति से बचने के लिए पहले से ही उपाय करने की जिम्मेदारी सौंपी जाए.

20:45 PM

अपने ही प्रचार का खंडन कर रहे हैं प्रधानमंत्री - प्रियंका रायबरेली 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पिछले तीन—महीनों से अपने द्वारा किये गये चुनाव प्रचार का खंडन कर रहे हैं और सच यह है कि अब कोई उनकी बातों पर भरोसा नहीं कर रहा है. प्रियंका ने अपने भाई एवं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष तथा रायबरेली सीट से पार्टी उम्मीदवार राहुल गांधी के समर्थन में आयोजित एक जनसभा में भाजपा सरकार पर जुमलेबाजी करने का आरोप लगाते हुए कहा, ''10 साल इनके जुमले चल गये, अब नहीं चलेंगे. इन्होंने कहा कि 15 लाख रुपये आपके खाते में डालेंगे, किसान की आमदनी दोगुनी कर देंगे, हर साल दो करोड़ रोजगार देंगे. जो—जो कहा वह चुनाव के बाद नकारा. 

20:05 PM

मेरी बातों को गलत तरीके से समझा गया- ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, 'मेरी बातों को ग़लत तरीके से समझा गया है, मैंने कहा है कि पश्चिम बंगाल में कोई गठबंधन नहीं है. INDIA गठबंधन को बनाने में राष्ट्रीय स्तर पर मैंने ही मदद की. इस गठबंधन के साथ और इसका हिस्सा बनकर हम केंद्र में सरकार बनाएंगे. हम इस गठबंधन का हिस्सा हैं और हम भविष्य में भी इसका हिस्सा रहेंगे.'

19:30 PM

केजरीवाल कभी भी बीजेपी में शामिल हो सकता है- सुखबीर सिंह बादल

शिरोमणि अकाली दल बादल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल अपनी पत्नी सांसद हरसिमरत कौर बादल का चुनाव प्रचार करने के लिए आज बठिंडा के ग्रामीण इलाकों में पहुंचे. सुखबीर सिंह बादल ने कहा, 'मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल किसी भी वक़्त बीजेपी में शामिल हो सकता है आम आदमी का कैरेक्टर ही इस तरह का है.' सिकंदर सिंह मलूका पर बोलते सुखबीर बादल ने कहा मलूका अकाली दल के सीनियर नेता है उन पर कोई टिप्पणी नही करना चाहता.

18:05 PM

Lok Sabha chunav live: पीएम मोदी घुसपैठिया किसे कह रहे- ओवैसी

असदुद्दीन औवेसी ने पीएम मोदी पर बरसते हुए कहा, पीएम किसे 'घुसपैठिया' कह रहे हैं? हिंदू महिलाओं से छीना गया मंगलसूत्र किसे दिया जाएगा? उनका इशारा सिर्फ मुसलमानों की तरफ है. किसने कहा था की "लोगों को उनके कपड़ों से पहचानें"?

17:30 PM
Lok Sabha chunav live: मोदी को तीसरी बार पीएम न बनाएं भारत के लोग- ओवैसी
 
असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, हम भारत के लोगों से अपील करते हैं कि मोदी जी को तीसरी बार पीएम न बनाएं. गरीबी एक बड़ा मुद्दा बन गया है. वह बेरोजगारी और महंगाई कंट्रोल नहीं कर सके हैं. जिस तरह पीएम मोदी सशस्त्र बलों में 'अग्निवीर' योजना लाए, उसी तरह अर्धसैनिक बलों में भी यह योजना लाएंगे. 
16:59 PM

Lok Sabha chunav live: पूरी बीजेपी को लोकतंत्र की समझ नहीं- प्रियंका गांधी

रायबरेली में स्पीच देते हुए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा, 'एक तरफ राहुल गांधी हैं, जो आपकी परेशानी सुनने के लिए देश भर में पैदल चले, वहीं इनके प्रत्याशी हैं, जो लूटते हैं और उगाही करते हैं. पूरी भाजपा को लोकतंत्र की समझ नहीं है. तानाशाही बना रखी है. बड़े विपक्षी दलों के खाते बंद कर दिए ताकि चुनाव न लड़ सके.'

16:38 PM

Lok Sabha chunav live: 4 जून को पराजय के बाद बिखर जाएगा इंडी गठबंधन- पीएम मोदी

यूपी के प्रतापगढ़ में पीएम मोदी ने कहा, 'राजशाही परिवार में पैदा हुए इन दोनों शहज़ादों को मेहनत की आदत नहीं है. कोई विकास का रोड मैप पूछे तो कहते हैं कि खटा खट होगा. कोई इनको बता दो की रायबरेली की जनता भी इन्हे खटा खट घर भेजेगी, जैसे अमेठी ने भेजा. 4 जून को तो जनता मोदी की सरकार बनाएगी ही बनाएगी और उसके बाद ये indi गठबंधन टूट कर बिखर जाएगा खटा खट पराजय के बाद बलि के बकरे को खोजा जाएगा. खटा खट चाहे दिल्ली के शहज़ादे हों या लखनऊ के ये विदेश घूमने निकल जाएंगे. खटा खट बस हम और आप रह जाऐंगे, देश वासी रह जाएंगे.'

16:06 PM

Lok Sabha chunav live: दिग्विजय सिंह ने की आरएसएस की तारीफ

कांग्रेस के सीनियर नेता दिग्विजिय सिंह आरएसएस की तारीफ की है. दिग्गी राजा ने कहा, 'संघ परिवार और मोदी परिवार दोनों अलग अलग हैं. मोदी परिवार भ्रष्ट परिवार है. मैं संघ की विचारधारा के विपरीत हूं मगर संघ सदैव अपनी विचारधारा पर अडिग रहता है. संघ परिवार ईमानदारी में मोदी परिवार से बेहतर है.'

15:30 PM

Lok Sabha chunav live: गौ हत्या करने वालों को उल्टा लटकाकर सीधा कर देंगे- अमित शाह

बिहार के मधुबनी में आयोजित जनसभा में बोलते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, मैं एक बात साफ़ करना चाहता हूं कि pok हमारा है, हमारा रहेगा और उसको लेकर रहेंगे. मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बना दो तो गौ हत्या करने वालों को उल्टा लटकाकर सीधा कर देंगे.  pfi हमारे देश को इस्लामिक स्टेट बनाना चाहता है. मोदी ने pfi वालों को जेल के सलाखों के पीछे डालने का काम किया. भ्रष्टाचार की पाई-पाई गरीब की है और उसको लौटाने का काम मोदी करेंगे.

14:14 PM

SP - CONG का गठबंधन जब भी हुआ है, महामारी का कारण बना: योगी

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, ''सपा और कांग्रेस का साथ देश के लिए खतरनाक है. इनका गठबंधन जब भी बना है एक महामारी का कारण बना है. जनता को इनसे सतर्क रहना चाहिए. ''

14:08 PM

Yogi statement: योगी का हमला

इंडिया गठबंधन में खासकर सपा को निशाने पर लेते हुए योगी ने ये भी कहा, 'यूपी में सपा की सहानुभूति माफियाओं के साथ होती थी. हमने उन्हें नेस्तोनाबूद कर दिया. उनपर बुलडोजर चलवाने का काम किया. वो उन्हें पालते थे. हमने सही जगह दिखाई. आपने देखा होगा कि कैसे माफिया मिट्टी में मिल गए, और बूढ़ी माता को उनका 10 बीघा खेत वापस दिलाया.'

 

14:00 PM

Yogi Adityanath news: यूपी सीएम योगी का सपा को लेकर बड़ा बयान

यूपी के सीएम योगी ने अपनी चुनावी सभा में कहा, 'समाजवादी पार्टी का मतलब जो अपने से बड़ों का लिहाज नहीं करते हैं, जैसे राम भक्तों पर गोली चलवाते थे, और देशद्रोहियों के खिलाफ दायर केस वापस लेते थे. इनके समय के कारनामे उजागर हो जाएं तो ये इनके नेता मुंह देखने लायक नहीं रहेंगे.'

 

13:45 PM

MP CM Live: कोडरमा में चुनावी सभा

मध्यप्रदेश के सीएम मोहन यादव पहुचे कोडरमा. कोडरमा लोकसभा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी के समर्थन के पिपचो पावर हाउस मैदान में जनसभा को करेंगे संबोधित.

13:26 PM

Virendraa Sachdeva on Swati Maliwal: बीजेपी ने मांगा केजरीवाल का इस्तीफा

दिल्ली बीजेपी के प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा ने समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव पर हमलावर होते हुए कहा, 'भला उनसे और उम्मीद भी क्या कर सकते हैं? मुलायम सिंह यादव ने कहा था कि लड़कों से ऐसी गलती हो जाती है. केजरीवाल ने संज्ञान ले लिया. एयरपोर्ट पर केजरीवाल, संजय सिंह और विभव दिखे. जिस विभव जिसके खिलाफ एक्शन लेना चाहिए. वो आजाद घूम रहा है. हमारी सांसद बहन के ऐसा हुआ. केजरीवाल को जिम्मेदारी लेनी चाहिए और इस्तीफा देना चाहिए. केजरीवाल के चरित्र में धोखा, झूठ, मक्कारी है.'

13:10 PM

PM Modi addresses public rally in Jaunpur: जौनपुर में मोदी की रैली

पीएम मोदी ने यूपी के जौनपुर में अपनी चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा - 'यूपी में बीजेपी ने ज़मीन माफिया की कमर तोड़ दी है...नागरिकों का हित सर्वोपरि है. यहां कानून का राज. उत्तर प्रदेश माफिया मुक्त हो रहा है. महिलाओं की सुरक्षा सर्वोपरि है. डबल इंजन की सरकार में जनता सुरक्षित है. लोगों का जीवन बदले उनके घर में खुशहाली आए ये मोदी की गारंटी है.'

12:55 PM

Bhajan Lal Sharma news: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा जाएंगे उड़ीसा. 17 मई को अलग-अलग क्षेत्र में करेंगे चुनावी सभाएं. सुबह 7:30 बजे जयपुर से विशेष विमान से होंगे रवाना. सुबह 9:30 बजे भुवनेश्वर पहुंचेंगे सीएम भजनलाल. 10:30 बजे जगन्नाथपुर जंक्शन के पास होगी जनसभा. दोपहर 12 बजे होगी दूसरी जनसभा. दसपल्ल्ला के नेताजी मैदान पर होगी चुनावी सभा. दोपहर 1:15 पर तीसरी जनसभा. उदयगिरि में AMCS कॉलेज मैदान पर सीएम भजनलाल करेंगे जनसभा को संबोधित. 17 मई को भुवनेश्वर में होगा मुख्यमंत्री का रात्रि विश्राम.

12:40 PM

Arvind Kejriwal Punjab Visit: पंजाब दौरे पर अरविंद केजरीवाल

अमृतसर पहुंच रहे हैं आज आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल. जेल से छूटने के बाद आज पहली बार अमृतसर पहुंचेंगे केजरीवाल. श्री हरमंदिर साहिब में टेकेंगे माथा. भगवंत मान, केजरीवाल के साथ रहेंगे मौजूद. शाम को 6:00 बजे करेंगे अमृतसर में रोड शो. जिसमें अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान शामिल रहेंगे.

12:11 PM

ECI Notice: कांग्रेस उम्मीदवारों को नोटिस

चुनाव आयोग ने कांग्रेस के कई उम्मीदवारों और नेताओ को भेजा नोटिस। कांग्रेस की गारंटी कार्ड को घर घर बाटने के मामले में भेजा गया नोटिस। EC द्वारा भेजे गए नोटिस में धारा 171 (Crimnal case) को लगाने का किया गया ज़िक्र। चुनाव आयोग के मुताबिक़ कांग्रेस के उम्मीदवार गारंटी कार्ड घर घर बाट रहे है इसलिए उनपे धारा 171 भी लगायी जाएगी। कांग्रेस का बड़ा आरोप - चुनाव आयोग Model of conduct के साथ क्रिन्मल धारा लगायी जा रही है , जिसके बाद में चुनाव जीत जाते है तो उन नेताओ पर criminal case बन सके जिससे बाद में सदयस्ता भी जा सकती है।

11:43 AM

Lok Sabha Chunav: पहले दंगे होते थे तो ध्यान आजमगढ़ पर जाता था- मोदी 

लालगंज रैली में आज पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पहले दंगे होते थे तो ध्यान आजमगढ़ पर जाता था. कांग्रेस पर बरसते हुए उन्होंने कहा कि 70 साल इन्होंने हिंदू मुस्लिम किया. पीएम ने आगे कहा कि मोदी ने कश्मीर में शांति की गारंटी दी है. उन्होंने कहा कि शरणार्थियों पर वहां तो जुल्म हुआ ही, लेकिन वोट बैंक की राजनीति में डूबी यहां की सरकारों और उनके साथियों ने भी इन पर जुल्म करने में कोई कमी नहीं रखी.

11:00 AM

Ashwini Kumar Choubey on Mamata Banerjee: ममता के बयान पर चौबे का पलटवार

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने ममता बनर्जी के उस बयान पर प्रतिक्रिया दी है, जिसमें उन्होंने कहा था- 'इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो बाहर से समर्थन करेंगे.' अब बनर्जी की बात पर चौबे ने पलटवार करते हुए कहा, 'पहले तो प्रधानमंत्री कौन बनेगा यह तय करें? पीएम कौन बनेगा... पप्पू, लप्पू, घप्पू या फिर सप्पू? ' इसके बाद चौबे ने तेजस्वी यादव के उस बयान पर जिसमें उन्होंने कहा था कि महंगाई बीजेपी की मां है और बेरोजगारी बाप है उस बयान पर कहा - 'जंगल राज के ये लोग महारथी है और यह लोग जंगल राज लाए थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जो टकराएगा चूर-चूर हो जाएगा. मोदी वह पत्थर है, जिससे टकराने का मतलब है कि चूर-चूर हो जाना. हमारा नहीं इन लोगों का सूपड़ा साफ होगा. भ्रष्टाचारियों का सूपड़ा साफ होगा. चोरों का सूपड़ा साफ होगा. परिवारवाद वालों का सूपड़ा साफ होगा और अप्पू, पप्पू, गप्पू सबका सूपड़ा साफ हो जाएगा.'

10:32 AM

Akhilesh Yadav statemet: अखिलेश यादव का बयान

अखिलेश यादव ने कहा, '4 चरणों में चारों खाने चित हो गयी हैं बीजेपी. वो 143 सीटें से जयादा नहीं जीतेंगे. क्यूंकि 400 के पार यही बनती है. सबसे बड़ी हार बीजेपी की होने वाली है. बीजेपी हार के बाद झूठ का विद्यालय खोलेंगे. सभी मिलके बीजेपी को हटाने जा रही है.'

10:22 AM

Kejriwal statement in UP: यूपी में क्या बोले केजरीवाल?

केजरीवाल ने कहा, 'यूपी के सभी मतदाताओं से अपील करने आया हूं. इंडिया गठबंधन के पक्ष से 4 मुद्दे रखूंगा. मोदी जी अपने लिए नहीं अमित शाह को पीएम बनाने के लिए वोट मांग रहे हैं. योगी को 3 महीने में सीएम पद से हटा देंगे. SC-ST-OBC आरक्षण हटा दिया जाएगा. और 4 जून को इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है.

10:00 AM

Akhilesh Yadav Arvind Kejriwal meet: अखिलेश से मिले केजरीवाल

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल लखनऊ में हैं. अब से कुछ देर पहले उन्होंने यूपी के पूर्व सीएम और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से मुलाकाता की है. जमानत पर छूटने के बाद पहली बार लखनऊ आए केजरीवाल ने सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से 10 बजे मुलाकात की. उनके साथ आप यूपी प्रभारी संजय सिंह भी मौजूद रहे. अखिलेश से मुलाकात कर साझा प्रेस कान्फ्रेंस भी करेंगे. सपा के अन्य कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे केजरीवाल.

09:40 AM

AAP News: आप का फैसला

आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने लक्ष्मी नगर विधान सभा की सभी कमेटी तत्काल भंग कर दी है .. पार्टी का कहना है जल्द ही नई कमेटी का ऐलान किया जायेगा .

09:15 AM

Rahul Akhilesh joint rally : राहुल-अखिलेश की रैली

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की अमेठी लोकसभा के गौरीगंज में 17 मई को संयुक्त जनसभा होगी. अमेठी लोकसभा से कांग्रेस इंडिया गठबंधन प्रत्याशी के. एल. शर्मा के समर्थन में गौरीगंज स्थिति प्रसिद्ध नंदबहार बाबा धाम में दोपहर 12 बजे दोनों शीर्ष नेताओं की जनसभा होगी. जनसभा में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और अशोक गहलोत भी रहेंगे मौजूद. 

08:50 AM

जो करे केजरीवाल को प्यार, वो मोदी को कैसे न करे इनकार, AAP का नया नारा

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को लोगों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को वोट नहीं देने की अपील करते हुए नारा दिया कि 'जो करे केजरीवाल को प्यार, वो करे मोदी को इनकार.'' केजरीवाल ने साथ ही लोगों से "तानाशाही" खत्म करने और संविधान "बचाने" के लिए विपक्षी दलों के गठबंधन के उम्मीदवारों को वोट देने की अपील करते हुए कहा कि अगर ‘इंडिया’ गठबंधन केंद्र में सरकार बनाता है तो वह देश की प्रगति के लिए काम करेगा और उनका जेल जाना मायने नहीं रखता है.

‘इंडिया’ गठजोड़ के तहत ‘आप’ और कांग्रेस दिल्ली में लोकसभा चुनाव मिल कर लड़ रही हैं. ‘आप’ ने चार सीट पर उम्मीदवार उतारे हैं जबकि कांग्रेस ने शेष तीन लोकसभा क्षेत्रों में अपने प्रत्याशी खड़े किए हैं. केजरीवाल को दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया था. उन्हें उच्चतम न्यायालय ने अंतरिम जमानत दी है. दिल्ली की सात सीट पर आम चुनाव के छठे चरण में 25 मई को मतदान होगा.

08:39 AM

UP News: प्रयागराज में चुनावी सरगर्मी

प्रयागराज केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की इलाहाबाद लोकसभा क्षेत्र में जनसभा आज. दोपहर तीन बजे होगी अनुप्रिया पटेल की जनसभा. बीजेपी प्रत्याशी नीरज त्रिपाठी के समर्थन में अनुप्रिया पटेल करेंगी जनसभा.

08:20 AM

Yogi Adityanath Akhilesh Yadav  up rally: यूपी में आज यहां खास हलचल

कौशांबी में सीएम योगी और अखिलेश यादव की जनसभा आज होगी. बीजेपी प्रत्याशी विनोद सोनकर के समर्थन में होगी सीएम योगी की जनसभा. दोपहर 1 बजे तक मंझनपुर में होगी सीएम योगी की जनसभा. वहीं सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव दोपहर 3 बजे करेंगे जनसभा. SP प्रत्याशी पुष्पेंद्र सरोज के समर्थन में करेंगे चुनावी जनसभा. 20 मई को पांचवें चरण में कौशांबी लोकसभा सीट पर होगा मतदान.

07:55 AM

PM Modi Amit Shah Rally: पीएम मोदी-अमित शाह का चुनाव प्रचार कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी में चार जनसभाओं को संबोधित करेंगे. पहली लालगंज में सुबह 11 बजे, दूसरी जौनपुर में दोपहर 12.30 बजे, तीसरी भदोही में दोपहर 2 बजे और चौथी जनसभा प्रतापगढ़ में दोपहर 3.45 बजे होगी. इसी तरह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे. उनकी पहली जनसभा सीतामढी में दोपहर 12.30 बजे और मधुबनी में दोपहर 2 बजे होगी.

07:31 AM

arvind kejriwal akhilesh YADAV press conference: लखनऊ में अरविंद केजरीवाल अखिलेश के साथ करेंगे पीसी

जेल से जमानत में बाहर आए केजरीवाल पहली बार यूपी पहुंचे हैं. अरविंद केजरीवाल समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से न सिर्फ मुलाकात कर चुनावी रणनीति तय करेंगे बल्कि उनके साथ पार्टी कार्यालय पर संयुक्त प्रेसवार्ता भी करेंगे. जेल से अंतरिम बेल पर बाहर आए AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल, BJP और PM मोदी पर लगतार हमलावर हैं.

Trending news