Lok Sabha Election 2024: पूर्व सीएम के बेटे को कांग्रेस ने थमाया 'हाथ', आदिवासियों में हैं चर्चित, जानें क्या कहता है उनका सोशल मीडिया स्कोर
Advertisement
trendingNow12238029

Lok Sabha Election 2024: पूर्व सीएम के बेटे को कांग्रेस ने थमाया 'हाथ', आदिवासियों में हैं चर्चित, जानें क्या कहता है उनका सोशल मीडिया स्कोर

Dr. Tushar Chaudhary: 'ज़ी न्यूज़' का लीडर सोशल स्कोर (LSS) बताता है कि कोई नेता सोशल मीडिया पर कैसा परफॉर्म कर रहा है. इस आर्टिकल में हम साबरकांठा से कांग्रेस उम्मीदवार नेता डॉ. तुषार चौधरी को मैदान में उतारा है, आइए जानते हैं उनका लीडर सोशल स्कोर.

Lok Sabha Election 2024: पूर्व सीएम के बेटे को कांग्रेस ने थमाया 'हाथ', आदिवासियों में हैं चर्चित, जानें क्या कहता है उनका सोशल मीडिया स्कोर

Lok Sabha Chunav 2024: भारत में लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी लगातार बढ़ रही है. सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों चुनाव जीतने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं. अपने-अपने लोकसभा क्षेत्र में हर प्रत्याशी, नेता और जनता चुनाव प्रचार में बिजी हैं. सोशल मीडिया पर भी तमाम नेता जमकर प्रचार कर रहे हैं.

इसी बीच जी न्यूज ने नेताओं के सोशल मीडिया प्रोफाइल्स का आंकलन किया है. 'ज़ी न्यूज़' का लीडर सोशल स्कोर (LSS) बताता है कि कोई नेता सोशल मीडिया पर कैसा परफॉर्म कर रहा है. इस आर्टिकल में हम साबरकांठा से कांग्रेस उम्मीदवार नेता डॉ. तुषार चौधरी को मैदान में उतारा है, आइए जानते हैं उनका लीडर सोशल स्कोर.

कांग्रेस ने तुषार पर जताया भरोसा 
कांग्रेस पार्टी ने साबरकांठा से आदिवासी नेता डॉ. तुषार चौधरी को मैदान में उतारा है, जहां आदिवासी मतदाताओं की बहुलता है. उनका मुकाबला भाजपा के भीकाभाई ठाकोर से है जो पार्टी सदस्यों के असंतोष का सामना कर रहे हैं. 

तुषार चौधरी​ का राजनैतिक सफर
तुषार चौधरी (Dr Tushar Chaudhary) गुजरात में कांग्रेस के नेता हैं. वह 2002 और 2022 में गुजरात विधानसभा के लिए और 2004 और 2009 में लोकसभा के लिए चुने जा चुके हैं. उन्होंने 2014 और 2019 में बारडोली से भारतीय आम चुनाव लड़ा लेकिन दोनों बार हार गए. 2017 के गुजरात विधान सभा चुनाव में, वह महुवा निर्वाचन क्षेत्र से हार गए. 2022 के गुजरात विधान सभा चुनाव में, उन्होंने खेडब्रह्मा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा और अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार अश्विन कोटवाल को हराकर निर्वाचित हुए.

पूर्व सीएम के बेटे
चौधरी का जन्म 18 दिसंबर 1965 को गुजरात के सूरत जिले के बेदकुवता वालोड गांव में हुआ था. वह राजनेता और गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री अमरसिंह चौधरी के बेटे हैं. उन्होंने बड़ौदा के महाराजा सयाजीराव विश्वविद्यालय से एमबीबीएस की पढ़ाई की है. 1991 में चौधरी ने दीप्ति चौधरी से शादी की और उनकी एक बेटी और एक बेटा है.

सोशल मीडिया 
तुषार चौधरी सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहते हैं. उनके X (पहले ट्विटर) पर करीब 4920 फॉलोअर्स हैं. उनके फेसबुक प्रोफाइल पर करीब 56 हजार फॉलोअर्स हैं.  इंस्टाग्राम अकाउंट पर उनके नाम से आधिकारिक आईडी नहीं दिखी. यह सभी आंकड़े खबर लिखने तक का है. 

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है. 

TAGS

Trending news