Devendra Fadnavis: क्या दो फेज की वोटिंग के बाद बैकफुट पर भाजपा, पोलराइजेशन के लिए मुस्लिम आरक्षण का मुद्दा? सवालों पर क्या बोले देवेंद्र फडणवीस
Advertisement
trendingNow12231426

Devendra Fadnavis: क्या दो फेज की वोटिंग के बाद बैकफुट पर भाजपा, पोलराइजेशन के लिए मुस्लिम आरक्षण का मुद्दा? सवालों पर क्या बोले देवेंद्र फडणवीस

Devendra Fadnavis Interview: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर 48 सीटों वाले महाराष्ट्र राज्य पर सबकी निगाहें है. एनसीपी और शिवसेना में टूट कर बने नए धड़े और नए गठबंधनों का पहला इम्तिहान होने वाला है. इन तमाम मुद्दों पर महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने जी न्यूज के साथ खुलकर बातचीत की.

Devendra Fadnavis: क्या दो फेज की वोटिंग के बाद बैकफुट पर भाजपा, पोलराइजेशन के लिए मुस्लिम आरक्षण का मुद्दा? सवालों पर क्या बोले देवेंद्र फडणवीस

Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए दो चरणों का मतदान हो चुका है और पांच चरण की वोटिंग बाकी है. इस दौरान महाराष्ट्र राज्य को लेकर सभी राजनीतिक दल लगातार रणनीतियों में बदलाव कर रहे हैं. महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री और भाजपा के सीनियर नेता देवेंद्र फडणवीस ने इस मामले में कहा कि विपक्षी इंडी अलायंस मतदाताओं को कन्विंस नहीं पा रहा है तो उन्हें कंफ्यूज करने की रणनीति पर काम करने लगा है.

'महाराष्ट्र पहले भी मोदीजी के साथ था, अभी भी है और आगे भी रहेगा'

जी न्यूज पर अपने धमाकेदार इंटरव्यू में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र पहले भी मोदीजी के साथ था, अभी भी है और आगे भी रहेगा. उन्होंने दावा किया कि महाराष्ट्र में अब तक हुए 13 लोकसभा सीटों पर हुए मतदान में 12 पर भाजपा और सहयोगी दलों की आसान जीत हो रही है. वहीं, एक सीट पर कशमकश है, लेकिन वहां भी उनकी जीत के ही आसार हैं.

संविधान के निर्माता भी धार्मिक आधार पर आरक्षण देने के खिलाफ थे 

विपक्ष की ओर से दो चरणों में भाजपा के बैकफुट पर होने और ध्रुवीकरण के लिए भाजपा की ओर से मुस्लिम आरक्षण के मुद्दे पर सवाल के जवाब में फडणवीस ने कहा कि संविधान निर्माताओं ने साफ तौर पर धार्मिक आरक्षण नहीं करने कहा था. अब मुस्लिमों को ओबीसी में शामिल कर आरक्षण दिए जाने की व्यवस्था ठीक नहीं है. कर्नाटक में कांग्रेस सरकार ऐसी कोशिश कर रही है, जिसका विरोध करना जायज है.

 

पीएम मोदी और भाजपा के रहते संविधान को कोई हाथ नहीं लगा सकता

संविधान को बदलने के लिए 400 से ज्यादा सीटों पर जीतने की कोशिश से जुड़े सवाल पर देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस पर बोल चुके हैं कि जबतक वो हैं और भाजपा है तब तक किसी को भी बाबा साहब अंबेडकर के बनाए संविधान को हाथ भी लगाने नहीं देगी. उन्होंने कहा कि दो बार से केंद्र में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार है, लेकिन संविधान से छेड़छाड़ की मंशा कभी नहीं दिखी. पीएम मोदी संविधान के रखवाले हैं.

ये भी पढ़ें - PM Modi On Congress: कांग्रेस मर रही, पाकिस्तान रो रहा... गुजरात में PM मोदी ने बोला तीखा हमला

शरद पवार और उद्धव ठाकरे पर क्या बोले देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र की राजनीति पर देवेंद्र फडणवीस ने शरद पवार से जुड़े सवाल पर कहा कि वह भाजपा के साथ एनसीपी का गठबंधन करना चाहते थे. वहीं, उद्धव ठाकरे से जुड़े सवाल पर कहा कि उन्होंने कांग्रेस के साथ गठबंधन और सरकार बनाकर बाला साहब ठाकरे के सिद्धांतों से समझौता कर लिया है. उद्धव ठाकरे के आदित्य ठाकरे को सीएम बनाने से जुड़े दावे को फडणवीस ने मनगढंत करार दिया.  

ये भी पढ़ें - CM Yogi News: 'वोट जिहाद' के बाद अब गूंजा 'जजिया कर', रैली में कांग्रेस पर बरसे सीएम योगी

Trending news