Ramu Tekam: आदिवासी बहुल सीट पर कांग्रेस ने रामू टेकाम को दिया एक और मौका, जानिए उनका सोशल स्कोर
Advertisement
trendingNow12251560

Ramu Tekam: आदिवासी बहुल सीट पर कांग्रेस ने रामू टेकाम को दिया एक और मौका, जानिए उनका सोशल स्कोर

Betul lok sabha Seat: भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी ने एक बार फिर रामू टेकाम पर ही दांव खेला है. 2019 के लोकसभा चुनाव में टेकाम को बीजेपी के दुर्गा दास उइके ने हराया था. टेकाम के सामने इस बार भी भारतीय जनता पार्टी के दुर्गा दास उइके हैं. 

 

Ramu Tekam: आदिवासी बहुल सीट पर कांग्रेस ने रामू टेकाम को दिया एक और मौका, जानिए उनका सोशल स्कोर

Betul Lok Sabha Election 2024: बैतूल लोकसभा सीट से एक बार फिर रामू टेकाम कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार हैं. टेकाम ने 2019 का लोकसभा चुनाव भी लड़ा था. 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के दुर्गा दास उइके ने टेकाम को 3.5 लाख से ज्यादा वोटों से हराया था. बैतूल आदिवासी बहुल लोकसभा सीट है और टेकाम मध्यप्रदेश आदिवासी कांग्रेस के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. 

चुनाव आयोग को दिए हलफनामे में टेकाम ने खुद को वकालत के काम से जुड़ा हुआ बताया है. 31 वर्षीय रामू टेकाम पोस्ट ग्रेजुएट पास हैं. उनके खिलाफ कोई आपराधिक रिकॉर्ड भी नहीं है.हलफनामे के मुताबिक, टेकाम की कुल संपत्ति लगभग 8 लाख रुपया है.  2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के दुर्गा दास उइके को 8.11 लाख और कांग्रेस के टेकाम को 4.5 लाख वोट मिले थे.

चुनावी सरगर्मी के बीच बीच 'ज़ी न्यूज़' ने चुनावी मैदान में उतरे कई नेताओं के लीडर सोशल स्कोर (LSS) निकाले हैं. चलिए आपको बताते हैं कि जम्मू में कांग्रेस उम्मीदवार रमन भल्ला का सोशल मीडिया स्कोर कितना है. 

बैतूल लोकसभा सीट का इतिहास

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी ने दूसरी बार रामू टेकाम पर भरोसा जताते हुए बैतूल लोकसभा से टिकट दिया है. बैतूल संसदीय सीट अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए आरक्षित है. पिछले 8 लोकसभा चुनाव से इस सीट पर भाजपा के उम्मीदवार जीतते आ रहे हैं. आखिरी बार 1991 में कांग्रेस को इस सीट पर जीत मिली थी. बैतूल लोकसभा सीट के अंतर्गत विधानसभा की 8 सीटें आती हैं. मुलताई, घोड़ाडोंगरी, हर्दा, अमला,भैंसदेही, हरसूद,बैतूल, तिमरनी यहां की विधानसभा सीटें हैं. इनमें से कांग्रेस के पास सिर्फ 2 विधानसभाएं हैं. जबकि बीजेपी के पास बची हुई सभी 6 विधानसभाएं हैं. 

2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी की ज्योति धुर्वे ने कांग्रेस के अजय शाह को मात दी थी. ज्योति धुर्वे  ने अजय शाह को 3.28 लाख से ज्यादा वोटों से हराया था. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि रामू टेकाम बीजेपी के इस किले को भेद पाते हैं या नहीं.

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है. 

Ramu Tekam

Social Media Score

Scores
Over All Score 4
Digital Listening Score3
Facebook Score2
Instagram Score0
X Score0
YouTube Score64

TAGS

Trending news