UP Police Constable Books 2023: यूपी पुलिस में आपको कॉन्स्टेबल बनवा सकती है ये किताबें, चेक कीजिए सब्जेक्ट वाइज लिस्ट
Advertisement
trendingNow11857640

UP Police Constable Books 2023: यूपी पुलिस में आपको कॉन्स्टेबल बनवा सकती है ये किताबें, चेक कीजिए सब्जेक्ट वाइज लिस्ट

UP Police Sarkari Naukri: यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा पास करना कोई आसान काम नहीं है. हालांकि, कुछ प्रिपरेशन टिप्स और स्ट्रेटजी आपके लिए आसान हो सकती हैं.

UP Police Constable Books 2023: यूपी पुलिस में आपको कॉन्स्टेबल बनवा सकती है ये किताबें, चेक कीजिए सब्जेक्ट वाइज लिस्ट

UP Police Constable Books 2023: यूपी पुलिस में कॉन्स्टेबल की किताबें कैंडिडेट्स को पुलिस में शामिल होने के उनके सपने को साकार करने में मदद करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं. ये किताबें विषय-वस्तु विशेषज्ञों द्वारा तैयार की गई हैं और पूरे सिलेबस को व्यापक रूप से कवर करती हैं, जो उन्हें यूपी पुलिस 2023 परीक्षा की तैयारी के लिए एक अमूल्य उपकरण बनाती हैं. इन किताबों में एग्जाम में एक्सीलेंसी पाने में आपकी हेल्प के लिए सेंपल पेपर के साथ-साथ प्रत्येक सब्जेक्ट की डिटेल एक्सप्लेनेशन शामिल हैं. सामान्य हिंदी, मात्रात्मक योग्यता, रीजनिंग और जीके के लिए यूपी पुलिस कांस्टेबल बुक्स की लिस्ट यहां दी गई है. 

UP Police Constable Book 2023
उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) जल्द ही यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के लिए आधिकारिक भर्ती अधिसूचना जारी करेगा. यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2023 के लिए कुल 52699 वैकेंसी जारी की जाएंगी. जो उम्मीदवार परीक्षा में बैठने के लिए तैयार हैं, वे यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल की तैयारी के लिए सबसे अच्छी किताब की तलाश में होंगे.

fallback

यूपी पुलिस कांस्टेबल की किताबें परीक्षा की तैयारी का एक जरूरी हिस्सा हैं क्योंकि वे उम्मीदवारों को एक ही स्थान पर सभी जरूरी जानकारी प्रदान करती हैं. नीचे, हमने परीक्षा की प्रभावी ढंग से तैयारी करने में आपकी सहायता के लिए क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड, रीजनिंग, जनरल हिंदी और जीके के लिए यूपी पुलिस कांस्टेबल किताबों की लिस्ट शेयर की है. 

fallback

UP Police Constable Hindi Book
हिंदी एक बड़ा विषय है जिसमें उम्मीदवारों के व्याकरण और लेंगुएज स्किल का टेस्ट किया जाता है. यह यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा के सबसे स्कोरिंग सेक्शन में से एक है. यहां यूपी पुलिस कांस्टेबल हिंदी की किताबों की एक लिस्ट दी गई है. 

UP Police Constable Hindi Books Authors/Publishers
Objective General Hindi S.P. Bakshi
Lucent's Samanya Hindi Sanjiv Kumar
Uttar Pradesh Police Constable Bharti Pariksha Vidya Editorial Board

fallback

UP Police Constable Math Books 2023
कई कैंडिडेट्स मैथ्स को चैलेंजिंग और समय लेने वाला मानते हैं. इसलिए, यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा के लिए गणित की किताबों का सही सेट होना जरूरी है. ये किताबें न केवल जटिल अवधारणाओं को समझने में सहायता करती हैं बल्कि आपके टाइम मैनेजमेंट स्किल को भी बढ़ावा देती हैं.

  • Quantitative Aptitude for Competitive Examinations by R.S. Aggarwal

  • Numerical Ability 18 Days Wonder by S Chand

  • Magical Books on Quicker Maths by M Tyra, K Kundan

fallback

UP Police Constable Books for General Knowledge
बाजार में इतनी सारी जीके की किताबें उपलब्ध होने के कारण, यह निर्धारित करना भ्रमित करने वाला हो जाता है कि कौन सी किताब विश्वसनीय जानकारी प्रदान करती है. यूपी पुलिस कांस्टेबल के लिए जीके की अच्छी किताबों की जानकारी यहां दी गई है. इन पुस्तकों में लेटेस्ट फैक्ट और जानकारी को संक्षिप्त तरीके से शामिल किया गया है.

UP Police Constable Book 2023 GK Authors/Publishers
Lucent's General Knowledge Dr. Binay Karna and Manwendra Mukul
One Liner Approach General Knowledge Kiran Experts
Concise General Knowledge Manual Pearson

fallback

Reasoning Book for UP Police Constable
जहां कुछ लोगों को रीजनिंग का सब्जेक्ट दिलचस्प लगता है, वहीं कई को यह उबाऊ और कठिन लगता है, लेकिन एक्सपर्ट्स का मानना ​​है कि अगर कोई व्यक्ति टिप्स और ट्रिक्स जानता है और उसके कॉन्सेप्ट क्लियर हैं तो वह आसानी से इस सेक्शन से ज्यादा नंबर ला सकता है. यह सब्जेक्ट कैंडिडेट्स को उनके लॉजिकल और प्रॉबलम सॉल्विंग के स्किल के आधार पर मूल्यांकन करने के लिए डिज़ाइन किया गया है. यहां यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा की तैयारी के लिए कुछ बेहतरीन रीजनिंग पुस्तकें दी गई हैं.

UP Police Constable Reasoning Books 2023 Authors/Publishers
A Modern Approach to Verbal and Non-Verbal Reasoning R.S. Aggarwal
Lucent Reasoning Arihant Publications

Trending news