RRB: एग्जाम फीस रिफंड के लिए ओपन हुई विंडो, डायरेक्ट लिंक से करें बैंक डिटेल अपडेट
Advertisement
trendingNow12223257

RRB: एग्जाम फीस रिफंड के लिए ओपन हुई विंडो, डायरेक्ट लिंक से करें बैंक डिटेल अपडेट

RRB Exam Fee Refund: जिन उम्मीदवार के रिफंड की प्रक्रिया अभी तक नहीं हुई है, उन्हें उनके रजिस्टर्ड ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर पर एक ईमेल और एसएमएस के जरिए नोटिफिकेशन प्राप्त होगा. बैंक अकाउंट डिटेल के अपडेट प्रोसेस के दौरान, ओटीपी ऑथेंटिकेशन की आवश्यकता होगी.

RRB: एग्जाम फीस रिफंड के लिए ओपन हुई विंडो, डायरेक्ट लिंक से करें बैंक डिटेल अपडेट

RRB Exam Fee Refund Window: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने एग्जाम फीस की वापसी के लिए एलिजिबल उम्मीदवारों की बैंक डिटेल को फिर से अपडेट करने के लिए लिंक एक्टिव कर दिया है. आरआरबी नोटिस में कहा गया है कि गलत या बैंक अकाउंट की अधूरी जानकारी के कारण बड़ी संख्या में उम्मीदवारों के रिफंड की प्रक्रिया नहीं की जा सकी.

परिणामस्वरूप, अंतिम विकल्प के रूप में उम्मीदवारों को अपनी बैंक डिटेल को फिर से अपडेट करने के लिए एक लिंक प्रदान करने का निर्णय लिया गया है.

जिन अभ्यर्थियों को अभी तक अपना रिफंड प्राप्त नहीं हुआ है, उन्हें अपने बैंक अकाउंट की जानकारी अपडेट करने के इस अंतिम अवसर का लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है.

जिन अभ्यर्थियों ने इंटरनेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड, यूपीआई या डेबिट कार्ड के माध्यम से अपनी परीक्षा फीस का भुगतान किया है और उसी लेनदेन मोड के माध्यम से रिफंड का विकल्प चुना है और अगर उनके अकाउंट की डिटेल बदल गई है या उनके अकाउंट बंद कर दिए गए हैं, तो उन्हें समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. परिणामस्वरूप, बैंक रिफंड संसाधित करने के लिए आवश्यक जानकारी प्राप्त करने में असमर्थ हो सकता है. इसलिए आरआरबी ने ऐसे उम्मीदवारों को दिए गए लिंक का उपयोग करके अपनी बैंक डिटेल अपडेट करने का विकल्प दिया है.

सभी उम्मीदवार जिनके रिफंड की प्रक्रिया अभी तक नहीं हुई है, उन्हें उनके रजिस्टर्ड ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर पर एक ईमेल और एसएमएस के जरिए नोटिफिकेशन प्राप्त होगा. बैंक अकाउंट डिटेल के अपडेट प्रोसेस के दौरान, ओटीपी ऑथेंटिकेशन की आवश्यकता होगी.

इसके अलावा उम्मीदवारों को डिटेल जमा करने से पहले अपने बैंक अकाउंट नंबर और आईएफएससी कोड (IFSC Code) की सटीकता को वेरिफाई करने के लिए कहा गया है, क्योंकि डिटेल जमा करने के बाद संशोधन संभव नहीं होगा.

उम्मीदवार अपनी वांछित क्षेत्रीय आरआरबी वेबसाइट तक पहुंचने के लिए नीचे दिए डायरेक्ट लिंक का उपयोग कर सकते हैं.

RRB Regional Website Direct Link

Trending news