Sarkari Naukri: रेलवे में नौकरी करने का शानदार मौका, यहां टेक्नीशियन पदों के लिए निकली बंपर वैकेंसी
Advertisement
trendingNow12115745

Sarkari Naukri: रेलवे में नौकरी करने का शानदार मौका, यहां टेक्नीशियन पदों के लिए निकली बंपर वैकेंसी

अगर आप भी रेलवे की वैकेंसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे तो आपका इंतजार जल्द ही खत्म होने जा रहा है. आपको यहां सरकारी नौकरी पाने की बेहतर अपॉर्चुनिटी मिलने वाली है. दरअसल.

Sarkari Naukri: रेलवे में नौकरी करने का शानदार मौका, यहां टेक्नीशियन पदों के लिए निकली बंपर वैकेंसी

RRB Technician Recruitment 2024: अगर आप भी रेलवे की वैकेंसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे तो आपका इंतजार जल्द ही खत्म होने जा रहा है. आपको यहां सरकारी नौकरी पाने की बेहतर अपॉर्चुनिटी मिलने वाली है. दरअसल. रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) की ओर से टेक्नीशियन पदों के लिए बंपर वैकेंसी निकाली है. इसके लिए जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 9 मार्च 2024 से होने जा रही है.

आरआरबी की ओर से टेक्नीशियन भर्ती 2024 के लिए डिटेल नोटिफिकेशन जल्द ही जारी किया जा सकता है. इन पदों पर आवेदन करने की इच्छा रखते हैं, तो आप आरआरबी की इस ऑफिशियल वेबसाइट indianrailways.gov.in के जरिए आवेदन कर सकेंगे.

महत्वपूर्ण तारीखें
इन पदों के लिए कैंडिडेट्स 9 मार्च से आवेदन कर सकेंगे.
वहीं, आवेदन फॉर्म भरने के लिए उम्मीदवारों के पास 8 अप्रैल 2024 तक का समय है. 

इन पदों पर होगी नियुक्तियां
रेलवे भर्ती बोर्ड इस भर्ती प्रक्रिया के लिए जरिए तकनीशियन के कुल 9000 रिक्त पदों पर भर्तियां करने जा रहा है. इनमें से तकनीशियन ग्रेड I सिग्नल के  1,100 पद और तकनीशियन ग्रेड III सिग्नल के 7,900 पदों को भरा जाना है. 

जरूरी योग्यता
आरआरबी में होने जा रही तकनीशियन पदों पर बंपर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास भर्ती नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होनी जरूरी है.

निर्धारित आयु सीमा
तकनीशियन ग्रेड I सिग्नल के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 18 साल होनी चाहिए, जबकि अधिकतम आयु सीमा 36 साल निर्धारित है. वहीं, तकनीशियन ग्रेड III पदों के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स की न्यूनतम न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 33 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.

आवेदन शुल्क
रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से होने जा रही तकनीशियन ग्रेड I और ग्रेड III पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के तौर पर 500 रुपये अदा करना होगा. जबकि, एससी, एसटी, पूर्व सैनिक, पीडब्ल्यूडी, महिला, ट्रांसजेंडर, अल्पसंख्यक या आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपये शुल्क देना होगा. 

Trending news