UIDAI Recruitment 2024: आधार कार्ड बनाने वाली यूआईडीएआई में निकली हैं नौकरी, आयु सीमा 56 साल, कितनी मिलेगी सैलरी?
Advertisement
trendingNow12220836

UIDAI Recruitment 2024: आधार कार्ड बनाने वाली यूआईडीएआई में निकली हैं नौकरी, आयु सीमा 56 साल, कितनी मिलेगी सैलरी?

UIDAI Recruitment 2024: भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) ने एएसओ और एएओ पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 मई है. आयु सीमा, सैलरी, आवेदन करने के फेज और अन्य जरूरी डिटेल यहां देखें.

UIDAI Recruitment 2024: आधार कार्ड बनाने वाली यूआईडीएआई में निकली हैं नौकरी, आयु सीमा 56 साल, कितनी मिलेगी सैलरी?

UIDAI Recruitment 2024 Eligibility Criteria: यूनिक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया (UIDAI) असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर (एएसओ) और असिस्टेंट अकाउंट ऑफिसर (एएओ) के पदों के लिए आवेदन मांग रहा है. इच्छुक उम्मीदवार यूआईडीएआई की आधिकारिक वेबसाइट uidai.gov.in के माध्यम से डिटेल नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं.

डेपुटेशन के आधार पर भर्ती के लिए कुल तीन वैकेंसी उपलब्ध हैं, जिनका न्यूनतम कार्यकाल तीन से पांच साल है. आवेदकों को अपने आवेदन संबंधित डॉक्यूमेंट्स की वेरिफाई कॉपी के साथ आखिरी तारीख यानी 16 मई, 2024 से पहले दिए गए पते पर जमा करने होंगे.

UIDAI Recruitment 2024: Important Dates
इन पदों पर नौकरी के लिए आवेदन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख 16 मई, 2024 है.

UIDAI Recruitment 2024 Vacancy
अधिकारियों ने एएसओ और एएओ पदों के लिए तीन वैकेंसी की घोषणा की है. इनमें से दो वैकंसी एएसओ पदों के लिए हैं, और एक वैकंसी एएओ के लिए है.

UIDAI Aadhaar Recruitment 2024: Eligibility Criteria
यूआईडीएआई भर्ती के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों की आयु सीमा आवेदन की आखिरी तारीख तक 56 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. इसके अलावा, उनके पास निम्नलिखित योग्यताएं और अनुभव होना चाहिए.

Assistant Section Officer 
केंद्र सरकार के कैंडिडेट, जो अपने मूल कैडर/ विभाग में नियमित आधार पर समान पदों पर हैं, या जिनके पास पे मैट्रिक्स लेवल 5 में तीन साल की नियमित सेवा है, या जिनके पास पे मैट्रिक्स लेवल 4 में पांच साल की नियमित सेवा है, या पे मेट्रिक्स लेवल 3 में सात साल की नियमित सेवा के साथ-साथ राज्य/ केंद्र शासित प्रदेश सरकार, पीएसयू, या स्वायत्त संगठन से संबंधित ग्रेड में नियमित पदों पर रहने वाले जरूरी एक्सपीरिएंस के पात्र हैं.

Assistant Account Officer
केंद्र सरकार के अधिकारी, जो मूल कैडर/ विभाग में नियमित रूप से समकक्ष पदों पर हैं, या वेतन मैट्रिक्स स्तर 7 में तीन साल की लगातार सेवा के साथ, या पे मैट्रिक्स लेवल 6 में पांच साल की लगातार सेवा के साथ. इसके अलावा, राज्य/ केंद्र शासित प्रदेश के अधिकारी सरकार, पीएसयू, या स्वायत्त संगठन, आवश्यक एक्सपीरिएंस के साथ संबंधित ग्रेड में नियमित पद धारण करने वाले पात्र हैं.

उम्मीदवार जो चार्टर्ड अकाउंटेंट/ कॉस्ट अकाउंटेंट/एमबीए (वित्त) हैं, या केंद्र/ राज्य सरकार के संगठित लेखा संवर्ग की एसएएस/ समकक्ष परीक्षा पास की है, या आईएसटीएम द्वारा आयोजित कैश और अकाउंट्स ट्रनिंग सफलतापूर्वक पूरी की है, या कम से कम पांच अकाउंट से संबंधित काम को संभालने का सालों का अनुभव भी आवेदन कर सकता है.

Salary for the UIDAI Aadhaar Recruitment Officer

Assistant Section Officer:  7वें केंद्रीय वेतन आयोग का पे मैट्रिक्स लेवल-6 ( 35,400 रुपये से लेकर 1,12,400 रुपये तक)

Assistant Account Officer: 7वें केंद्रीय वेतन आयोग का पे मैट्रिक्स लेवल-8 (47,600 रुपये से लेकर  1,51,100 रुपये तक)

How to Apply for UIDAI Recruitment 2024
कैंडिडेट्स को अपना फॉर्म भरकर इस पते पर भेजना होगा.
Director (HR), Unique Identification Authority of India (UIDAI), Regional Office, 7th Floor, MTNL Telephone Exchange, GD Somani Marg, Cuffe Parade, Colaba, Mumbai - 400 005

Trending news