Railway Jobs 2024: साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने निकाली Apprentice पदों पर बंपर वैकेंसी, ये रही डिटेल्स
Advertisement
trendingNow12204767

Railway Jobs 2024: साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने निकाली Apprentice पदों पर बंपर वैकेंसी, ये रही डिटेल्स

SECR Apprentice Bharti 2024: रेलवे के साउथ ईस्ट सेंट्रल जोन में अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती निकली गई है. इसके लिए आईटीआई पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इच्छुक कैंडिडेट्स भर्ती से जुड़ी डिटेल्स यहां चेक करें.

Railway Jobs 2024: साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने निकाली Apprentice पदों पर बंपर वैकेंसी, ये रही डिटेल्स

SECR Apprentice Recruitment 2024: युवा डिग्री हासिल करने के बाद रेलवे की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करके संगठन में जॉब हासिल कर पाते हैं. ऐसे में 10वीं पास युवाओं के लिए रेलवे में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है. साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे (SECR) में अप्रेंटिस पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. एसईसीआर की ओर से इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. इच्छुक कैंडिडेट्स अप्रेंटिसशिप पोर्टल apprenticeshipindia.gov.in पर जाकर ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. यहां देखिए भर्ती से जुड़ी तमाम जरूरी डिटेल्स...

आवेदन करने की लास्ट डेट
साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे में अप्रेंटिस पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 9 मई 2024 निर्धारित की गई है. भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

जरूरी योग्यता
साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे में अप्रेंटिस भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 10वीं पास होना चाहिए. इसके साथ ही उन्हें NCVT/SCVT से मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में आईटीआई पास होना चाहिए. 

ये भी पढ़ें- NCET 2024: नेशनल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट ITEP के लिए कर लें रजिस्ट्रेशन, 30 अप्रैल तक है मौका

आयु सीमा
इन पदों पर अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 15 साल और अधिकतम आयु 24 साल निर्धारित की गई है. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी. आवेदकों की आयु की गणना 1 अप्रैल 2024 के अनुसार की जाएगी.

ऐसे करें आवेदन
साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे में अप्रेंटिस भर्ती 2024 के लिए सबसे पहले आवेदकों को अप्रेंटिसशिप पोर्टल पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा. इसके बाद आप लॉगइन करके आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं. 

ऐसे होगा सिलेक्शन
साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे में अप्रेंटिस भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को उनकी योग्यता के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. मेरिट लिस्ट में जगह बनाने वाले उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट देना होगा. इसके बाद उन्हें नियुक्ति दी जाएगी. 

Trending news