AAI JE Recruitment 2024: 490 पदों पर निकली हैं नौकरी, जानिए आप अप्लाई कर सकते हैं या नहीं
Advertisement
trendingNow12200551

AAI JE Recruitment 2024: 490 पदों पर निकली हैं नौकरी, जानिए आप अप्लाई कर सकते हैं या नहीं

AAI JE Eligibility: आप यहां पात्रता, आयु सीमा, आवेदन और चयन प्रक्रिया, सैलरी और अन्य डिटेल समेत एएआई भर्ती अभियान से संबंधित सभी डिटेल चेक कर सकते हैं.

AAI JE Recruitment 2024: 490 पदों पर निकली हैं नौकरी, जानिए आप अप्लाई कर सकते हैं या नहीं

AAI Recruitment Selection Process: एयरपोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अलग अलग सब्जेक्ट में 490 जूनियर एग्जीक्यूटव पदों के लिए भर्ती कर रहा है. कुल 490 पदों में से 278 जूनियर एक्जीक्यूटिव (इलेक्ट्रॉनिक्स), 106 जूनियर एक्जीक्यूटिव (इंजीनियरिंग-इलेक्ट्रिकल), 90 जूनियर एक्जीक्यूटिव (इंजीनियरिंग-सिविल) और 16 अन्य के लिए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 01 मई 2024 तक या उससे पहले इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

इन पदों पर चयन कैंडिडेट्स द्वारा प्राप्त GATE स्कोर के आधार पर तैयार की गई मेरिट लिस्ट के अनुसार किया जाएगा. आप यहां पात्रता, आयु सीमा, आवेदन और चयन प्रक्रिया, सैलरी और अन्य डिटेल समेत एएआई भर्ती अभियान से संबंधित सभी डिटेल चेक कर सकते हैं.

AAI Recruitment 2024: Important Dates 

एएआई ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. याद रखें कि इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 01 मई, 2024 है.  वहीं इसके लिए आवेदन 2 अप्रैल से शुरू हो गए थे.

AAI JE 2024 Vacancies

अलग अलग फेक्लटी में जूनियर एग्जीक्यूटिव पदों की भर्ती के लिए कुल 490 वैकेंसी की घोषणा की गई थी. 

AAI Junior Executive  2024 Selection Process 

इन पदों के लिए चयन उनके आवेदन के आधार पर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के आधार पर किया जाएगा, जिसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन राउंड होगा. एप्लिकेशन वेरिफिकेशन को फाइनल रूप देने पर, आवेदन वेरिफिकेशन के लिए उपस्थित कैंडिडेट्स द्वारा प्राप्त GATE स्कोर के आधार पर तैयार की गई मेरिट लिस्ट के मुताबिक फाइनल सेलेक्शन किया जाएगा और पद के लिए निर्धारित अन्य सभी पात्रता मानदंडों को पूरा करने के अधीन होगा.

यह भी पढे़ं: मिलिए 7 साल के लड़के से, जो है UPSC कैंडिडेट्स का 'गुरु', पढ़ाता है 14 सब्जेक्ट, जानिए कहां से है?

Steps to Apply for the AAI JE 2024

इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया के साथ ऑनलाइन आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है. आप नीचे दिए गए दिशा-निर्देशों का पालन कर इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

  • इन पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले कैंडिडेट्स को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट https://aai.aero/ पर जाना होगा. 

  • अब आपको होमपेज पर AAI recruitment 2024 का लिंक मिलेगा उसपर क्लिक करें. 

  • अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा. इस पेज पर मांगी गई जरूरी डिटेल दर्ज करें. 

  • अब पूरी डिटेल ध्यान से चेक करें और मांगे गए जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड कर दें.  

  • अब अपना फॉर्म सबमिट कर दें और इसका एक प्रिंट आउट भी निकाल लें. 

  • नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक ये https://www.aai.aero/sites/default/files/examdashboard_advertisement/Rec... है.

यहां भी पढ़ें: UPSC कम्बाइंड मेडिकल सर्विस के तहत 827 पदों पर निकली बंपर भर्ती, तुंरत करें आवेदन, जानें एलिजिबिलिटी 

Trending news