Google फ्री में ऑफर कर रहा ऑनलाइन AI कोर्स, ये रहीं पूरी डिटेल
Advertisement
trendingNow12131097

Google फ्री में ऑफर कर रहा ऑनलाइन AI कोर्स, ये रहीं पूरी डिटेल

Free AI Course: यह माइक्रोलर्निंग कोर्स रिस्पॉन्सिबल एआई कॉन्सेप्ट, इसके महत्व और प्रोडक्ट में इसके इंपलीमेंटेशन के लिए Google की अप्रोच को दिखाता है.

Google फ्री में ऑफर कर रहा ऑनलाइन AI कोर्स, ये रहीं पूरी डिटेल

Google Free Online Courses: Google AI पर फ्री ऑनलाइन कोर्स पेश कर रहा है. खुद को बेहतर बनाकर उभरते अवसरों की मांगों को पूरा करने के लिए इन एडवांस्ड कोर्सेज से अपस्किलिंग करें. एआई का मतलब है आर्टिफिशयल इंटेलिजेंस (कृत्रिम बुद्धिमत्ता). यह एक ऐसी तकनीक है जो इंसान की तरह सोचने, सीखने और काम करने की क्षमता वाली मशीनों को बनाने का प्रयास करती है. आप भी अपना करियर इसमें बनाना चाहते हैं या फिर इसके बारे में कुछ सीखना चाहते हैं तो फ्री ऑनलाइन कोर्स कर सकते हैं.

Introduction to Generative AI: यह माइक्रोलर्निंग कोर्स जेन एआई ऐप्स बनाने के लिए Google टूल्स के साथ-साथ जेनेरेटिव एआई, इसके एप्लिकेशन और ट्रेडिशन मशीन लर्निंग से अंतर को इंट्रोड्यूज करता है.

Introduction to Large Language Models: यह माइक्रो लर्निंग कोर्स बड़े लेंगुएज मॉडल (एलएलएम), उनके इस्तेमाल के मामलों, प्रदर्शन में बढ़ोतरी के लिए ट्यूनिंग की खोज करता है.

Introduction to Responsible AI: यह माइक्रोलर्निंग कोर्स रिस्पॉन्सिबल एआई कॉन्सेप्ट, इसके महत्व और उत्पादों में इसके कार्यान्वयन के लिए Google के अप्रोच को दिखाता है.

Generative AI Fundamentals: जेनरेटिव एआई, लार्ज लैंग्वेज मॉडल और रिस्पॉन्सिबल एआई पर इंट्रोडक्टरी मॉड्यूल पूरा करके स्किल बैज प्राप्त करें.

Introduction to Image Generation: यह ट्यूटोरियल आपको Vertex AI का इस्तेमाल करके इमेज जनरेशन के लिए डिफ्यूजन मॉडल सीखने, ट्रेंड करने और लागू करने में मदद करेगा.

Encoder-Decoder Architecture: इस तकनीक को "सीक्वेंस-टू-सीक्वेंस" (Sequence-to-sequence) कहते हैं. यह मशीन लर्निंग का ऐसा रूप है जो एक क्रम (sequence) को इनपुट के रूप में लेता है और दूसरा क्रम (sequence) आउटपुट के रूप में देता है.

Attention Mechanism: पावरफुल टेक्निक जो न्यूरल नेटवर्क को इनपुट क्रमों के खास हिस्सो पर फोकस करने में सक्षम बनाती है.

Introduction to Generative AI Studio: जेनरेटिव एआई स्टूडियो के बारे में जानें, जो आपके एप्लिकेशन्स के लिए जेनेरेटिव एआई मॉडल को प्रोटोटाइप और कस्टमाइज करने में मदद करने वाला एक टूल है.

TAGS

Trending news