बोर्ड एग्जाम की तारीखों में नहीं हुआ कोई बदलाव, फेक सर्कुलर पर CBSE ने दी सफाई
Advertisement
trendingNow12113909

बोर्ड एग्जाम की तारीखों में नहीं हुआ कोई बदलाव, फेक सर्कुलर पर CBSE ने दी सफाई

CBSE Board Exam 2024: नोटिस में कहा गया था कि किसान विरोध के कारण, बोर्ड को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, वे स्कूलों में उपस्थित होने में असमर्थ हैं, इसलिए सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं.

बोर्ड एग्जाम की तारीखों में नहीं हुआ कोई बदलाव, फेक सर्कुलर पर CBSE ने दी सफाई

CBSE Board Exam 2024 Fake Notice: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेंकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने आज बोर्ड परीक्षा 2024 को स्थगित करने के बारे में सोशल मीडिया पर प्रसारित फर्जी सर्कुलर के खिलाफ स्पष्टीकरण जारी किया है.

फर्जी सर्कुलर में कहा गया है कि सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2024 को किसानों के चल रहे विरोध के कारण स्थगित कर दिया गया है. हालांकि, सीबीएसई ने स्पष्ट किया कि बोर्ड द्वारा ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया गया है. बोर्ड ने एक्स पर एक आधिकारिक पोस्ट में कहा "सावधान! सर्कुलेशन में निम्नलिखित लेटर फर्जी और मिसलीडिंग है. बोर्ड ने ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया है."

फर्जी नोटिस में कहा गया था "यह बोर्ड के संज्ञान में आया है कि किसान विरोध के कारण, बोर्ड को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, वे स्कूलों में उपस्थित होने में असमर्थ हैं, इसलिए सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. आपको नई तारीखों के बारे में सूचित कर दिया जाएगा. समस्या को देखते हुए, सीबीएसई ने परीक्षा केंद्र की तारीखों को स्थगित करने का फैसला किया है."

इस बीच, देश में चल रहे किसानों के विरोध को ध्यान में रखते हुए, सीबीएसई ने परिवहन संबंधी संभावित कठिनाइयों को देखते हुए दिल्ली में छात्रों को समय पर निकलने, मेट्रो सेवाओं का उपयोग करने और सुबह 10 बजे तक परीक्षा केंद्र पर पहुंचने की सलाह दी है.

सीबीएसई ने 15 फरवरी से कक्षा 10 और 12 के लिए बोर्ड परीक्षा आयोजित करना शुरू कर दिया है.

Trending news