CBSE Class 10th, 12th Results: सीबीएसई बोर्ड 10वीं 12वीं टर्म 2 के रिजल्ट पर अधिकारी ने दिया ये बयान
Advertisement
trendingNow11238877

CBSE Class 10th, 12th Results: सीबीएसई बोर्ड 10वीं 12वीं टर्म 2 के रिजल्ट पर अधिकारी ने दिया ये बयान

CBSE Exam Result: एक बार परिणाम घोषित होने के बाद, छात्र आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in या cbseresults.nic.in से कक्षा 10 और 12 की टर्म 2 परीक्षा के अपने स्कोर चेक कर सकेंगे. 

CBSE Class 10th, 12th Results: सीबीएसई बोर्ड 10वीं 12वीं टर्म 2 के रिजल्ट पर अधिकारी ने दिया ये बयान

CBSE Class 10th 12th Term 2 Result: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) जुलाई 2022 के आखिर तक कक्षा 10 और 12 की टर्म 2 एग्जाम के परिणाम घोषित करेगा. ऑफिशियल कमेंट के मुताबिक, मूल्यांकन प्रक्रिया निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार चल रही है, और छात्रों को जल्द ही उनके परिणामों के बारे में सूचित किया जाएगा. “बोर्ड शेड्यूल को आगे बढ़ाने के लिए ट्रैक पर है. विभिन्न संस्थानों के यूजी एडमिशन प्रोग्राम को ध्यान में रखा जाता है और सीबीएसई अपने छात्रों के हित के लिए संबंधित अधिकारियों के संपर्क में है,” यह जानकारी सीबीएसई एग्जाम कंट्रोलर संयम भारद्वाज ने द इंडियन एक्सप्रेस को दी है. एक बार परिणाम घोषित होने के बाद, छात्र आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in या cbseresults.nic.in से कक्षा 10 और 12 की टर्म 2 परीक्षा के अपने स्कोर चेक कर सकेंगे. 

इस साल, बोर्ड ने अकेडमिक ईयर को दो पार्ट में बांट दिया, और कक्षा 10, 12 की टर्म 2 की बोर्ड परीक्षा 26 अप्रैल से 24 मई तक आयोजित की गई थी. जबकि दोनों टर्म परीक्षा ऑफ़लाइन मोड में आयोजित की गई थी, टर्म 1 में ऑब्जेक्टिव टाइस सवाल थे लेकिन टर्म 2 में सब्जेक्टिव सवाल थे. टर्म 1 में, छात्रों को इस बार ओएमआर शीट दी गई थी, और हर सवाल के बराबर नंबर थे जो कुल 40 नंबर थे. टर्म 1 की परीक्षा दिसंबर 2021 में आयोजित की गई थी.

टर्म 1 का रिजल्ट मार्च में घोषित कर दिया गया था. सीबीएसई ने कक्षा 10 के छात्रों के स्कोरकार्ड ऑनलाइन जारी करने के बजाय उनके संबंधित स्कूलों को भेज दिए थे. बोर्ड ने यह भी स्पष्ट किया था कि टर्म 2 के परिणाम घोषित होने के बाद दोनों टर्म की एक मार्कशीट जारी की जाएगी. “सीबीएसई द्वारा दसवीं कक्षा की टर्म 1 परीक्षा के प्रदर्शन के बारे में स्कूलों को सूचित कर दिया गया है. सीबीएसई ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के माध्यम से सूचित किया था कि केवल थ्योरी में स्कोर ही सूचित किया गया है क्योंकि आंतरिक मूल्यांकन / प्रक्टिकल स्कोर पहले से ही स्कूलों के पास उपलब्ध हैं."

सरकारी बैंक में क्लर्क की जॉब चाहिए तो कर लो तैयारी, आने वाली हैं बंपर नौकरी

पुलिस कांस्टेबल भर्ती के एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड, इस दिन है एग्जाम

Trending news