AAI Jobs: यहां निकलीं 400 पदों पर नौकरी, सैलरी 140000 रुपये महीना तक, तुरंत कर लीजिए चेक
Advertisement
trendingNow11233625

AAI Jobs: यहां निकलीं 400 पदों पर नौकरी, सैलरी 140000 रुपये महीना तक, तुरंत कर लीजिए चेक

AAI Naukri: उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 1,000 रुपये का भुगतान करना होगा. हालांकि, अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में केवल 81 रुपये का भुगतान करना होगा.

AAI Jobs: यहां निकलीं 400 पदों पर नौकरी, सैलरी 140000 रुपये महीना तक, तुरंत कर लीजिए चेक

AAI Direct Recruitment 2022: एयरपोर्ट ऑथरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) ने जूनियर एक्जीक्यूटिव (एयर ट्रैफिक कंट्रोल) के 400 पदों को भरने के लिए डायरेक्ट रिक्रूटमेंट ड्राइव के लिए साइंस ग्रेजुएट और इंजीनियरिंग डिग्री धारकों से आवेदन मांगे हैं. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 14 जुलाई तक aai.aero पर आवेदन कर सकते हैं. 

इन पदों के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता फिजिक्स और गणित के साथ बीएससी साइंस में फुल टाइम ग्रेजुएशन की डिग्री (3 साल) है.किसी भी सेमेस्टर में सब्जेक्ट के रूप में फिजिक्स, कैमिस्ट्री साइंस और मैथ्स के साथ किसी भी इंजीनियरिंग विषय में फुल टाइम ग्रेजुएशन की डिग्री वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा, उम्मीदवारों को एक विषय के रूप में अंग्रेजी के साथ कक्षा 10 या कक्षा 12 पास होना चाहिए.

इन पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 14 जुलाई 2022 को 27 साल है. आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों के मामले में ऊपरी आयु सीमा में छूट लागू है. ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें.

रेलवे में निकली नौकरी, बिना एग्जाम सीधे जॉइनिंग, इस आधार पर मिलेगी जॉब

एएआई में जूनियर एक्जीक्यूटिव (एयर ट्रैफिक कंट्रोल) का सैलरी पे स्केल 40000-3% रुपये से लेकर 140000 रुपये तक होगा. मूल वेतन के अलावा, महंगाई भत्ता, मूल वेतन के 35% की दर से भत्ते, एचआरए और अन्य लाभ जिनमें सीपीएफ, ग्रेच्युटी, सामाजिक सुरक्षा योजनाएं, मेडिकल बेनिफिट्स आदि शामिल हैं, एएआई के नियमों के अनुसार स्वीकार्य हैं. जूनियर कार्यकारी के पद के लिए सीटीसी सालाना लगभग 12 लाख रुपये होगा.

आवेदन फीस
उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 1,000 रुपये का भुगतान करना होगा. हालांकि, अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में केवल 81 रुपये का भुगतान करना होगा. पीडब्ल्यूडी और एएआई में अप्रेंटिसिप ट्रेनी का एक साल सफलतापूर्वक पूरा करने वालों को किसी भी शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है.

लाइव टीवी

Trending news