बीजिंग के साथ वाशिंगटन के बढ़ते तनाव के बीच अमेरिकी कंपनियों की बढ़ती टेंशन
Advertisement
trendingNow12217592

बीजिंग के साथ वाशिंगटन के बढ़ते तनाव के बीच अमेरिकी कंपनियों की बढ़ती टेंशन

 चीन और अमेरिका के बीच के ट्रेड वॉर किसी से छिपा नहीं है. चीन और अमेरिका के बीच के तनाव के बीच चीनी कंपनियों ने होशियारी दिखाई. ट्रेड वॉर के बीच चीनी कंपनियों ने अमेरिका में दूसरे रास्ते से घुसने की कोशिश शुरू कर दी.

us china

China-USA Trade war: चीन और अमेरिका के बीच के ट्रेड वॉर किसी से छिपा नहीं है. चीन और अमेरिका के बीच के तनाव के बीच चीनी कंपनियों ने होशियारी दिखाई. ट्रेड वॉर के बीच चीनी कंपनियों ने अमेरिका में दूसरे रास्ते से घुसने की कोशिश शुरू कर दी. मैक्सिको के रास्ते चीन अमेरिका में अपने प्रोडक्ट बेच रहा है. दरअसल चीन की कई कंपनियों पर अमेरिका ने हाई टैरिफ और प्रतिबंध लगाए हैं. वहीं बीजिंग और वाशिंगटन के बीच बढ़ता तनाव के चलते चीन में काम करने वाली अमेरिकी कंपनियों की चिंता भी बढ़ी हुई है.  अमेरिकन चैंबर ऑफ कॉमर्स इन चाइना ने मंगलवार को एक रिपोर्ट में यह बात कही.

अमेरिकी कंपनियों ने सर्वे में कहा कि असंगत और अस्पष्ट नीतियां और प्रवर्तन, बढ़ती श्रम लागत और डेटा सुरक्षा जैसे अन्य मुद्दे भी उनकी चिंताओं में शामिल हैं. रिपोर्ट के मुताबिक चीनी नेताओं के इस आग्रह के बावजूद कि बीजिंग विदेशी व्यवसायों का स्वागत करता है, कई क्षेत्रों में अभी भी मुक्त प्रतिस्पर्धा से जुड़ी बाधाएं हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि चीनी सरकार ने कहा है कि वह प्रत्यक्ष विदेशी निवेश को प्रोत्साहित करती है, लेकिन हमारे कई सदस्य निवेश और संचालन में बाधाओं का सामना कर रहे हैं . 

 इनमें उनके खिलाफ भेदभाव करने वाली नीतियां और विदेशियों के प्रति संदेह पैदा करने वाले जनसंपर्क अभियान शामिल हैं. रिपोर्ट में 2023 में दोनों देशों के बीच संबंधों में सुधार का स्वागत किया गया, लेकिन कहा गया कि नवंबर में अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर भविष्य में कारोबारी माहौल प्रभावित हो सकता है.  

TAGS

Trending news