कौन हैं ग्रेसिया मुनोज? ज‍िनसे जोमैटो के CEO दीपिंदर गोयल ने गुपचुप रचाई दूसरी शादी
Advertisement
trendingNow12169880

कौन हैं ग्रेसिया मुनोज? ज‍िनसे जोमैटो के CEO दीपिंदर गोयल ने गुपचुप रचाई दूसरी शादी

Who is Grecia Munoz: दीपिंदर गोयल को इसी हफ्ते शाकाहारी लोगों के ल‍िए नई फूड ड‍िलीवरी सर्व‍िस शुरू करने को लेकर यूजर्स की आलोचना का सामना करना पड़ा था. उनकी पहली पत्‍नी कंचन जोशी दिल्ली यून‍िवर्स‍िटी में प्रोफेसर हैं.

कौन हैं ग्रेसिया मुनोज? ज‍िनसे जोमैटो के CEO दीपिंदर गोयल ने गुपचुप रचाई दूसरी शादी

Deepinder Goyal Marriage: ऑनलाइन फूड ड‍िलीवर करने वाली कंपनी जोमैटो के फाउंडर और सीईओ दीपिंदर गोयल (CEO Deepinder Goyal) ने मैक्सिकन मॉडल से दूसरी शादी रचाई है. उन्‍होंने ज‍िस मॉडल से गुपचुप शादी की है, उसका नाम ग्रेसिया मुनोज (Grecia Munoz) है और वह मॉडल से कारोबारी बनी हैं. सूत्रों ने यह जानकारी दी है. हाल ही में अपने प्‍लेटफॉर्म पर ‘सिर्फ शाकाहारी’ खाने की सुव‍िधा शुरू करने को लेकर चर्चा में आए गोयल की यह दूसरी शादी है. गोयल (41) की पहली शादी कंचन जोशी (Kanchan Joshi) से हुई थी. दिल्ली आईआईटी में गोयल और जोशी एक ही ड‍िपार्टमेंट में पढ़ते थे.

क्‍या करती हैं ग्रेसिया मुनोज?

मीड‍िया र‍िपोर्ट के अनुसार 'ग्रेसिया भारत में लग्‍जरी कस्‍टमर प्रोडक्‍ट सेक्‍टर में अपना स्टार्टअप चला रही हैं. वह पहले मॉडलिंग करती थीं. गोयल से उनकी शादी कुछ महीने पहले ही हुई है. ग्रेसिया के इंस्टाग्राम में उनके इंट्रो में लिखा है, 'मैक्सिको में जन्मीं और अब भारत में अपने घर में.' ग्रेसिया मेट्रोपॉलिटन फैशन वीक, 2022 (Metropolitan Fashion Week 2022) की व‍िनर रह चुकी हैं. गोयल को इसी हफ्ते सिर्फ शाकाहारी लोगों को ध्यान में रखते हुए नई भोजन सेवा शुरू करने के लिए यूजर्स की आलोचना का सामना करना पड़ा था. उनकी पहली पत्‍नी कंचन जोशी फ‍िलहाल दिल्ली यून‍िवर्स‍िटी में प्रोफेसर हैं.

दोनों ने दो महीने पहले शादी रचाई
एचटी में प्रकाश‍ित खबर के अनुसार दोनों की शादी करीब एक महीने पहले हुई है. दंपत‍ि प‍िछले द‍िनों फरवरी में हनीमून से लौटा है. जनवरी 2024 में मुनोज ने दिल्ली में भी कुछ जगह पर भ्रमण क‍िया है. उन्‍होंने द‍िल्ली घूमने की कुछ फोटो भी शेयर की हैं. इस पूरे मामले की जानकारी रखने वाले एक और शख्‍स ने बताया क‍ि यह जोड़ा दो महीने पहले शादी कर चुका है. उन्‍होंने बताया मुनोज अब मॉडलिंग नहीं करतीं. हालांक‍ि अभी यह साफ नहीं है क‍ि दीपिंदर गोयल ने पहली पत्‍नी से कब तलाक ल‍िया है.

2008 में हुई थी शुरुआत
गुड़गांव के रहने वाले 41 साल के दीपिंदर गोयल ने 2008 में कंसल्टिंग फर्म बैन एंड कंपनी की नौकरी छोड़ने के बाद रेस्टोरेंट एग्रीगेटर और फूड डिलीवरी कंपनी Zomato की शुरुआत की थी. शुरुआत में इसे Foodiebay.com के नाम से जाना जाता था, वह इसके को-फाउंडर हैं. हाल ही में गोयल ने अपने डिलीवरी एजेंट्स के ल‍िए हरे रंग की ड्रेस कोड और हरे बॉक्‍स की योजना को वापस ल‍िया. इसके साथ ही सभी डिलीवरी एजेंट अब लाल शर्ट या टी-शर्ट ही पहनना जारी रखेंगे.

देश-व‍िदेश में पहला Zomato का कारोबार
दीपिंदर गोयल की कंपनी जोमैटो (Zomato) का कारोबार दुन‍ियाभर में फैला है. कंपनी की मौजूदा वैल्‍यू करीब डेढ़ लाख करोड़ रुपये है. दीपिंदर का नाम देश के सबसे अमीर लोगों की ल‍िस्‍ट में शाम‍िल है. इसके अलावा दीपिंदर गोयल की नेटवर्थ करीब 2570 करोड़ रुपये है.

Trending news