TCS Share Price: Tata Group का यह शेयर हुआ धड़ाम, 1000 रुपये से भी ज्‍यादा ग‍िरा; आपने तो नहीं खरीदा?
Advertisement
trendingNow11256857

TCS Share Price: Tata Group का यह शेयर हुआ धड़ाम, 1000 रुपये से भी ज्‍यादा ग‍िरा; आपने तो नहीं खरीदा?

TCS Share Price: टाटा ग्रुप और देश की द‍िग्‍गज आईटी कंपनी टीसीएस का शेयर 1000 रुपये तक ग‍िर गया है. लेक‍िन जानकार इस शेयर में न‍िवेश की सलाह दे रहे हैं. एक्‍सपर्ट ने इस शेयर के 3660 रुपये तक जाने की उम्‍मीद जताई है.

TCS Share Price: Tata Group का यह शेयर हुआ धड़ाम, 1000 रुपये से भी ज्‍यादा ग‍िरा; आपने तो नहीं खरीदा?

TCS Share Price: टाटा ग्रुप और इससे जुड़ी कंपन‍ियां शेयर मार्केट में अच्‍छा परफॉर्म कर रही हैं. यही कारण है क‍ि लोग इनसे जुड़े शेयर पर आंख मूंदकर भरोसा करते हैं. लेक‍िन इस समय टाटा ग्रुप का एक बड़ा और भरोसेमंद शेयर 1000 रुपये से भी ज्‍यादा ग‍िर गया है. एक्‍सपर्ट बता रहे हैं क‍ि इसे खरीदने का यह अच्‍छा मौका है. यद‍ि आप शेयर में फ‍िलहाल न‍िवेश कर देंगे तो आने वाले समय में यह अच्‍छा र‍िटर्न देगा. आइए जानते हैं क्‍यों?

कीमत में 1000 रुपये से ज्‍यादा की ग‍िरावट
जी हां, हम ज‍िस शेयर के बारे में बात कर रहे हैं वो शेयर है टाटा ग्रुप (Tata Group) की आईटी कंपनी टीसीएस (TCS Share Price) का. यह वहीं शेयर है जिसे खरीदने के ल‍िए लोग महंगा होने के कारण ह‍िम्‍मत नहीं कर पाते. लेक‍िन आज ये शेयर आपके बजट में है. आपको बता दें टीसीएस का शेयर (TCS Share) एक साल के हाई लेवल से 1000 रुपये से अधिक ग‍िर गया है यानी सस्‍ता हो गया है.

52 हफ्ते के लो लेवल के करीब टीसीएस का शेयर
टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज का शेयर 52 हफ्ते के लो लेवल के काफी करीब है. पिछले तीन महीने में ही यह शेयर 17 प्रत‍िशत गिर चुका है. फ‍िर भी एक्सपर्ट इसमें न‍िवेश की सलाह दे रहे हैं. इस स्टॉक के लिए एक्सपर्ट कितने बुलिश हैं, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि 45 एक्‍सपर्ट में से करीब आधों ने इसमें न‍िवेश की सलाह दी है. काफी तो इसे होल्‍ड करने की भी सलाह दे रहे हैं.

एक महीने में ही 6 प्रत‍िशत नीचे आया
एक्‍सपर्ट ने इसका टार्गेट प्राइस 3660 रुपये रखा है. आपको बता दें इस शेयर का 52 हफ्ते का हाई लेवल 4,043 रुपये है. अब बुधवार (13 जुलाई) को कारोबारी सत्र के अंत में यह घटकर 3,023.85 रुपये पर आ गया. इससे साफ है क‍ि शेयर में 1000 रुपये से भी ज्‍यादा की ग‍िरावट आई है. पिछले एक महीने में ही यह शेयर करीब 6 प्रत‍िशत नीचे आया है. वहीं तीन महीने का आंकड़ा देखें तो इसमें 17.02 प्रत‍िशत की रावट आई है.

(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news