Ration Card धारकों ने कर दी एक छोटी सी गलती, सरकार ने रद्द क‍िये 80000 कार्ड; आपका तो नहीं
Advertisement
trendingNow11576831

Ration Card धारकों ने कर दी एक छोटी सी गलती, सरकार ने रद्द क‍िये 80000 कार्ड; आपका तो नहीं

Free Ration Rules: सरकार का यह न‍ियम है क‍ि यद‍ि कोई कार्ड धारक छह महीने तक लगातार राशन नहीं लेता है तो सरकार की तरफ से उसका नाम सूची से हटा द‍िया जाता है.

Ration Card धारकों ने कर दी एक छोटी सी गलती, सरकार ने रद्द क‍िये 80000 कार्ड; आपका तो नहीं

Ration Card Cancellation: अगर आप राशन कार्ड धारक हैं और सरकार से फ्री राशन लेते हैं तो यह खबर आपके काम की है. हो सकता है आप इस गलती को न करें और आपका राशन कार्ड रद्द होने से बच जाए. दरअसल, राशन कार्ड धारकों की एक गलती के कारण 80 हजार कार्ड रद्द हो गए हैं. दरअसल, सरकार का यह न‍ियम है क‍ि यद‍ि कोई कार्ड धारक छह महीने तक लगातार राशन नहीं लेता है तो सरकार की तरफ से उसका नाम सूची से हटा द‍िया जाता है. इसके स्‍थान पर दूसरे जरूरतमंद व्‍यक्‍त‍ि का राशन कार्ड बना द‍िया जाता है.

छह महीने तक नहीं ल‍िया राशन
गोवा सरकार ने छह महीने तक राशन नहीं लेने वाले लोगों का राशन कार्ड रद्द कर द‍िया है. इन कार्ड धारकों ने अगस्‍त 2022 से जनवरी 2023 तक अपना राशन नहीं ल‍िया था. स‍िव‍िल सप्‍लाइज एंड कंज्‍यूमर अफेयर के डायरेक्‍टर गोपाल पारसेकर ने बताया क‍ि राशन नहीं लेने वाले कार्ड धारकों का कार्ड रद्द कर द‍िय गया. साथ ही उन्‍होंने बताया क‍ि व‍िभाग की तरफ से यह भी जांच की जा रही है क‍ि इतनी बड़ी संख्‍या में कार्ड धारकों ने राशन क्‍यों नहीं ल‍िया?

राज्‍य में करीब 13.32 लाख राशन कार्ड धारक हैं. इनमें से 80 हजार राशन कार्ड धारकों का राशन नहीं लेना बड़ा मामला है. ऐसे में व‍िभागीय स्‍तर से इस बात की जांच की जा रही है क‍ि इन लोगों ने राशन क्‍यों नहीं ल‍िया? पारसेकर ने यह बताया क‍ि ज‍िन लोगों ने अपनी सहमत‍ि के आधार पर कार्ड कैंस‍िल कराने की र‍िक्‍वेस्‍ट की है, वो अपने कार्ड को फ‍िर से जारी करा सकते हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद  Zeenews.com/Hindi - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news