PSU शेयरों की रैली ने बनाया अमीर, RITES से लेकर IREDA तक सभी में तूफानी तेजी
Advertisement
trendingNow12078048

PSU शेयरों की रैली ने बनाया अमीर, RITES से लेकर IREDA तक सभी में तूफानी तेजी

PSU Share Price: आज के कारोबार में 12 PSU स्टॉक 4% से 13% के बीच बढ़े हैं और इनमें से RITES के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है. RITES का स्टॉक आज 18.19 फीसदी की तेजी के साथ ट्रेड कर रहा है. RITES का शेयर 682.65 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. 

 

PSU शेयरों की रैली ने बनाया अमीर, RITES से लेकर IREDA तक सभी में तूफानी तेजी

PSU Stocks' Rally: शेयर मार्केट में जारी उतार-चढ़ाव के बीच में सरकारी कंपनियों के PSU स्टॉक्स जबरदस्त तेजी के साथ बढ़ रहे हैं. आज लगातार दूसरे दिन इन शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है. BSE का PSU Index 1.2 फीसदी की तेजी के साथ 16,698 अंक पर पहुंच गया. वहीं, यह पिछले कारोबारी दिन में 15,838 के लेवल से इसमें अच्छी रिकवरी देखने को मिली है. 

आज के कारोबार में 12 PSU स्टॉक 4% से 13% के बीच बढ़े हैं और इनमें से RITES के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है. RITES का स्टॉक आज 18.19 फीसदी की तेजी के साथ ट्रेड कर रहा है. RITES का शेयर 682.65 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. इस कंपनी के स्टॉक ने आज 686.45 का रिकॉर्ड लेवल बनाया है. 

इन PSU स्टॉक्स में भी तेजी

इसके अलावा NLC India के शेयरों में दिन के कारोबार के दौरान 8.40 फीसदी की तेजी देखने को मिली है. वहीं, इंडियन बैंक का स्टॉक भी 4.99 फीसदी की बढ़त के साथ ट्रेड कर रहा है. वहीं, कारोबार के दौरान ये स्टॉक 8.5 फीसदी की तक बढ़ गया. 

IREDA के शेयर नए रिकॉर्ड पर

हाल ही में बाजार में एंट्री करने वाले IREDA के शेयरों में भी अच्छी तेजी देखने को मिल रही है. इस कंपनी का स्टॉक आज के कारोबार में 4.98 फीसदी की तेजी के साथ ट्रेड कर रहा है. शेयर ने आज मार्केट में 169.80 का नया 52 हफ्ते का रिकॉर्ड बनाया है. इंडियन स्टॉक मार्केट में IREDA के शेयरों की लिस्टिंग 29 नवंबर को हुई. 

इसके अलावा, NBCC (इंडिया), NMDC स्टील, SJVN और मिश्र धातु निगम जैसे अन्य शेयरों में भी 5 फीसदी से भी ज्यादा बढ़त के साथ ट्रेड कर रहे हैं. 

रेलवे शेयरों में जबरदस्त रिकवरी

मंगलवार के कारोबारी सत्र में मुनाफावसूली के बीच भारी गिरावट के बाद आज के कारोबार में रेलवे पीएसयू के शेयरों ने जोरदार रिकवरी की है. आज के कारोबार में रेलटेल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया का शेयर 14.49 फीसदी की तेजी के साथ ट्रेड कर रहा है. आज रेलटेल का शेयर 455.00 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. रेलटेल का शेयर आज 52 हफ्ते के रिकॉर्ड लेवल पर ट्रेड कर रहा है. 

इसके अलावा इरकॉन इंटरनेशनल लिमिटेड का शेयर 3.27 फीसदी की बढ़त के साथ ट्रेड कर रहा है. आज की बढ़त के साथ इस कंपनी का शेयर 249.15 के लेवल पर है. इसके अलावा IRFC और RVNL के शेयरों में भी 4 फीसदी से ज्यादा की बढ़त देखने को मिल रही है. 

Trending news