RBI के एक्शन के बाद फिसले बैंक ऑफ बड़ौदा के शेयर्स, 1.07 लाख करोड़ घटा मार्केट कैप
Advertisement
trendingNow11910037

RBI के एक्शन के बाद फिसले बैंक ऑफ बड़ौदा के शेयर्स, 1.07 लाख करोड़ घटा मार्केट कैप

Bank of Baroda Shares: आरबीआई ने बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) को अपने मोबाइल एप ‘BoB वर्ल्ड’ पर नए ग्राहक जोड़ने से तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है, जिसके बाद में बैंक के शेयरों में जोरदार गिरावट देखने को मिल रही है. 

RBI के एक्शन के बाद फिसले बैंक ऑफ बड़ौदा के शेयर्स, 1.07 लाख करोड़ घटा मार्केट कैप

Bank of Baroda Share Price: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) की तरफ से बैंक ऑफ बड़ौदा के ऐप पर लगाई गई रोक के बाद में शेयरों में आज बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है. आरबीआई ने बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) को अपने मोबाइल एप ‘BoB वर्ल्ड’ पर नए ग्राहक जोड़ने से तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है. अब इस ऐप के जरिए कोई भी नया ग्राहक बैंक के साथ नहीं जुड़ सकेगा. 

इस खबर के आने के बाद में शेयरों में 3 फीसदी की गिरावट आ गई है. आज कंपनी का स्टॉक गिरावट के साथ 208.20 रुपये के लेवल पर आ गया है. बैंक का मार्केट कैप 1.07 लाख करोड़ फिसल गया.

3 करोड़ थे एक्टिव यूजर्स

आपको बता दें मार्च 2023 तक BOB के 5.3 करोड़ ऐप डाउनलोड और 3 करोड़ एक्टिव यूजर्स थे. आरबीआई ने बताया है कि पुराने ग्राहक ऐप के जर‍िये लेनदेन पहले की ही तरह कर सकेंगे.

एक साल में 61 फीसदी बढ़ा स्टॉक

अगर पिछले एक साल का चार्ट देखेंगे तो इस अवधि में कंपनी का स्टॉक 60.65 फीसदी यानी 78.60 रुपये बढ़ा है. एक साल पहले कंपनी का शेयर 129 रुपये के लेवल पर था. 

कितना है शेयर का RSI?

बैंक ऑफ बड़ौदा का रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (RSI) 56.9 पर है, जो दर्शाता है कि यह न तो ओवरसोल्ड और न ही ओवरबॉट जोन में कारोबार कर रहा है. बैंक ऑफ बड़ौदा के शेयर 5 दिन, 10 दिन और 20 दिन के मूविंग औसत से कम लेकिन 30 दिन, 50 दिन, 100 दिन, 150 दिन और 200 दिन के मूविंग औसत से अधिक पर कारोबार कर रहे हैं.

बैंक ऑफ बड़ौदा ने जारी किया है बयान

बैंक ऑफ बड़ौदा की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया क‍ि उसने आरबीआई की चिंताओं को दूर करने के लिए पहले ही सुधार के ल‍िए उपाय क‍िए हैं. पहचानी गई बाकी खाम‍ियों को दूर करने के लिए आगे के कदम उठाए गए हैं. बैंक की तरफ से ग्राहकों को यह भी आश्‍वासन द‍िया गया क‍ि उन्हें किसी भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा. 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Trending news