Bank of baroda ने ग्राहकों को दिया तोहफा, अब UPI की मदद से निकालें कैश
Advertisement
trendingNow11726052

Bank of baroda ने ग्राहकों को दिया तोहफा, अब UPI की मदद से निकालें कैश

Bank of Baroda News Update: अगर आपका भी इस सरकारी बैंक में खाता है तो बैंक ने ग्राहकों को सोमवार को बड़ी खुशखबरी दे दी है. सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा (bob) ने कहा है कि ग्राहकों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए कार्डरहित नकद निकासी (ICCW) सुविधा शुरू कर दी है.

Bank of baroda ने ग्राहकों को दिया तोहफा, अब UPI की मदद से निकालें कैश

Bank of Baroda UPI Facility: बैंक ऑफ बड़ौदा में खाता रखने वालों के लिए अच्छी खबर है. अगर आपका भी इस सरकारी बैंक में खाता है तो बैंक ने ग्राहकों को सोमवार को बड़ी खुशखबरी दे दी है. सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा (bob) ने कहा है कि ग्राहकों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए कार्डरहित नकद निकासी (ICCW) सुविधा शुरू कर दी है, जिसमें कोई ग्राहक बैंक के एटीएम से यूपीआई का इस्तेमाल कर नकद निकासी कर सकता है.

BoB ने जारी किया बयान
बीओबी ने बयान में कहा कि वह यूपीआई के जरिये एटीएम से नकद निकासी की सुविधा देने वाला सार्वजनिक क्षेत्र का पहला बैंक है. बैंक ने कहा कि उसकी आईसीसीडब्ल्यू सुविधा का लाभ उठाकर उसके ग्राहकों के साथ भीम यूपीआई (UPI) एवं अन्य यूपीआई एप्लिकेशन इस्तेमाल करने वाले अन्य प्रतिभागी बैंकों के ग्राहक भी एटीएम से नकद निकासी कर सकेंगे. 

ATM से कर सकेंगे नकद निकासी
बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम से नकद निकासी के लिए ग्राहकों को डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं होगी. इस सेवा का लाभ उठाने के लिए ग्राहक को बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम पर ‘यूपीआई नकद निकासी’ का विकल्प चुनना होगा. फिर उसे निकाली जाने वाली राशि को दर्ज करने के बाद एटीएम की स्क्रीन पर एक क्यूआर कोड प्रदर्शित होगा. 

UPI ऐप से करना होगा स्कैन
आपको बता दें इस कोड को आईसीसीडब्ल्यू के लिए अधिकृत यूपीआई ऐप का इस्तेमाल कर स्कैन करने के बाद लेनदेन के लिए अधिकृत करना होगा. बैंक के मुख्य डिजिटल अधिकारी अखिल हांडा ने कहा कि आईसीसीडब्ल्यू सेवा की पेशकश से ग्राहकों को कार्ड का इस्तेमाल किए बगैर नकद निकासी की स्वतंत्रता होगी.

5000 रुपये की कर सकते हैं निकासी
बीओबी के एटीएम पर ग्राहक एक दिन में दो लेनदेन कर सकते हैं और एक बार में अधिकतम 5,000 रुपये की निकासी की जा सकती है.

Trending news