सोमवार को देश के इन शहरों में बैंकों की छुट्टी, ब्रांच जाने से पहले चेक कर लें लिस्ट में अपने शहर का नाम
Advertisement
trendingNow12245923

सोमवार को देश के इन शहरों में बैंकों की छुट्टी, ब्रांच जाने से पहले चेक कर लें लिस्ट में अपने शहर का नाम

सोमवार को हफ्ते के पहले ही दिन देश के 10 राज्यों में 96 जिलों में बैंकों की छुट्टी है. 13 मई को देश के कई हिस्सों में बैंक बंद है. दरअसल लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे चरण की वोटिंग आज जारी है.

bank

Bank Holiday on 13 May 2024: सोमवार को हफ्ते के पहले ही दिन देश के 10 राज्यों में 96 जिलों में बैंकों की छुट्टी है. 13 मई को देश के कई हिस्सों में बैंक बंद है. दरअसल लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे चरण की वोटिंग आज जारी है. जिन लोकसभा सीटों पर आज मतदान है, वहां आज बैंक बंद है.  सोमवार को वोटिंग होने के कारण देश के कई शहरों में बैंक बंद रहेंगे. ऐसे में अगर आपको बैंक से जुड़ा कोई जरूरी काम पूरा करना है तो आज इंतजार करें. आपके शहर में अगर आज वोटिंग है तो बैंक बंद रहेंगे.  

10 राज्यों के 96 जिलों में वोटिंग

देश के 10 राज्यों में 96 जिलों में आज वोटिंग जारी है. जिन जिलों में वोटिंग हो रही है वहां पर बैंक अवकाश घोषित हो चुका है.  आज  तेलंगाना की 17, आंध्र प्रदेश की 25, उत्तर प्रदेश की 13, बिहार की 5, झारखंड की 4, मध्य प्रदेश की 8, महाराष्ट्र की 11, ओडिशा की 4 और पश्चिम बंगाल की 8, जम्मू कश्मीर की एक लोकसभा सीट पर वोटिंग हो रही है.  

किन-किन शहरों में बैंक बंद 
 
आज वोटिंग के चलते तेलंगाना के आदिलाबाद, पेद्दापल्ली, करीमनगर, निजामाबाद, हैदराबाद, मेडक, मल्काजगीरी, सिकंदराबाद, हैदराबाद, चेवेल्ला, महबूबनगर, नगरकुरनूल, नलगोंडा, भोंगीर, वारंगल, महबुबाबाद और खम्मम में बैंक बंद है. आंध्र प्रदेश में आज अराकू, श्रीकाकुलम, विजयनगर, विशाखापट्टनम, अनकापल्ली, काकीनाडा, अमलापुरम, राजमुंदरी, नरसापुरम, एलुरु, मछलीपट्टनम, विजयवाड़ा, गुंटूर, नरसारावपेट, बापटला, ओंगोल, नंद्याल, कुरनूल, अनंतपुर, हिंदूपुर, कटप्पा, नेल्लोर, तिरुपति, राजमपेट और चित्तूर में बैंक बंद है. इसी तरह से पश्चिम बंगाल के  बहरामपुर, कृष्णानगर, राणाघाट, वर्धमान पूरबा, दुर्गापुर, आसनसोल, बोलपुर और बीरभूम में बैंक बंद है. 

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर, फेरी, दौरा, इटावा, कन्नौज, सीतापुर, हरदोई, मिसरिख, उन्नाव, फर्रुखाबाद, कानपुर, अकबरपुर और बहराइच में मतदान के चलते आज बैंकों की छुट्टी है. वहीं  मध्य प्रदेश के देवास, धार, इंदौर, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, खरगोन और खंडवा में बैंकों की छुट्टी है. इसी तरह से बिहार के दरभंगा, उजियारपुर, समस्तीपुर, बेगूसराय और मुंगेर में भी वोटिंग के चलते बैंक बंद है. वहीं ओडिशा, महाराष्ट्र में भी जहां वोटिंग जारी है, वहां बैंक बंद है. इसकी अलावा श्रीनगर में आज बैंक बंद है.  

 बैंक बंद होने पर कैसे निपटाए जरूरी काम 

बैंक बंद होने पर एटीएम, ऑनलाइन बैंकिंग सिस्टम, डिजिटल बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग जैसी सर्विसेस जारी रहती है. आप इन सर्विसेस का इस्तेमाल कर कैश जमा, निकासी, ट्रांजैक्शन जैसे काम निपटा सकते हैं.  

Trending news