SBI समेत इन सरकारी बैंकों में सालभर के लिए लगाएं पैसा, अगली दिवाली तक होगी मोटी कमाई!
Advertisement
trendingNow11956366

SBI समेत इन सरकारी बैंकों में सालभर के लिए लगाएं पैसा, अगली दिवाली तक होगी मोटी कमाई!

Bank Fixed Deposit: आज हम आपको देश के कुछ खास सरकारी बैंकों की एफडी (Bank FD) के बारे में बताएंगे, जिसमें सिर्फ एक साल में आपको बंपर रिटर्न मिल जाएगा. आप अगली दिवाली तक अपने पैसों की अच्छी बचत कर सकते हैं. 

SBI समेत इन सरकारी बैंकों में सालभर के लिए लगाएं पैसा, अगली दिवाली तक होगी मोटी कमाई!

Bank Fixed Deposit: अगर आप भी अगली दिवाली (Diwali 2023) तक अच्छा रिटर्न पाना चाहते हैं या फिर पैसा बचाना चाहते हैं तो यह आपके काम की खबर है. आज हम आपको देश के कुछ खास सरकारी बैंकों की एफडी (Bank FD) के बारे में बताएंगे, जिसमें सिर्फ एक साल में आपको बंपर रिटर्न मिल जाएगा. आप अगली दिवाली तक अपने पैसों की अच्छी बचत कर सकते हैं. 

निवेश की शुरुआत के लिए दिवाली का दिन काफी शुभ माना जाता है. ऐसे में आप अगर पैसों की बचत करने की सोच रहे हैं तो एफडी एक अच्छा ऑप्शन है. दिवाली के इस शुभ अवसर पर कुछ सरकारी बैंकों ने अपने ग्राहकों के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है.

आइए आपको बताते हैं कि स्टेट बैंक के साथ ही पीएनबी और बैंक ऑफ बड़ौदा ग्राहकों को एक साल की एफडी पर किस दर से ब्याज दे रहे हैं-

Punjab National Bank FD

पंजाब नेशनल बैंक की तरफ से ग्राहकों को 1 साल की एफडी की सुविधा दी जा रही है. पीएनबी सामान्य ग्राहकों को एक साल के फिक्सड डिपॉजिट पर 6.75 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है. इसके अलावा सीनियर सिटीजन्स को 7.25 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा है. पीएनबी ने हाल ही में 1 नवंबर को ब्याज दरों में इजाफा किया है. 

State Bank of India FD

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक की बात करें तो एसबीआई ग्राहकों को 3 फीसदी से लेकर 7.10 फीसदी तक ब्याज का फायदा दे रहा है. 2 करोड़ रुपये से कम के फिक्सड डिपॉजिट पर यह दरें हैं. इसके अलावा अगर आप एसबीआई में एक साल के लिए फिक्सड डिपॉजिट कराते हैं तो 5.75 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा. इसके अलावा वरिष्ठ नागरिकों को 6.25 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा. 

Bank of Baroda FD

अगर आप बैंक ऑफ बड़ौदा में एफडी कराते हैं तो बैंक की तरफ से अब ज्यादा ब्याज मिल रहा है. बैंक ने फेस्टिव सीजन में ब्याज दरों में इजाफा कर दिया है. 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर सामान्य ग्राहकों को 1 साल की एफडी पर 6.75 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा है. इसके अलावा वरिष्ठ नागरिकों को 7.25 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा है. 

Trending news