पटरी पर लौटा एयर इंडिया एक्सप्रेस का ऑपरेशन, एक हफ्ते बाद यात्र‍ियों को म‍िली राहत
Advertisement
trendingNow12248495

पटरी पर लौटा एयर इंडिया एक्सप्रेस का ऑपरेशन, एक हफ्ते बाद यात्र‍ियों को म‍िली राहत

एक अधिकारी ने कहा कि अब स्‍थ‍ित‍ि सामान्‍य है और सभी तय उड़ानें मंगलवार को संचालित की गईं. एक दूसरे अधिकारी ने कहा कि एयरलाइन ने करीब 345 उड़ानें संचालित की और कोई भी उड़ान रद्द नहीं हुई.

पटरी पर लौटा एयर इंडिया एक्सप्रेस का ऑपरेशन, एक हफ्ते बाद यात्र‍ियों को म‍िली राहत

Air India Express Strike: एयर इंडिया एक्सप्रेस का ऑपरेशन अब लगभग सामान्य हो गया है. मंगलवार को एयरलाइन की कोई भी उड़ान रद्द नहीं हुई. एयरलाइन के अधिकारियों की तरफ से यह जानकारी दी गई. गौरतलब है क‍ि पिछले हफ्ते एयर इंडिया एक्सप्रेस के केब‍िन क्रू मेंबर के सदस्यों की हड़ताल के कारण उसकी कई उड़ान प्रभावित हुई थीं. एयरलाइन में कथित म‍िस मैनेजमेंट के विरोध में चालक दल के सदस्यों के एक ग्रुप के ‘बीमार’ होने की सूचना के बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस को कई उड़ानों को रद्द करना पड़ा था.

सभी तय उड़ानें मंगलवार को संचालित की गईं

एक अधिकारी ने कहा कि अब स्‍थ‍ित‍ि सामान्‍य है और सभी तय उड़ानें मंगलवार को संचालित की गईं. एक दूसरे अधिकारी ने कहा कि एयरलाइन ने करीब 345 उड़ानें संचालित की और कोई भी उड़ान रद्द नहीं हुई. पिछले मंगलवार के बाद से यह पहला दिन है जब कोई भी उड़ान रद्द नहीं हुई. आज कुल फ्लाइट में से करीब 201 इंटरनेशनल फ्रलाइट थीं. एयर इंडिया एक्सप्रेस के चालक दल के सदस्यों ने पिछले गुरुवार को हड़ताल वापस लेने और काम पर लौटने का फैसला किया था.

25 सदस्यों की बर्खास्तगी वापस ली थी
केब‍िन क्रू मेंबर के काम पर लौटने के फैसले के बाद एयरलाइन मैनेजनमेंट ने केब‍िन क्रू के 25 सदस्यों की बर्खास्तगी का लेटर वापस लेने पर सहमति जतायी. इस बारे में मुख्य श्रम आयुक्त की तरफ से सुलह बैठक बुलाई गई थी. इसके बाद हड़ताल वापस लेने का फैसला किया गया. टाटा ग्रुप के माल‍िकाना हक वाली एयरलाइन एयर इंड‍िया एक्‍सप्रेस रोजाना करीब 380 फ्लाइट का संचालन करती है.

हड़ताल के कारण सैकड़ों उड़ानें रद्द हुईं थीं
प‍िछले मंगलवार रात से एयरलाइन के केब‍िन क्रू मेंबर्स के विरोध करने और हड़ताल के कारण सैकड़ों उड़ानें रद्द हो गई थीं. राजधानी द‍िल्‍ली में चीफ लेबर कम‍िशनर की तरफ से बुलाई गई एक मीट‍िंग के बाद हड़ताल को वापस लिया गया था. इसके अलावा एयरलाइन ने 25 केबिन क्रू को जारी किए गए टर्म‍िनेशन लेटर भी वापस ले ल‍िए. बैठक में एयरलाइन और एयर इंडिया एक्सप्रेस एम्पलॉयज यूनियन (AIXEU) के सदस्‍यों ने ह‍िस्‍सा ल‍िया था.

बीमार बताए जाने वाले सभी केब‍िन क्रू वापस आए
यून‍ियन की तरफ से जारी प्रेस नोट में कहा गया क‍ि बीमार बताए जाने वाले सभी केब‍िन क्रू वापस आ गए हैं. इस तरह केब‍िन क्रू की तरफ से देरी नहीं हुई है. हालांक‍ि, कंपनी के शेड्यूलिंग सॉफ्टवेयर में द‍िक्‍कत के चलते अभी भी यह द‍िखा रहा है क‍ि कर्मचारी बीमार हैं. नेटवर्क के मंगलवार सुबह तक पूरी तरह सुधार होने की उम्मीद है. गौरतलब है क‍ि एयरलाइन में कथ‍ित म‍िसमैनेजमेंट के विरोध में केब‍िन क्रू मेंबर के एक वर्ग की हड़ताल के कारण प‍िछले मंगलवार रात से सैकड़ों उड़ानें रद्द करनी पड़ीं थीं.

Trending news