व‍िस्‍तारा के बाद Air India Express ने क्‍यों रद्द कीं 70 फ्लाइट? हजारों यात्री परेशान
Advertisement
trendingNow12239194

व‍िस्‍तारा के बाद Air India Express ने क्‍यों रद्द कीं 70 फ्लाइट? हजारों यात्री परेशान

Tata Group: एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने कहा क‍ि कुछ केबिन क्रू मेंबर्स कल रात से अचानक बीमार हो गए. इस कारण कुछ फ्लाइट्स में देरी हुई और कुछ को रद्द करना पड़ा.

व‍िस्‍तारा के बाद Air India Express ने क्‍यों रद्द कीं 70 फ्लाइट? हजारों यात्री परेशान

Air India Express Crisis: अगर आपने भी कहीं जाने के ल‍िए एयर इंड‍िया एक्सप्रेस (Air India Express) की फ्लाइट का ट‍िकट बुक कराया है तो यह खबर आपके ल‍िए है. जी हां, एयर इंडिया एक्सप्रेस की 70 से ज्यादा इंटरनेशनल और डोमेस्‍ट‍िक फ्लाइट रद्द हो गईं हैं. एएनआई के अनुसार फ्लाइट रद्द होने का कारण सीन‍ियर क्रू मेंबर्स के बड़ी संख्‍या में स‍िक लीव (बीमारी की छुट्टी) पर जाने के कारण हुआ है. इन फ्लाइट को मंगलवार रात से बुधवार सुबह के बीच रद्द क‍िया गया है. सूत्रों का कहना है कि स‍िव‍िल एव‍िएशन अथॉर‍िटी मामले की जांच कर रही हैं.

केबिन क्रू मेंबर्स के अचानक बीमार होने से परेशानी

एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने कहा क‍ि कुछ केबिन क्रू मेंबर्स कल रात से अचानक बीमार हो गए. इस कारण कुछ फ्लाइट्स में देरी हुई और कुछ को रद्द करना पड़ा. हम यह जानने की कोशिश कर रहे हैं क‍ि आखिर ऐसा हुआ क्यों? लेक‍िन इसके साथ ही हमारी यह कोश‍िश है क‍ि इससे यात्रियों को कम से कम परेशानी हो. एयर इंडिया एक्सप्रेस ने अचानक यात्र‍ियों के ल‍िए हुई परेशानी के लिए माफी मांगी है. साथ ही कहा क‍ि यह स्थिति उनकी सामान्य सेवा के स्तर को नहीं दर्शाती.

यात्रियों को ट‍िकट का पूरा पैसा वापस होगा
एयर इंड‍िया एक्‍सप्रेस की तरफ से यह भी कहा गया क‍ि जिन यात्रियों की फ्लाइट रद्द हुई है, उन्हें पूरा पैसा वापस किया जाएगा या उनकी फ्लाइट को किसी दूसरी तारीख के लिए निशुल्क बदला जाएगा. एयरलाइन के प्रवक्ता ने सफर करने वाले यात्र‍ियों से कहा क‍ि एयरपोर्ट पहुंचने से पहले यह देख लें क‍ि उनकी फ्लाइट रद्द तो नहीं हुई. टाटा ग्रुप की एलरलाइन एयर इंडिया एक्सप्रेस को पिछले साल दिसंबर 2023 में लेबर म‍िन‍िस्‍ट्री की तरफ से नोटिस जारी किया गया था. यह नोटिस एयरलाइन मैनेजमेंट और केबिन क्रू के बीच विवादों को लेकर कुछ नियमों के उल्लंघन के बाद जारी क‍िया गया था.

क्‍या था व‍िस्‍तारा का संकट?
इससे पहले अप्रैल की शुरुआत में व‍िस्‍तारा एयरलाइन ने भी स्‍टॉफ के अचानक छुट्टी पर जाने के बाद 100 से ज्‍यादा फ्लाइट को रद्द कर द‍िया था. व‍िस्‍तारा एयरलाइन का स्‍टॉफ नए कॉन्‍ट्रैक्‍ट के वेतन संशोधन की मांग को लेकर विरोध जता रहे थे. दरअसल, व‍िस्‍तारा के पायलट एयर इंड‍िया के साथ मर्जर से पहले एयरलाइन की तरफ से शुरू क‍िए गए नए कॉन्‍ट्रैक्‍ट की शर्तों का व‍िरोध कर रहे थे. नए करार के तहत, टाटा ग्रुप की एयरलाइन में सैलरी स्‍ट्रक्‍चर के ह‍िसाब से ही विस्तारा के पायलटों को 70 घंटों की बजाय 40 घंटों के लिए तय वेतन मिलेगा.

Trending news