Dream Meaning: ऐसे सपने करते हैं भविष्य में बुरी घटना की ओर इशारा, आर्थिक तंगी से हो जाते हैं परेशान!
Advertisement
trendingNow11614436

Dream Meaning: ऐसे सपने करते हैं भविष्य में बुरी घटना की ओर इशारा, आर्थिक तंगी से हो जाते हैं परेशान!

Swapna Shastra: स्वप्न शास्त्र के अनुसार सोता हुए व्यक्ति अक्सर सपनों में आप अपनी दिनचर्या देख रहे होते है.कई बार हम बहुत ही अजीबोगरीब सपना देखते हैं जिसका वास्तविकता से कोई लेना देना नहीं होता है.

बुरो सपनों के संकेत

Dream Inauspicious: रात में सोते समय सपने देखना एक आम बात है.स्वप्न शास्त्र के अनुसार सोता हुए व्यक्ति अक्सर सपनों में आप अपनी दिनचर्या देख रहे होते है.कई बार हम बहुत ही अजीबोगरीब सपना देखते हैं जिसका वास्तविकता से कोई लेना देना नहीं होता है. कई बार हम कुछ अच्छे तो कुछ बुरे सपने भी देखते हैं.कहा जाता है कि हम पूरा दिन जिस चीज के बारे में सबसे ज्यादा सोचते हैं, वही हमें सपने के रूप में दिखाई देता है. कई सपने ऐसे होते हैं जो हमें हमारे भविष्य में होने वाली घटनाओं की तरफ इशारा करते हैं. ये सपने हमें आने वाले दिनों में अच्छे-बुरे का संकेत भी देते हैं. इस लेख में हम आपको उन सपनों के बारे में बताएंगे जो अशुभ और बुरा संकेत देते हैं.

अशुभ सपनों के संकेत- 

झाडू का दिखना : 

झाडू को लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है, लेकिन स्वप्नशास्त्र के अनुसार सपने में झाडू दिखना धन हानि के संकेत मिलते हैं.  

सपने में काली बिल्ली देखना :

हिंदू धर्म की मान्यताओं के अनुसार काली बिल्ली को अशुभ माना जाता है. ऐसे में अगर आप सपने में काली बिल्ली को देखते हैं तो यह आपके लिए एक अशुभ सपना है. स्वप्न शास्त्र में इस सपने का अर्थ है कि आने वाले वक्त में आपके साथ किसी प्रकार की कोई अनहोनी घटना हो सकती है.

पेड़ कटते हुए देखना :

अगर आप सपने में पेड़ कटते हुए देख रहे हैं तो इसका मतलब है कि आपको रुपये पैसों का नुकसान होने वाला है या फिर स्वास्थ्य हानि का भी संकेत माना जाता है.

सपने में ऊंचाई से गिरना : 

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक यदि आप अपने सपने में खुद को किसी ऊंची जगह से गिरते हुए देखते हैं, तो यह आपके लिए अशुभ सपना माना जाता है. यह सपना इस बात का इशारा करता है कि भविष्य में आपके साथ कोई बड़ी अनहोनी हो सकती है या फिर किसी प्रकार का बड़ा आर्थिक नुकसान भी आपको झेलना पड़ सकता है.

प्राकृतिक नुकसान देखना : 

सपने में प्राकृतिक घटनाओं की वजह से जानमाल का नुकसान होते हुए दिखाई देना भी अशुभ सपना माना जाता है. यदि कोई व्यक्ति ऐसा सपना देखता है तो उसे आर्थिक नुकसान, मान प्रतिष्ठा और पद में कमी होने की संभावना हो सकती है.

सपने में बंद कुंडी देखना : 

यदि आपको सपने में बंद कुंडी या कोई बंद कमरा दिखाई देता है, तो यह आपके लिए अशुभ संकेत हो सकता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार इस तरह का सपना आने वाले समय में आपके ऊपर किसी प्रकार की कोई बाधा आने की ओर इशारा करती है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news