Dream Meaning: सपने में इन चीजों को देखना देता है बेहद शुभ संकेत, जल्द होती है पैसों की बारिश
Advertisement
trendingNow11661245

Dream Meaning: सपने में इन चीजों को देखना देता है बेहद शुभ संकेत, जल्द होती है पैसों की बारिश

Dream Science: स्वप्न शास्त्र में कुछ ऐसे सपने के बारे में बताया गया हैं जो भविष्य में होने वाली शुभ घटनाओं की ओर इशारा करता है. तो चलिए जानते हैं कि कौन-से सपने हमें शुभ संकेत देते हैं. 

 

सपने में इन चीजों को देखना होता है शुभ

Swapan Shastra in Hindi: स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में देखे जाने वाली चीजें या घटनाएं हमें भविष्य में होने वाली होनी- अनहोनी की तरफ इशारा करता है, स्वप्न शास्त्र में कुछ ऐसे सपने के बारे में बताया गया हैं जो भविष्य में होने वाली शुभ घटनाओं की ओर इशारा करता है. तो चलिए जानते हैं कि कौन-से सपने हमें शुभ संकेत देते हैं. 

सपने में इन चीजों का दिखाई देना देता है शुभ संकेत 

गुलाब या रंग-बिरंगे फूल देखना:  सपने में गुलाब या रंग-बिरंगे फूल देखना बहुत ही शुभ माना जाता है, शास्त्रों में बताया गया है कि ये आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव होने के संकेत देता है. 

मृत्यु देखना: सपने में किसी की मृत्यु देखना भी शुभ संकेत माना जाता है. मान्यता है कि किसी परिजन की मृत्यु देखने से आप भयभीत और दुखी हो जाते हैं. लेकिन ऐसे सपनों को शुभ माना जाता है. यह इस बात का संकेत है कि आपने जिसकी मृत्यु सपने में देखी है, उसके आयु में वृद्धि हो गई है.

सपने में चूहा दिखाई देना: अगर आपको सोते समय सपने में चूहा दिखाई देता है तो इसे शुभ माना जाता है. इसका मतलब होता है कि भगवान गणेश और मां लक्ष्मी आपके घर में प्रवेश करने वाले हैं. यह आपके घर में नए वाहन और संपत्ति के आगमन का भी संकेत होता है. 

सपने में सोना-चांदी देखना: स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आपको सोते समय सपने में सोने के जेवरात दिखाई दें तो यह शुभ माना जाता है. इसका मतलब होता है कि आप जल्द ही धनवान बनने वाले हैं. आपको अचानक पैतृक संपत्ति मिल सकती है या फिर कहीं से धन का आगमन हो सकता है. 
 
अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news