Shaniwar Upay: शनिवार के दिन कर लें नींबू-मिर्च का छोटा सा टोटका, हर समस्या होगी छूमंतर
Advertisement
trendingNow11697069

Shaniwar Upay: शनिवार के दिन कर लें नींबू-मिर्च का छोटा सा टोटका, हर समस्या होगी छूमंतर

Shaniwar ke Totke in Hindi: शनिवार के दिन आर्थिक तंगी, रोग-दोष से छुटकारा पाना के लिए कुछ खास उपाय करते हैं तो आपको शत-प्रतिशत सफलता प्राप्त होती हैं, इनमें से एक उपाय है नींबू मिर्च का. 

मंगलवार के उपाय

Shaniwar ke Upay: हिंदू धर्म में हर दिन किसी न किसी देवी-देवताओं को समर्पित है. शनिवार का दिन कर्म फलदाता और न्याय के देवता शनिदेव समर्पित है. साथ ही इस दिन हनुमान जी की पूजा की जाती है. बजरंगबली को संकटमोचन के नाम से जाना जाता है. शास्त्रों में वर्णित है कि हनुमान जी की नियमित रूप से पूजा करने से सभी समस्याएं खत्म होती हैं. और कभी कोई संकट नहीं आता है. इसके अलावा मंगलवार के दिन आर्थिक तंगी, रोग-दोष से छुटकारा पाना के लिए कुछ खास उपाय करते हैं तो आपको शत-प्रतिशत सफलता प्राप्त होती हैं, इनमें से एक उपाय है नींबू मिर्च का. जिसे करने से आपको हर परेशानियों से छुटकारा मिलेगा, तो चलिए जानते हैं इन उपायों के बारे में 

मंगलवार को करें नींबू से आसान टोटके- 

- आमतौर पर नींबू का उपयोग बुरी नजर उतारने के लिए किया जाता है. अगर आप अपने घर या बिजनेस के मुख्य द्वार पर नींबू और हरी मिर्च टांगते हैं तो बुरी नजर दूर होगी. साथ ही नकारात्मकता भी प्रवेश नहीं करेगी . 

- अगर आपको व्यापार में लगातार नुकसान हो रहा है, तो मंगलवार या शनिवार के दिन नींबू का यह उपाय अपनाएं. इसके लिए आप एक नींबू लें और उसे अपने व्यापार या दुकान की चारों दीवारों पर स्पर्श करें. फिर उसके चार टुकड़े कर दें. चारों टुकड़ों को चार अलग-अलग दिशाओं में फेंक दें. इस उपाय को करने से आर्थिक स्थिति में स्थिरता आती है. साथ ही व्यापार में तगड़ा मुनाफा प्राप्त होता है. 

- शास्त्रों के अनुसार, मंगलवार के दिन नींबू का पेड़ लगाना शुभ माना जाता है. मान्यता है कि ऐसा करने से घर में आने वाली नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है. लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि नींबू का पेड़ कभी भी घर के अंदर नहीं लगाना चाहिए, इसे घर के बाहर मुख्य द्वार पर लगाने से लाभ मिलता है.

- अगर किसी व्यक्ति को बहुत मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिल रही तो उसे एक नींबू और 4 लौंग साथ लेकर हनुमान जी के मंदिर जाना चाहिए. वहां जाकर हनुमान जी के सामने नींबू के ऊपर लौंग लगाएं और फिर हनुमान चालीसा का पाठ करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news