Bajaj Pulsar NS400Z में क्या है कोड 'Z'? हो गया खुलासा
Advertisement
trendingNow12236936

Bajaj Pulsar NS400Z में क्या है कोड 'Z'? हो गया खुलासा

Bajaj Pulsar NS400Z: बजाज ने अपनी अभी तक की सबसे बड़ी और सबसे पावरफुल पल्सर लॉन्च कर दी है. यह पल्सर एनएस400जेड (Bajaj Pulsar NS400Z) है.

Bajaj Pulsar NS400Z में क्या है कोड 'Z'? हो गया खुलासा

Meaning Of 'Z' In Bajaj Pulsar NS400Z: बजाज पल्सर, यह नाम इंडियन टू-व्हीलर मार्केट में दो दशक से भी ज्यादा समय से है. शुरू से ही पल्सर एक एस्पिरेशनल मोटरसाइकिल के तौर पर अपनी पहचान बनाने में कामयाब रही है. अब बजाज ने अपनी अभी तक की सबसे बड़ी और सबसे पावरफुल पल्सर लॉन्च कर दी है. यह पल्सर एनएस400जेड (Bajaj Pulsar NS400Z) है. 

अब पल्सर में 'NS'सीरीज पहले से ही उपलब्ध है. लेकिन, इस नई पल्सर (NS400) के साथ बजाज ने आखिर में 'जेड' भी जोड़ दिया. लेकिन, इस 'जेड' का क्या मतलब है? Bajaj Pulsar NS400Z नाम में जो 'जेड' है, उसे लेकर काफी लोग यह सोच सकते हैं कि आखिर उसका क्या मतलब है. 

जब बजाज ने 3 मई 2024 को नई Pulsar NS400Z लॉन्च की तो इसके लॉन्चिंग इवेंट के दौरान ही Bajaj मैनेजमेंट से इसे लेकर सवाल पूछा गया. उनसे पूछा गया कि इसके नाम के आखिर में जेड क्यों जोड़ा गया है क्योंकि बजाज की किसी दूसरी मोटरसाइकिल के नाम में अभी तक जेड नहीं था.

इसके जवाब में मैनेजमेंट की ओर से हिंट दिया गया कि यह एक नई शुरुआत हो सकती है और संभवत: आने वाले समय में बजाज और भी नई मोटरसाइकिलों में जेड का इस्तेमाल कर सकती है. इसे आप नई शुरुआत के हिंट के तौर पर मान सकते हैं. 

यानी, भविष्य में कई नई बजाज बाइक्स के नाम में 'जेड' देखने को मिल सकता है. इसे आप ऐसे देख सकते हैं जैसे बजाज ने अपनी मोटरसाइकिलों के लिए एक नई रेंज शुरू की है और आने वाले भविष्य में इस रेंज के तहत नई मोटरसाइकिलें लाई जा सकती हैं.

बता दें की नई Bajaj Pulsar NS400Z  को 1.85 लाख रुपये के इंट्रोडक्टर प्राइस के साथ लॉन्च किया गया है. कंपनी ने इसकी बुकिंग भी लेनी शुरू कर दी है.

Trending news