अब और भी ज्यादा सेफ हो गईं ये दो कारें, पहले ही मिल चुकी है 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग
Advertisement
trendingNow12229066

अब और भी ज्यादा सेफ हो गईं ये दो कारें, पहले ही मिल चुकी है 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग

Skoda Kushaq & Slavia: स्कोडा ने घोषणा की है कि अब वह Kushaq और Slavia, दोनों गाड़ियों के सभी वेरिएंट्स में 6 एयरबैग्स स्टैंडर्ड तौर पर देगी.

अब और भी ज्यादा सेफ हो गईं ये दो कारें, पहले ही मिल चुकी है 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग

Skoda Kushaq & Slavia Safety: स्कोडा ने घोषणा की है कि अब वह Kushaq और Slavia, दोनों गाड़ियों के सभी वेरिएंट्स में 6 एयरबैग्स स्टैंडर्ड तौर पर देगी. इन दोनों मॉडल्स को कंपनी भारत में ही बनाती है. मजे की बात यह है कि दोनों गाड़ियों को पहले ही Global NCAP क्रैश टेस्ट में परखा जा चुका है और इन्हें 5- स्टार सेफ्टी रेटिंग भी मिली है. यह दोनों कारें भारत में बनी सबसे सेफ कारों की लिस्ट में टॉप (Taigun और Virtus के साथ) पर हैं.

इस नए अपडेट के बाद अब Kushaq और Slavia के शुरुआती वेरिएंट में भी 6 एयरबैग मिलेंगे. 6 एयरबैग्स का स्टैंडर्ड फीचर के तौर पर जुड़ना, पिछले साल Global NCAP क्रैश टेस्ट में मिली रेटिंग को और भी बेहतर बना सकता है. स्कोडा लगातार इन दोनों मॉडल्स को अपडेट कर रही है, पिछला अपडेट दिसंबर 2023 में आया था, जब कंपनी ने सेगमेंट में पहली बार इलेक्ट्रिक सीट्स इंट्रोड्यूस की थीं.

गौरतलब है कि Skoda Kushaq और Slavia, दोनों गाड़ियों में फीचर्स और इंजन सहित बहुत सी चीजें एक जैसी ही हैं. दोनों कारों में 8-इंच का डिजिटल कैम, पावर्ड फ्रंट सीट्स और इल्यूमिनेटेड फुट वॉल मिलता है. साथ ही इनमें 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सबवूफर के साथ 6-स्पीकर साउंड सिस्टम, वायरलेस फोन चार्जिंग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) और रियर-व्यू कैमरा भी है.

Kushaq और Slavia में दो टर्बो पेट्रोल इंजन ऑप्शन मिलते हैं. पहला 1.0-लीटर 3-सिलेंडर इंजन है, जो 114bhp पावर और 175Nm टॉर्क देता है. वहीं, दूसरा 1.5-लीटर 4-सिलेंडर इंजन है, जो 148bhp पावर और 250Nm टॉर्क जनरेट करता है.

दोनों इंजनों के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड आता है. 1.0-लीटर इंजन में 6-स्पीड ऑटोमैटिक का ऑप्शन मिलता है, वहीं 1.5-लीटर इंजन के साथ 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है.

Trending news