Vastu Tips For Shop: दुकान पर ग्राहकों की लगेगी लंबी कतार, इस एक छोटी-सी बात का रखें ध्यान
Advertisement
trendingNow11757908

Vastu Tips For Shop: दुकान पर ग्राहकों की लगेगी लंबी कतार, इस एक छोटी-सी बात का रखें ध्यान

Shop Vastu: वास्तु शास्त्र में दुकान या ऑफिस को लेकर कुछ टिप्स दिए गए हैं. कहते हैं दुकान बनवाते समय वास्तु का ध्यान रखा जाए तो तरक्की के रास्ते खुल जाते हैं. वहीं अगर वास्तु दोष हो तो व्यक्ति को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता हैं. 

 

vastu tips for shop

Vastu Tips for Shop in hindi: वास्तु शास्त्र में दिशाओं का बहुत महत्व है. घर, दुकान या ऑफिस बनवाते समय अगर वास्तु का ध्यान रखा जाए तो व्यक्ति को काम में सफलता और तरक्की मिलती है. इसके साथ-साथ सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. जीवन में करियर हो या बिजनेस कभी न कभी उतार-चढ़ाव आते रहते हैं. कई बार बिजनेस में इतना नुकसान हो जाता है कि व्यक्ति के पास खाने तक के पैसे नहीं होते. इसका कारण वास्तु दोष भी हो सकता है. वास्तु शास्त्र में दुकान से जुड़े कुछ टिप्स बताएं गए हैं जिन्हें अपनाने से बरकत होती है और कारोबार तेजी से दौड़ने लगता है. आइए जानते हैं. 

दुकान के लिए रखें इन वास्तु बातों का ध्यान

- वास्तु शास्त्र में दुकान का मेन गेट सबसे महत्वपूर्ण माना हैं. इसी द्वार से लक्ष्मी का आगमन होता है. कहते हैं दुकान का मेन गेट हमेशा पूर्व या उत्तर पूर्व में ही बनवाना चाहिए. इससे बिजनेस में दिन दुनी रात चौगुनी तरक्की होती है.

- वास्तु जानकारों का कहना है कि दुकान बनवाते समय इस बात का भी ध्यान रखें कि दुकान आगे की ओर से बड़ी और पीछे की ओर से छोटी होनी चाहिए. कहते हैं ऐसी दुकान शुभ होती है. इससे कारोबारी को मनचाहा फल मिलता है. 

- वास्तु के अनुसार दुकान में बैठने की दिशा का भी बहुत महत्व है. वास्तु में कारोबारी को बैठने के लिए पूर्व दिशा का चुनाव करना चाहिए और मुंह उत्तर दिशा की ओर होना चाहिए. कहते हैं इससे घर में धन का आगमन लगातार होता रहेगा.

- वास्तु के अनुसार अगर बिजनेस में लगातार घाटा होते चले आ रहा है तो इसके लिए एक उपाय किया जा सकता है. इसके लिए आप तिजोरी में लाल कपड़े में कुछ सौंफ के दाने बांधकर रख दें. ऐसा करने से आपकी तरक्की होने लगेगा.

- वास्तु शास्त्र के अनुसार दुकान का मेन गेट कभी भी पश्चिम और दक्षिण दिशा में नहीं बनवाना चाहिए. कहते हैं इससे वास्तु दोष उत्पन्न होता है और बिजनेस में घाटा होने लगता है.

- बता दें कि वास्तु जानकारों के अनुसार दुकान को हमेशा साफ-सुथरा रखना चाहिए. रोजाना धूप-बत्ती करनी चाहिए. इससे मां लक्ष्मी का वास होता है.

July Hororscope 2023: पूरी जुलाई इन राशि वालों ही होगी चांदी, ग्रहों की चाल बनाएगी करोड़पति
 

'बुध' की राशि में इन 2 ग्रहों का मिलन करेगा छप्परफाड़ धनवर्षा, बरसेगा इतना पैसा कि बैठकर खाएंगी 7 पुश्तें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news